Saturday, April 20, 2024
Homeराजनीति'5 साल में पूरी हिन्दूगर्दी मचाई हुई है': सपा MLA रफीक अंसारी ने कहा...

‘5 साल में पूरी हिन्दूगर्दी मचाई हुई है’: सपा MLA रफीक अंसारी ने कहा – मुस्लिमों को दबाने की कोशिश कर रही योगी सरकार

"यकीन मानिए मेरठ का नौजवान, मेरठ का मुसलमान कभी किसी से दबा नहीं है, लेकिन इस सरकार ने आपको दबाने का काम किया, आपको कुचलने का काम किया, आपको खत्म करने का काम किया। ये हालात बहुत खराब हैं।”

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार (2 फरवरी 2022) को समाजवादी पार्टी (SP) के विधायक रफीक अंसारी की ‘हिंदूगर्दी’ टिप्पणी के लिए उन्हें फटकार लगाई। बीजेपी के शहजाद पूनावाला ने ट्विटर पर कहा, “यह हिंदू के नफरत का असली चेहरा है, जिन्ना को समाजवादी पार्टी से प्यार है।”

उत्तर प्रदेश में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी पर निशाना साधते हुए मेरठ के सपा विधायक रफीक अंसारी ने कहा था, “5 साल में सरकार हिंदूगर्दी मचाई हुई है। हर थाने में हिंदूगर्दी मचाई है। अगर ये सरकार बन गई तो मेरठ के अंदर गुंडा बन जाएगी। यकीन मानिए मेरठ का नौजवान, मेरठ का मुसलमान कभी किसी से दबा नहीं है, लेकिन इस सरकार ने आपको दबाने का काम किया, आपको कुचलने का काम किया, आपको खत्म करने का काम किया। ये हालात बहुत खराब हैं। लेकिन इस सरकार से लड़ने से कोई ताकत हमें नहीं रोक सकता।”

अंसारी की टिप्पणियों ने एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है और भाजपा ने इसे हिंदू घृणा का एक उदाहरण बताया है। बता दें कि यह वीडियो भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक बृजलाल द्वारा चुनावों में गुंडों, दंगाइयों और हिस्ट्रीशीटरों को टिकट देने के लिए सपा पर आरोप लगाने के कुछ हफ्ते बाद आया है। उन्होंने कहा था कि सपा की मंशा आपराधिक रिकॉर्ड वाले लोगों को अवसर देकर गुंडाराज और दंगाराज को वापस लाने की है।

बृजलाल ने मेरठ से कुछ सपा उम्मीदवारों रफीक अंसारी, कैराना से नाहिद हसन, धौलाना से असलम चौधरी, बुलंदशहर से हाजी यूनुस, लोनी से मदन भैया, साहिबाबाद से अमरपाल, सयाना से दिलनवाज का नाम लेते हुए सवाल किया था, “ये लोग कौन हैं? यह हिस्ट्रीशीटर, गैंगस्टर और शातिर अपराधियों की लिस्ट है।”

इसके अलावा, सीएम योगी आदित्यनाथ ने 29 जनवरी को सपा उम्मीदवारों पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर अपराधी विधायक बने तो चारों ओर खतरे का माहौल होगा। उन्होंने अपराधियों को टिकट देने के लिए बसपा को भी आड़े हाथों लिया था और कहा था कि बसपा और सपा में ‘सबसे बड़े अपराधी को टिकट देने’ को लेकर कॉम्पीटीशन है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के सभी 403 सीटों पर 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में चुनाव होने हैं। 10 मार्च, 2022 को मतों की गिनती की जाएगी और परिणाम घोषित किया जाएगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ईंट-पत्थर, लाठी-डंडे, ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारे… नेपाल में रामनवमी की शोभा यात्रा पर मुस्लिम भीड़ का हमला, मंदिर में घुस कर बच्चे के सिर पर...

मजहर आलम दर्जनों मुस्लिमों को ले कर खड़ा था। उसने हिन्दू संगठनों की रैली को रोक दिया और आगे न ले जाने की चेतावनी दी। पुलिस ने भी दिया उसका ही साथ।

‘भारत बदल रहा है, आगे बढ़ रहा है, नई चुनौतियों के लिए तैयार’: मोदी सरकार के लाए कानूनों पर खुश हुए CJI चंद्रचूड़, कहा...

CJI ने कहा कि इन तीनों कानूनों का संसद के माध्यम से अस्तित्व में आना इसका स्पष्ट संकेत है कि भारत बदल रहा है, हमारा देश आगे बढ़ रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe