Wednesday, January 19, 2022
Homeराजनीति'सड़क का गुंडा कहने वाले वोट के लिए लगा रहे पोस्टर': उत्तराखंड में राहुल...

‘सड़क का गुंडा कहने वाले वोट के लिए लगा रहे पोस्टर’: उत्तराखंड में राहुल गाँधी की रैली से पहले जनरल रावत के पोस्टर पर उठे सवाल

इसको लेकर दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा, "कितना नीचे गिरेगी कांग्रेस? जिन बिपिन रावत जी का जीते जी कॉन्ग्रेस के नेता अपमान करते रहे, उन्हें सड़क का गुंडा कहते रहे, उनके निधन को 1 सप्ताह नहीं बिता और वोट बटोरने के लिए कॉन्ग्रेस की रैली में उनकी तस्वीरें लगाने लगे। धिक्कार है कॉन्ग्रेस पे।"

भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेेंस स्टाफ (सीडीएस) दिवंगत जनरल बिपिन रावत को कभी गुंडा कहने वाली कॉन्ग्रेस आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए उनके कसीदे पढ़ रही है। कॉन्ग्रेस महासचिव राहुल गाँधी की गुरुवार (16 दिसंबर) को राजधानी देहरादून में आयोजित रैली से पहले पूरे शहर में पूर्व सीडीएस बिपिन रावत के सम्मान में पोस्टर लगाए गए हैं। बता दें कि जनरल रावत की एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में 8 दिसंबर 2021 को मृत्यु हो गई थी।

पोस्टर में राहुल गाँधी के साथ-साथ कॉन्ग्रेस नेता संदीप दीक्षित दिख रहे हैं। साल 2017 के मीडिया रिपोर्ट का हवाले देते हुए पोस्टर में लिखा है, ‘कॉन्ग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने सेना प्रमुख (तत्कालीन) बिपिन रावत को सड़क का गुंडा कहा’। पोस्टर में आगे लिखा है, ‘क्या जनरल रावत को का गुंडा कहने वाले करेंगे सेना का सम्मान’। कॉन्ग्रेस द्वारा शहर में लगाए गए पोस्टर के जवाब के रूप में यह पोस्टर सामने आया है। ‘उत्तराखंड विजय सम्मान रैली’ नाम के पोस्टर पूर्व सीडीएस रावत की एक तस्वीर भी लगाई गई है।

इस पोस्टर को उत्तराखंड प्रदेश कॉन्ग्रेस कमिटी ने लगवाया है। इसमें सीडीएस रावत की एक बड़ी है, लेकिन किसी कॉन्ग्रेस नेता की तस्वीर नहीं है। ट्विटर पर इसे साझा करते हुए आलोक भट्ट ने लिखा, “देखिए… जिसे कभी राहुल गाँधी के करीबी ने सड़क का गुंडा कहा था, उस जनरल को कॉन्ग्रेस ने कितनी जल्दी अपना लिया।”

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी पोस्टर साझा किया है। एक ट्वीट में उन्होंने कहा, “कितना नीचे गिरेगी कांग्रेस? जिन बिपिन रावत जी का जीते जी कॉन्ग्रेस के नेता अपमान करते रहे, उन्हें सड़क का गुंडा कहते रहे, उनके निधन को 1 सप्ताह नहीं बिता और वोट बटोरने के लिए कॉन्ग्रेस की रैली में उनकी तस्वीरें लगाने लगे। धिक्कार है कॉन्ग्रेस पे।”

ऑपइंडिया ने इस मुद्दे पर उनके विचार जानने लिए उत्तराखंड बीजेपी युवा मोर्चा के प्रभारी और दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा, “कॉन्ग्रेस पार्टी नेता, जिन्होंने जनरल रावत को सड़क का गुंडा कहा था, वह अभी भी पार्टी में शीर्ष पोजिशन में हैं। वह राहुल गाँधी के साथ रैलियाँ करते हैं। पार्टी उन लोगों के साथ खड़ी है, जो सेना को बलात्कारी कहते हैं। ऐसी पार्टी जब उनकी मृत्यु के एक हफ्ते के बाद पोस्टर में जनरल रावत के नाम का उपयोग करती है तो वह सम्मान के लिए नहीं, बल्कि वोट हासिल करने के लिए करती है।”

बता दें कि 8 दिसंबर को सीडीएस रावत और उनकी पत्नी सहित 14 लोगों को ले जाने वाला वायुसेना का हेलिकॉप्टर तमिलनाडु में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस दुर्घटना में 13 लोगों की तत्काल मृत्यु हो गई थी, जबकि गंभीर रूप से घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह एक सप्ताह तक जीवन-मृत्यु से लड़ने के बाद वीरगति को प्राप्त हो गए।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भगवान विष्णु की पौराणिक कहानी से प्रेरित है अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म, रिलीज को तैयार ‘Ala Vaikunthapurramuloo’

मेकर्स ने अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म के टाइटल का मतलब बताया है, ताकि 'अला वैकुंठपुरमुलु' से अधिक से अधिक दर्शकों का जुड़ाव हो सके।

‘एक्सप्रेस प्रदेश’ बन रहा है यूपी, ग्रामीण इलाकों में भी 15000 Km सड़कें: CM योगी कुछ यूँ बदल रहे रोड इंफ्रास्ट्रक्चर

योगी सरकार ने ग्रामीण इलाकों में 5 वर्षों में 15,246 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया। उत्तर प्रदेश में जल्द ही अब 6 एक्सप्रेसवे हो जाएँगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,216FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe