Sunday, October 17, 2021
Homeराजनीतिराजस्थान: केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत और निलंबित कॉन्ग्रेस MLA भँवरलाल शर्मा पर राजद्रोह...

राजस्थान: केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत और निलंबित कॉन्ग्रेस MLA भँवरलाल शर्मा पर राजद्रोह का मुकदमा

अशोक राठौड़ एडीजी (एटीएस और एसओजी) ने इस मामले पर कहा कि उन्हें कॉन्ग्रेस नेता महेश जोशी से कुल दो शिकायतें मिली थीं। इस पर संज्ञान लेते हुए शेखावत, भँवरलाल और संजय जैन पर धारा 124 (A) राजद्रोह और 120 (B) आपराधिक षड्यंत्र के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

राजस्थान की सियासत में उतार-चढ़ाव का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजस्थान कॉन्ग्रेस के दो दिग्गज नेताओं के बीच का विवाद कुछ ही समय पहले एक ऑडियो क्लिप पर पहुँच गया था। लेकिन अब बहस आरोप प्रत्यारोप से कहीं आगे बढ़ चुकी है और मामले में कई नाम सामने आ चुके हैं। ऑडियो क्लिप मामले में केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, कॉन्ग्रेस से निलंबित विधायक भँवरलाल शर्मा और फिलहाल हिरासत में लिए गए संजय जैन पर राजद्रोह के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।  

इसके अलावा तीनों पर आपराधिक षड्यंत्र रचने की धाराएँ भी लगाई गई हैं। गुरुवार को ऑडियो क्लिप सामने आते ही विवाद शुरू हो गया था। अशोक राठौड़ एडीजी (एटीएस और एसओजी) ने इस मामले पर कहा कि उन्हें कॉन्ग्रेस नेता महेश जोशी से कुल दो शिकायतें मिली थीं। इस पर संज्ञान लेते हुए शेखावत, भँवरलाल और संजय जैन पर धारा 124 (A) राजद्रोह और 120 (B) आपराधिक षड्यंत्र के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।  

गजेन्द्र सिंह का कहना है कि वह संजय जैन को नहीं जानते हैं। वह है कौन मैं तो यह भी नहीं जानता हूँ। न्यूज़ 18 से बात करते हुए शेखावत ने कहा, “ऑडियो क्लिप में मेरी आवाज़ नहीं है। यह ऑडियो पूरी तरह नकली है, मैं किसी भी तरह की जाँच के लिए तैयार हूँ।”

आज के दिन जयपुर में हुई प्रेस वार्ता के दौरान रणदीप सुरजेवाला ने ऑडियो टेप के कुछ अंश पढ़ कर सुनाए थे। सुरजेवाला ने बताया, “भँवरलाल ने कहा उनके पास संख्या नहीं है, आखिर वह कितने समय तक विधायकों को होटल में रख सकते हैं?” प्रेस वार्ता के वीडियो में ठीक 8वें मिनट की शुरुआत में सुरजेवाला ने कहा कि भँवरलाल के मुताबिक़ गहलोत सरकार के पास विधायकों की संख्या नहीं है।  

राजस्थान सरकार के ओएसडी ने एक ऑडियो साझा किया है, ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद ऐसा दावा किया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह जयपुर, संजय जैन नाम के व्यक्ति के ज़रिए विधायक भँवरलाल शर्मा के संपर्क में आए थे।

वहीं दूसरी तरफ आज ही के दिन उच्च न्यायालय में सचिन पायलट और उनके साथ कुल 18 बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई भी होनी है। बीते दिन यह सुनवाई टल गई थी, दरअसल राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष ने सचिन पायलट समेत कई विधायकों को अयोग्यता की सूचना जारी कर दी थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

काटेंगे-मारेंगे और दिखाएँगे भी… फिर करेंगे जिम्मेदारी की घोषणा: आखिर क्यों पाकिस्तानी कानून को दिल में बसा लिया निहंग सिखों ने?

क्या यह महज संयोग है कि पाकिस्तान की तरह 'किसान' आंदोलन की जगह पर भी हुई हत्या का कारण तथाकथित तौर पर ईशनिंदा है?

डीजल डाल कर जला दिया दलित लखबीर का शव, चेहरा तक नहीं देखने दिया परिजनों को: ग्रामीणों ने किया बहिष्कार

डीजल डाल कर मोबाइल की रोशनी में दलित लखबीर सिंह के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। शव से पॉलीथिन नहीं हटाया गया। परिजन चेहरा तक न देख पाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,199FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe