Saturday, June 12, 2021
Home राजनीति ₹400 का टीका, अस्पतालों को 1060 में... जनता को 1560 में: पंजाब की कॉन्ग्रेसी...

₹400 का टीका, अस्पतालों को 1060 में… जनता को 1560 में: पंजाब की कॉन्ग्रेसी सरकार पर गंभीर आरोप

"अकेले मोहाली में 1 दिन में करीब 2 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाने के लिए 35000 वैक्सीन की डोज प्राइवेट अस्पतालों को बेची गई।"

शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कोरोना वैक्सीन को लेकर पंजाब सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बादल ने शुक्रवार (4 जून 2021) को कहा, ”कोविड-19 का टीका उपलब्ध है, लेकिन पंजाब सरकार इसे निजी अस्पतालों को बेच रही है। कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार 400 रुपए में टीके ले रही है, लेकिन प्राइवेट अस्पतालों को 1060 रुपए में बेच रही है। वहीं, प्राइवेट अस्पताल भी अधिक कीमतों पर लोगों को वैक्सीन देकर मुनाफा कमा रहे हैं।”

सुखबीर बादल ने आगे कहा, ”अगर वे वैक्सीन की कीमतों में सुधार नहीं करते हैं या इसे मुफ्त में नहीं देते हैं, तो हम पंजाब सरकार के खिलाफ हाईकोर्ट जाएँगे। अगर हम पंजाब में फिर से सरकार बनाते हैं तो इसकी जाँच करेंगे।” उन्होंने इस मामले पर अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को भी घेरा। शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि ये सब देखने के बावजूद आम आदमी पार्टी इस पर खामोश क्यों है?

बादल ने आरोप लगाया कि अकेले मोहाली में एक दिन में करीब दो करोड़ रुपए का मुनाफा कमाने के लिए 35 हजार डोज निजी संस्थानों को बेची गईं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को बेचकर लाभ कमाना कॉन्ग्रेस सरकार द्वारा अपनाया गया अनैतिक तरीका है।

अकाली दल के प्रमुख ने राहुल गाँधी पर भी सवाल उठाए, जो शुरू से ही केंद्र से मुफ्त टीके की माँग कर रहे हैं। बादल ने पूछा कि क्या वह आम आदमी को प्रति खुराक 1,560 रुपए देने के लिए पंजाब सरकार के कदम का समर्थन करते हैं?

गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) के नाम पर अपने इस कदम से प्रति खुराक 660 रुपए का लाभ कमाया है। वहीं, प्राइवेट अस्पतालों को प्रति खुराक 500 रुपए का लाभ होता है, क्योंकि वे लोगों से टीके की एक खुराक के लिए 1,560 रुपए वसूलते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में खरीदी गई एक लाख वैक्सीन में से पंजाब सरकार ने राज्य के सभी प्राइवेट अस्पतालों को 1,060 रुपए प्रति खुराक की दर से कम से कम 20,000 वैक्सीन बेची, जिसकी कीमत 400 रुपए थी।

बता दें कि प्राइवेट अस्पताल वैक्सीन की प्रति खुराक के लिए लोगों से कम से कम 1560 रुपए वसूल रहे हैं। अभियान में शामिल अधिकारियों द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि सरकार ने टीकाकरण सीएसआर फंड के नाम से एक अलग बैंक अकाउंट बनाया है और प्राइवेट अस्पताल इस अकाउंट में ही पैसा जमा करते हैं। वहीं, वैक्सीन की खरीद में शामिल राज्य के अधिकारियों का कहना है कि प्राइवेट अस्पतालों से इकट्ठा किया गया अतिरिक्त पैसा वैक्सीन खरीदने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

Sukhbir Singh Badal says that corona vaccine is available but the Punjab govt is selling it to private hospitals

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

न जॉब रही, न कार्टून बिक रहे… अब PM मोदी को कोस रहे: ट्विटर के मेल के सहारे वामपंथी मीडिया का प्रपंच

मंजुल के सहयोगी ने बताया कि मंजुल अपने इस गलत फैसले के लिए बाहरी कारणों को दोष दे रहे हैं और आशा है कि जो पब्लिसिटी उन्हें मिली है उससे अब वो ज्यादा पैसे कमा रहे होंगे।

UP के ‘ऑपरेशन’ क्लीन में अतीक गैंग की ₹46 करोड़ की संपत्ति कुर्क, 1 साल में ₹2000 करोड़ की अवैध प्रॉपर्टी पर हुई कार्रवाई

पिछले 1 हफ्ते में अतीक गैंग के सदस्यों की 46 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की गई और अब आगे 22 सदस्य ऐसे हैं जिनकी कुंडली प्रयागराज पुलिस लगातार खंगाल रही है।

कॉन्ग्रेस की सरकार आई तो अनुच्छेद-370 फिर से: दिग्विजय सिंह ने पाक पत्रकार को दिया संकेत, क्लब हाउस चैट लीक

दिग्विजय सिंह एक पाकिस्तानी पत्रकार से जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के फैसले पर बोल रहे हैं। क्लब हाउस चैट का यह ऑडियो...

‘भाईजान’ के साथ निकाह से इनकार, बॉयफ्रेंड संग रहना चाहती थी समन अब्बास, अब खेत में दफन? – चचेरा भाई गिरफ्तार

तथाकथित ऑनर किलिंग में समन अब्बास के परिवार वालों ने उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी और उसके शव को खेत में दफन कर दिया?

‘नुसरत जहां कलमा पढ़े और ईमान में दाखिल हो, नाजायज संबंध थी उसकी शादी’ – मौलाना कारी मुस्तफा

नुसरत ने जिससे शादी की, उसके धर्म के मुताबिक करनी थी या फिर उसे इस्लाम में दाखिल कराके विवाह करना चाहिए था। मौलाना कारी ने...

गुजरात का वह स्थान जहाँ भगवान श्रीकृष्ण ने मानव शरीर का किया था त्याग, एक बहेलिया ने मारा था उनके पैरों में बाण

भालका तीर्थ का वर्णन महाभारत, श्रीमदभागवत महापुराण, विष्णु पुराण और अन्य हिन्दू धर्म ग्रंथों में है। मंदिर में वह पीपल भी है, जिसके नीचे...

प्रचलित ख़बरें

सस्पेंड हुआ था सुशांत सिंह का ट्रोल अकाउंट, लिबरलों ने फिर से करवाया रिस्टोर: दूसरों के अकाउंट करवाते थे सस्पेंड

जो दूसरों के लिए गड्ढा खोदता है, वो उस गड्ढे में खुद गिरता है। सुशांत सिंह का ट्रोल अकाउंट @TeamSaath के साथ यही हुआ।

सुशांत ड्रग एडिक्ट था, सुसाइड से मोदी सरकार ने बॉलीवुड को ठिकाने लगाया: आतिश तासीर की नई स्क्रिप्ट, ‘खान’ के घटते स्टारडम पर भी...

बॉलीवुड के तीनों खान-सलमान, शाहरुख और आमिर के पतन के पीछे कौन? मोदी सरकार। लेख लिखकर बताया गया है।

‘तुम्हारी लड़कियों को फँसा कर रोज… ‘: ‘भीम आर्मी’ के कार्यकर्ता का ऑडियो वायरल, पंडितों-ठाकुरों को मारने का दावा

'भीम आर्मी' के दीपू कुमार ने कहा कि उसने कई ब्राह्मण और राजपूत लड़कियों का बलात्कार किया है और पंडितों और ठाकुरों को मौत के घाट उतारा है।

11 साल से रहमान से साथ रह रही थी गायब हुई लड़की, परिवार या आस-पड़ोस में किसी को भनक तक नहीं: केरल की घटना

रहमान ने कुछ ऐसा तिकड़म आजमाया कि सजीथा को पूरे 11 साल घर में भी रख लिया और परिवार या आस-पड़ोस तक में भी किसी को भनक तक न लगी।

नुसरत जहाँ की बेबी बंप की तस्वीर आई सामने, यश दासगुप्ता के साथ रोमांटिक फोटो भी वायरल

नुसरत जहाँ की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें उनकी बेबी बंप साफ दिख रहा है। उनके पति निखिल जैन पहले ही कह चुके हैं कि यह उनका बच्चा नहीं है।

‘भाईजान’ के साथ निकाह से इनकार, बॉयफ्रेंड संग रहना चाहती थी समन अब्बास, अब खेत में दफन? – चचेरा भाई गिरफ्तार

तथाकथित ऑनर किलिंग में समन अब्बास के परिवार वालों ने उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी और उसके शव को खेत में दफन कर दिया?
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
103,326FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe