Sunday, October 17, 2021
Homeराजनीतिभड़काऊ बयान देने वाले एजाज खान को शिवसेना का समर्थन, कभी संजय राउत को...

भड़काऊ बयान देने वाले एजाज खान को शिवसेना का समर्थन, कभी संजय राउत को बताया था कुत्ता

एजाज खान ने दुआ की थी कि जो भी लोग तबलीगी जमात की हरकतों की निंदा कर रहे हैं, उन्हें कोरोना हो जाए। उन्होंने दावा किया था कि एक चींटी के मर जाने पर भी समुदाय विशेष को जिम्मेदार बता दिया जाता है।

आपत्तिजनक और भड़काऊ बयान देने वाले अभिनेता एजाज खान का शिवसेना ने समर्थन किया है। जहाँ एक तरफ लोग उनकी हरकतों की आतंकियों से तुलना करते हुए उनकी गिरफ़्तारी की माँग कर रहे हैं, महाराष्ट्र की सत्ताधारी पार्टी ने उनका समर्थन कर के ये जता दिया है कि राज्य में अब ऐसे बयान देने वालों को सत्ता का साथ प्राप्त है। शिवसेना ‘युवा सेना’ की कोर कमिटी के सदस्य राहुल कनाल ने एजाज खान के समर्थन में ट्वीट किया है। कनाल बीएमसी की एजुकेशन कमिटी के भी सदस्य हैं।

एजाज ख़ान को ‘भाई’ कह कर सम्बोधित करते हुए कनाल ने लिखा कि आपको और शक्ति मिले। साथ ही कनाल ने लिखा कि सच्चाई के साथ रहने वाले का कुछ ग़लत नहीं होगा। उन्होंने कहा कि एजाज ख़ान यूँ ही चमकते रहें। वहीं सोशल मीडिया पर एजाज की गिरफ़्तारी की माँग करने वाले लोगों का मखौल उड़ाते हुए कनाल ने कहा कि एजाज ख़ान ने सच्चाई और अच्छे की तारीफ़ की है, इसीलिए ये नाराज़ हैं। कनाल ने आगे लिखा कि एजाज ने कुछ ग़लत नहीं किया है।

कनाल ने एजाज की हरकतों को लेकर ख़बर प्रकाशित करने वालों को ‘भक्त मीडिया’ करार दिया। कनाल ने ये सब तब किया, जब एजाज ख़ान एक समय में शिवसेना के कट्टर आलोचक रहे थे। उन्होंने शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत को ‘कुत्ता’ कह कर सम्बोधित किया था। कनाल से लोगों से पूछा कि क्या वो एजाज ख़ान द्वारा पूर्व में शिवसेना और पार्टी के नेताओं के बारे में कहे आपत्तिजनक बातों का भी समर्थन करते हैं?

ये पूरा मामला एजाज ख़ान के एक फेसबुक लाइव वीडियो से जुड़ा हुआ है। इसमें एजाज ने दुआ की थी कि जो भी लोग तबलीगी जमात की हरकतों की निंदा कर रहे हैं, उन्हें कोरोना हो जाए। उन्होंने दावा किया था कि एक चींटी के मर जाने पर भी समुदाय विशेष को जिम्मेदार बता दिया जाता है। एजाज ने कहा था कि वो सीएम उद्धव ठाकरे पर भरोसा करते हैं।

एजाज ख़ान ने अक्टूबर 2019 में संजय राउत को अपशब्द कहे थे

एजाज खान विवादित क्यों?

ट्विटर पर काफ़ी देर तक ‘अरेस्ट एजाज़ ख़ान’ नंबर एक पर ट्रेंड होता रहा। एजाज ने आरोप लगाया था कि कोरोना से ध्यान हटाने के लिए इस पूरे मामले को जमात से जोड़ा जा रहा है। इससे पहले अपनी ऐसी ही हरकतों के कारण एजाज खान जेल भी जा चुका है, जिसके बाद वो लँगड़ाते हुए निकला था। ताज़ा वीडियो में एजाज ने कहा था कि एजाज खान ने ना सिर्फ पीएम मोदी को समुदाय विशेष के खिलाफ पूर्वग्रह से ग्रसित होने का आरोपित बताया बल्कि रजत शर्मा, सुधीर चौधरी, अर्नब गोस्वामी जैसे पत्रकारों को गाली देते हुए कहा कि उनको, उनके परिवार को और उनकी पूरी टीम को कोरोना वायरस हो जाए।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CPI(M) सरकार ने महादेव मंदिर पर जमाया कब्ज़ा, ताला तोड़ घुसी पुलिस: केरल में हिन्दुओं का प्रदर्शन, कइयों ने की आत्मदाह की कोशिश

श्रद्धालुओं के भारी विरोध के बावजूद केरल की CPI(M) सरकार ने कन्नूर में स्थित मत्तनूर महादेव मंदिर का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है।

राम ‘छोकरा’, लक्ष्मण ‘लौंडा’ और ‘सॉरी डार्लिंग’ पर नाचते दशरथ: AIIMS वाले शोएब आफ़ताब का रामायण, Unacademy से जुड़ा है

जिस वीडियो को लेकर विवाद है, उसे दिल्ली AIIMS के छात्रों ने शूट किया है। इसमें रामायण का मजाक उड़ाया गया है। शोएब आफताब का NEET में पहला रैंक आया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,325FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe