Sunday, June 26, 2022
Homeराजनीतिशरद पवार ने फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार रहने को कहा, इधर उद्धव ठाकरे...

शरद पवार ने फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार रहने को कहा, इधर उद्धव ठाकरे के दूत रवींद्र पाठक ने भी मारी पलटी: शिंदे बोले- राष्ट्रीय पार्टी हमारे साथ

एक वीडियो सामने आया है, जिसमें बागी विधायकों से शिंदे कहते हैं कि वे एक राष्ट्रीय पार्टी हैं और उन्होंने मुझे अपना समर्थन दिया है। राष्ट्रीय पार्टी ने हमें कहा है कि मैंने ऐतिहासिक फैसला लिया है।

महाराष्ट्र में आए सियासी संकट के कारण शिवसेना की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। एक के बाद एक शिवसेना के बागी विधायक उसका साथ छोड़कर एकनाथ शिंदे के साथ मिलते जा रहे हैं। इस बीच एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने कहा है कि फ्लोर टेस्ट से ही तय होगा कि किसके पास बहुमत है और किसके पास नहीं। उन्होंने एनसीपी को फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार रहने को कहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, कथित तौर पर मुंबई में अपने ‘सिल्वर ओक’ आवास पर अपनी पार्टी के प्रमुख नेताओं की बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने फ्लोर टेस्ट की संभावनाओं पर बात की। उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी पूरी तरह से उद्धव ठाकरे का समर्थन करेगी। सूत्रों का कहना है कि शरद पवार को इस बात की उम्मीद है कि गुवाहाटी गए शिवसेना के कुछ विधायक अपना मन बदल लेंगे और वापस शिवसेना में लौट आएँगे।

बागियों को मनाने गुवाहाटी गए शिवसेना विधायकों ने मारी पलटी

हालाँकि, पवार के दावे के उलटा ही होता दिख रहा है। रिपब्लिक टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने शिवसेना विधायक रवींद्र पाठक को एकनाथ शिंदे को मनाने का काम सौंपा था। हालाँकि, पाठक ने अपना पाला बदल लिया है। उनके साथ शिवसेना के दो अन्य विधायक मिलिंद नारवेकर और संजय राठौर अब गुवाहाटी चले गए हैं।

गौरतलब है कि गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे जिस होटल में बागी विधायकों के साथ ठहरे हुए हैं, उसका एक वीडियो भी सामने आया था। इसमें शिंदे समेत 42 विधायकों को देखा गया था। अब अगर शिवसेना के ये तीन और विधायक शिंदे के साथ मिल जाते हैं तो एकनाथ शिंदे का समर्थन करने वाले विधायकों की संख्या बढ़कर 45 हो जाएगी।

इस बीच एकनाथ शिंदे ने जबरन बंधक बनाने का आरोप लगाने वाले नितिन देशमुख के आरोपों पर पलटवार किया है। शिंदे ने उनके साथ नितिन देशमुख के साथ तस्वीरों को जारी किया है।

राष्ट्रीय पार्टी हमारे साथ

इसी क्रम में एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें बागी विधायकों से शिंदे कहते हैं कि वे एक राष्ट्रीय पार्टी हैं और उन्होंने मुझे अपना समर्थन दिया है। राष्ट्रीय पार्टी ने हमें कहा है कि मैंने ऐतिहासिक फैसला लिया है। शिंदे के मुताबिक, वो महाशक्ति उनके पीछे खड़ी है और आवश्यकता पड़ने पर वो मदद करेगी। इसके साथ ही उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का उदाहरण देकर बीजेपी की तारीफ भी की।

हालाँकि, शिंदे ने खुलकर बीजेपी नाम तो नहीं लिया, लेकिन माना जा रहा है कि उनका इशारा बीजेपी की ही तरफ था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘गुवाहाटी से आएँगी 40 लाशें, पोस्टमॉर्टम के लिए भेजेंगे’: संजय राउत ने कामाख्या मंदिर और छठ पूजा को भी नहीं छोड़ा, कहा – मोदी-शाह...

संजय राउत ने कहा "हम शिवसेना हैं, हमारा डर ऐसा है कि हमें देख कर मोदी-शाह भी रास्ता बदल लेते हैं।" कामाख्या मंदिर और छठ पर्व का भी अपमान।

‘हाऊ कैन यू रोक’ : आजमगढ़ में निरहुआ से चुनाव हार कर अखिलेश यादव के भाई भूल गए अंग्रेजी, Video देख नहीं रुकेगी हँसी

आजमगढ़ उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के कैंडिडेट और अखिलेश यादव के भाई धर्मेंद्र यादव ने पुलिस अधिकारियों से की तू-तू, मैं-मैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,523FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe