Monday, May 20, 2024
Homeराजनीतिअरविंद केजरीवाल नं 1, दिल्ली CM की बीवी सुनीता नं 2... AAP की स्टार...

अरविंद केजरीवाल नं 1, दिल्ली CM की बीवी सुनीता नं 2… AAP की स्टार प्रचारकों की लिस्ट जिसने देखी वही हैरान, पूछ रहे- आत्मा करेगी प्रचार

आम आदमी पार्टी की स्टार प्रचारक लिस्ट में अरविन्द केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल नम्बर दो हो गयी हैं। सुनीता जी का स्थान, पंजाब के सीएम भगवंत मान और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से भी ऊपर है।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में दिल्ली शराब नीति घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग केस के चलते तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का नाम नंबर एक पर है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल का नाम इस लिस्ट में नंबर दो पर है। इस लिस्ट को देखकर लोग हैरान हो रहे हैं और तमाम सवाल कर रहे हैं। कोई कह रहा है कि तिहाड़ के अंदर से लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार होगा, तो कोई कह रहा है कि क्या अरविंद केजरीवाल की आत्मा स्टार प्रचारक नंबर 1 की हैसियत से चुनाव प्रचार करेगी?

आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में तिहाड़ जेल में ही बंद मनीष सिसोदिया का भी नाम है, तो हर जगह से जमानत खारिज करवाकर बैठे सत्येंद्र जैन का भी। इस लिस्ट में पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी हैं, जो कुछ दिन पहले ही तिहाड़ जेल में 6 महीने रहने के बाद जमानत पर रिहा हुए हैं, तो राघव चड्ढा का भी नाम है। राघव चड्ढा इस पूरे विवाद के दौरान विदेश में बैठे रहे।

वरिष्ठ पत्रकार रंगनाथ सिंह ने लिखा, “आम आदमी पार्टी की स्टार प्रचारक लिस्ट में अरविन्द केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल नम्बर दो हो गयी हैं। सुनीता जी का स्थान, पंजाब के सीएम भगवंत मान और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से भी ऊपर है। फिर अन्य सांसदों का नीचे रहना स्वाभाविक है। अरविंद जी पॉलिटिक्स बदलने आए थे!”

कंचन गुप्ता नाम के एक्स यूजर ने लिखा, “दिलचस्प, आप ने दिल्ली शराब घोटाले के तिहाड़ जेल में बंद अभियुक्त को ‘स्टार कैंपेनर’ बनाया है। दूसरे स्टार कैंपेनर के तौर पर सुनीत केजरीवाल हैं। वो आम आदमी पार्टी या सरकार में कोई पद नहीं रखती हैं, अभी तक वो किसी लिस्ट में भी नहीं थी, वो बस अरविंद केजरीवाल की पत्नी हैं। भ्रष्टाचार? राजशाही? परिवार? हाँ!”

अशोक राय नाम के एक्स यूजर ने लिखा, “AAP के प्रचार करने के लिए केजरीवाल तिहाड़ जेल में और प्रचार के लिए आत्मा भटक रही है।”

सौरभ भट्टाचार्य नाम के यूजर ने लिखा, “सारे MP MLA और धूप में धूल खांखते हुए पार्टी के नेताओं को पछाड़ते हुए केजरीवाल जी की पत्नी ने पार्टी में दूसरे स्थान पर कब्जा किया। वाह नेता जी वाह, ये पार्टी भी परिवारवाद की हुई शिकार।”

रोहित सिंह नाम के एक्स यूजर ने लिखा, “‘हम तो अलग हैँ जी’ जो चिल्लाते थे, मगर सुनीता केजरीवाल का नंबर सीएम मान से ऊपर है। ये राजनीति बदलने आये थे ??? फिर बाक़ी परिवार वाली पार्टी में क्या बुराई थी, जो एक आइटम और के आए?।”

खास बात ये है कि इस लिस्ट में दिल्ली सरकार के दो अहम मंत्रियों आतिशी और सौरभ भारद्वाज को भी जगह मिली है, लेकिन 4 तिहाड़ियों से भी नीचे। अरविंद केजरीवाल पहले नंबर पर हैं, तो मनीष सिसोदिया चौथे नंबर पर। संजय सिंह सातवें नंबर के स्टार प्रचारक हैं, तो एक अन्य तिहाड़ी सत्येंद्र जैन दसवें नंबर के। जबकि आतिशी का नाम 11वें नंबर पर है और सौरभ भारद्वाज का 12वें नंबर पर।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

कनाडा, अमेरिका, अरब… AAP ने करोड़ों का लिया चंदा, लेकिन देने वालों की पहचान छिपा ली: ED का खुलासा, खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने भी...

ED की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि AAP ने ₹7.08 करोड़ की विदेशी फंडिंग में गड़बड़ियाँ की हैं। इस रिपोर्ट को गृह मंत्रालय को भेजा गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -