Wednesday, May 22, 2024
Homeरिपोर्ट'पूरब में अयोध्या-काशी के बाद अब पश्चिम में मथुरा में होगा मंदिर निर्माण': केंद्रीय...

‘पूरब में अयोध्या-काशी के बाद अब पश्चिम में मथुरा में होगा मंदिर निर्माण’: केंद्रीय मंत्री ने कहा – मथुरा की तैयारी है

"अब पश्चिम का जो हिस्सा बचा हुआ है, वह भी श्रीकृष्ण की कृपा से जल्द ही हम लोगों को समर्पित होगा।"

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बाद केंद्रीय पशुधन राज्यमंत्री संजीव बालियान ने मथुरा में मंदिर निर्माण की तैयारी का दावा किया है। संजीव बालियान ने बुधवार (15 दिसंंबर 2021) को मथुरा के छाता इलाके में जनता को संबोधित करते हुए कहा, “जल्द ही श्रीकृष्ण जन्मस्थान के भव्य निर्माण का काम शुरू हो जाएगा। अयोध्या और काशी के बाद अब मथुरा की बारी है।” इस दौरान बालियान ने दावा किया कि मथुरा में भव्य कृष्ण मंदिर का निर्माण ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में राजनीति की दिशा तय करेगा।”

अयोध्या और काशी के बाद अब मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण की माँग भी जोर पकड़ने लगी है। संजीव बालियान आज छाता के गाँव सचोली में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पूरब के हिस्से में राम मंदिर का भव्य निर्माण चल रहा है। बाबा विश्वनाथ की कृपा से काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकार्पण कर दिया है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने 1 दिसंबर 2021 को ट्वीट किया था, “अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर निर्माण का काम जारी है, मथुरा की तैयारी है।” इसका पुरजोर समर्थन करते हुए बालियान ने आगे कहा, “अब पश्चिम का जो हिस्सा बचा हुआ है, वह भी श्रीकृष्ण की कृपा से जल्द ही हम लोगों को समर्पित होगा। राधा रानी का आशीर्वाद मिला तो श्रीकृष्ण जन्मस्थान का भव्य निर्माण कार्य जल्द ही शुरू होगा।”

बता दें कि इस दौरान बालियान ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसने को उनकी हताशा बताया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के चुनाव में उनके लिए कुछ भी नहीं बचा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -