Saturday, July 31, 2021
HomeराजनीतिAAP नेता ने ट्वीट तो डिलीट कर दिए... लेकिन वेबसाइट पर अभी भी है...

AAP नेता ने ट्वीट तो डिलीट कर दिए… लेकिन वेबसाइट पर अभी भी है शाहीन बाग़ शूटर से जुड़े होने का सबूत

आतिशी मार्लेना ने पार्टी में शामिल होने वाले सभी नेताओं की तारीफ़ में कसीदे गढ़ते हुए कहा था, "ये सभी ऊर्जावान नागरिक हैं। इन सभी सम्मानित नेताओं के पार्टी में शामिल होने से आम आदमी पार्टी का जनता से जुड़ाव और मजबूत होगा।"

1 फरवरी को शाहीन बाग़ में शूटिंग करने वाले कपिल गुर्जर के आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता निकलने के बाद से ही पार्टी खुद के बचाव में जुट गई है। पार्टी के प्रमुख नेता कुलदीप कुमार ने गुर्जर और उसके पिता गजे सिंह चौहान के स्वागत में हुए ट्वीट को डिलीट कर दिया है। इस ट्वीट में आप के बड़े नेताओं संजय सिंह तथा आतिशी मर्लेना के साथ कपिल गूर्जर और उसके पिता की तस्वीर थी।

हालाँकि कपिल गुर्जर और उसके पिता गजे सिंह चौहान को आप से संबंधित बताने वाली ट्वीट कुमार ने डिलीट कर दी है, लेकिन आम आदमी पार्टी अपनी वेबसाइट से इन दोनों के पार्टी से जुड़े होने की पुष्टि करता आर्टिकल हटाने से चूक गई। यदि AAP इस आर्टिकल को हटा लेती है, तो उसका आर्काइव्ड वर्जन यह रहा।

यह आर्टिकल उस इवेंट से संबंधित है, जिसमें कॉन्ग्रेस तथा बसपा नेताओं ने अपने अपने दलों को छोड़ आप का दामन थामा था। इसी इवेंट में कपिल गुर्जर अपने पिता चौधरी गजे सिंह के साथ आप में शामिल हुआ था। ध्यातव्य है कि चौधरी गजे सिंह बसपा का पटपड़गंज जिला अध्यक्ष और विधानसभा उम्मीदवार रह चुके हैं। जो अपनी पार्टी को छोड़, बेटे के साथ आप में शामिल हुए थे।

पार्टी में गजे सिंह का स्वागत करते हुए आतिशी मार्लेना ने पार्टी में शामिल होने वाले सभी नेताओं की तारीफ़ में कसीदे गढ़ते हुए कहा था, “ये सभी ऊर्जावान नागरिक हैं। इन सभी सम्मानित नेताओं के पार्टी में शामिल होने से आम आदमी पार्टी का जनता से जुड़ाव और मजबूत होगा।”

जबकि अब इस बात पर कोई संदेह ही नहीं रह गया है कि शाहीन बैग का शूटर आप का कार्यकर्ता है, केजरीवाल ने इसे बीजेपी की साजिश करार दिया है। केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस पर भाजपा के इशारे पर काम करने का आरोप लगते हुए कहा कि कपिल गुर्जर को आप से संबंधित बताना सिर्फ भाजपाई साजिश है। केजरीवाल ने कहा, “भाजपा के पास आप सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों का कोई जवाब नहीं है। कपिल के परिवार ने कहा है कि उनका आप से कोई लेनादेना नहीं है। कोई भी किसी के साथ भी फोटो खिंचवा सकता है। यदि यह शूटर आप से संबंधित निकलता है तो इसको कठोरतम सजा दी जाए।”

इससे पहले संजय सिंह जो कपिल गुर्जर को पार्टी में शामिल करते हुए दिखते हैं, ने भी शाहीन बाग़ में हुई शूटिंग को बीजेपी की साजिश कहा था। संजय सिंह ने आरोप लगाया था कि शाहीन बाग़ में हुई गोलीबारी, हिन्दू राष्ट्र की मांग और ‘जय श्री राम के नारे’ यह सब भाजपाई षड्यंत्र का हिस्सा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20 से ज्यादा पत्रकारों को खालिस्तानी संगठन से कॉल, धमकी- 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के CM को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस ने हिमाचल प्रदेश के 20 से अधिक पत्रकारों को कॉल कर धमकी दी है कि 15 अगस्त को सीएम तिरंगा नहीं फहरा सकेंगे।

‘हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी’: PM मोदी के खिलाफ पोस्टर पर 25 FIR, रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर चिपकाने को लेकर दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,090FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe