Tuesday, July 23, 2024
Homeराजनीति10 दिन की 'विपश्यना साधना' से लौटीं DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल, महसूस कर रही...

10 दिन की ‘विपश्यना साधना’ से लौटीं DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल, महसूस कर रही हैं ‘असीम ऊर्जा’: CM अरविंद केजरीवाल भी ‘नई ऊर्जा’ लेकर आए

केजरीवाल ने इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय द्वारा भेजे गए ED के समन पर हाजिर होने से मना कर दिया था। ED ने उन्हें 21 दिसम्बर, 2023 को पूछताछ के लिए बुलाया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल अपनी 10 दिनों की विपश्यना से वापस आ गए हैं। उन्होंने इस संबंध में जानकारी एक्स (पहले ट्विटर) पर दी है। दिल्ली की महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी अपने विपश्यना कोर्स को पूरा करके आ गई है।

केजरीवाल अपने विपश्यना कोर्स से 30 दिसम्बर, 2023 को लौट जबकि स्वाति मालीवाल ने अपने लौटने की जानकारी 31 दिसम्बर को दी। केजरीवाल पंजाब के होशियारपुर में स्थित एक विपश्यना केंद्र में 20 दिसम्बर को विपश्यना के लिए गए थे। इसकी भी जानकारी उन्होंने सार्वजनिक रूप से सामने रखी थी।

केजरीवाल ने इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय द्वारा भेजे गए ED के समन पर हाजिर होने से मना कर दिया था। ED ने उन्हें 21 दिसम्बर, 2023 को पूछताछ के लिए बुलाया था। उन्हें दिल्ली शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। हालाँकि, वह इसे नजअंदाज करते हुए अपनी विपश्यना के लिए पंजाब के होशियारपुर में धम्म धजा विपश्यना केंद्र में गए थे। केजरीवाल कई वर्षों से विपश्यना के लिए जाते रहे हैं। वह इससे पहले बेंगलुरु, जयपुर, नागपुर और धर्मकोट जैसे स्थानों पर विपश्यना के लिए जा चुके हैं।

उन्होंने अपने लौटने की जानकारी एक्स (पहले ट्विटर) पर देते हुए लिखा, “10 दिन की विपश्यना साधना के बाद आज वापस लौटा। इस साधना से असीम शांति मिलती है। नई ऊर्जा के साथ आज से फिर जनता की सेवा में लगेंगे। सबका मंगल हो!” केजरीवाल को अब 3 जनवरी, 2023 को ED के सामने पेश होने के लिए समन भेजा गया है।

वहीं दिल्ली महिला आयोग (DCW) की मुखिया स्वाति मालीवाल 19 दिसम्बर को इस विशेष वाली विपश्यना साधना के लिए गई थीं। वह 31 दिसम्बर को इससे लौटीं। स्वाति मालीवाल ने बताया था कि वो राजस्थान के चुरू में स्थित एक केंद्र में विपश्यना साधना हेतु गई थीं। उन्होंने अपने वापस आने की जानकारी देते हुए एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, “आज सुबह चुरु में 10 दिन विपश्याना साधना शिविर ख़त्म हुआ। असीम शांति और ऊर्जा महसूस कर रही हूँ। मन को वश में करके सभी दुखों से बाहर आने की ये अद्भुत विद्या सभी को ज़िंदगी में सीखनी चाहिए। सबका मंगल हो।”

हालाँकि, केजरीवाल के विपश्यना जा कर ED के समन को नजअंदाज करने पर भाजपा ने प्रश्न भी उठाए थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इन्सिटटे ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

पहले मोदी सरकार की योजना की तारीफ़ की, आका से सन्देश मिलते ही कॉन्ग्रेस को देने लगे श्रेय: देखिए राजदीप सरदेसाई की ‘पत्तलकारिता’, पत्नी...

कथित पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने पहले तो मोदी सरकार के बजट की तारीफ की, लेकिन कुछ ही देर में 'आकाओं' का संदेश मिलते ही मोदी सरकार पर कॉन्ग्रेसी आरोपों को दोहराने लगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -