Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाज'अधिकारियों के मुँह पर थूक दो, अंगूठा हिला कर दिखाओ': RJD विधायक ने 'भारतमाला...

‘अधिकारियों के मुँह पर थूक दो, अंगूठा हिला कर दिखाओ’: RJD विधायक ने ‘भारतमाला परियोजना’ के खिलाफ किसानों को भड़काया, राकेश टिकैत भी थे मौजूद

"आप कलेक्टर को फटा हुआ जूता का माला पहनाइए। जूता का माला पहनाने पर कौन दफ़ा लगेगा। सिर फोड़िएगा तो 302 का मुकदमा लगेगा, लेकिन थूक दीजिएगा।"

बिहार में नीतीश कुमार और लालू यादव की पार्टियाँ सरकार चला रही हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं और उप-मुख्यमंत्री हैं लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव। तेजस्वी यादव की पार्टी RJD के एक विधायक हैं सुधाकर सिंह, वो पहले मंत्री भी थे। अब नीतीश कुमार के घनघोर विरोधी हैं। नीतीश कुमार को घेरते रहते हैं। इस बार नीतीश कुमार को घेरने के चक्कर में उन्होंने अधिकारियों को निशाना बनाने की तरकीब बता दी। सुधाकर सिंह ने किसानों के एक प्रदर्शन में कहा कि किसान लोग अपनी बात मनवाने के लिए सिर न फोड़ें, बल्कि अधिकारिकों के ऊपर थूक दें।

सुधाकर सिंह के बारे में बता दें कि वो बिहार में राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे हैं।

अधिकारियों से निपटने का बताया तरीका

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुधाकर सिंह ने कहा, “मेरे कहने से मुझे भी वोट मत दीजिएगा, जब तक हम आपका काम नहीं करें। लाठी डंडा से सिर फूट जाएगा। मुकदमा हो जाएगा। मुँह पर थूक दीजिए अधिकारी का। कलेक्टर के मुँह पर 100 आदमी थूक दीजिएगा तो कलेक्टर कौन सी दफ़ा में जेल भेजेगा।” सुधाकर सिंह कैमूर में ‘किसान महापंचायत’ में पहुँचे थे और किसानों को संबोधित कर रहे थे।

सुधाकर सिंह ने आगे कहा, “आप कलेक्टर को फटा हुआ जूता का माला पहनाइए। जूता का माला पहनाने पर कौन दफ़ा लगेगा। सिर फोड़िएगा तो 302 का मुकदमा लगेगा, लेकिन थूक दीजिएगा। चौक चौराहे पर सब्जी खरीदने आ रहे अधिकारी को अंगूठा हिलाकर दिखाइए। इस पर भी कोई दफ़ा नहीं लगेगा।”

मंच पर मौजूद थे राकेश टिकैत

सुधाकर सिंह जिस समय किसानों को ये सलाह दे रहे थे, उस समय मंच पर राकेश टिकैत भी मौजूद थे। सुधाकर सिंह ने जब अधिकारियों को सबक सिखाने का तरीका बताया, तो सुधाकर सिंह का जयकारा भी लगा। जानकारी के मुताबिक, कैमूर में ‘भारत माला परियोजना‘ के तहत बनारस-कोलकाता एक्सप्रेस वे बनाने को लेकर केंद्र सरकार किसानों का जमीन ले रही है। किसानों का आरोप है कि उन्हें उचित मूल्य नहीं मिल रहा है।

नीतीश कुमार को अक्सर निशाना बनाते रहे हैं सुधाकर सिंह

बता दें कि आरजेडी की तरफ से बार-बार चेतावनी देने के बावजूद विधायक सुधाकर सिंह मुख्यमंत्री नीतीश के खिलाफ आग उगलते रहे हैं। जनवरी माह में उन्होंने सीएम नीतीश कुमार को झूठा करार दे दिया था। खगड़िया में सुधाकर सिंह ने कहा था कि मुख्यमंत्री कहते कुछ हैं और करते कुछ हैं। उन्होंने कहा कि सरकार कहती है बिहार में व्यापक बदलाव आया है। मैं पूछता हूँ कि बदलाव कहाँ है? लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि जो कहा गया है वह वास्तव में हुआ है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पुरी के जगन्नाथ मंदिर का 46 साल बाद खुला रत्न भंडार: 7 अलमारी-संदूकों में भरे मिले सोने-चाँदी, जानिए कहाँ से आए इतने रत्न एवं...

ओडिशा के पुरी स्थित महाप्रभु जगन्नाथ मंदिर के भीतरी रत्न भंडार में रखा खजाना गुरुवार (18 जुलाई) को महाराजा गजपति की निगरानी में निकाल गया।

1 साल में बढ़े 80 हजार वोटर, जिनमें 70 हजार का मजहब ‘इस्लाम’, क्या याद है आपको मंगलदोई? डेमोग्राफी चेंज के खिलाफ असम के...

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने तथ्यों को आधार बनाते हुए चिंता जाहिर की है कि राज्य 2044 नहीं तो 2051 तक मुस्लिम बहुल हो जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -