Tuesday, October 19, 2021
HomeराजनीतिTMC कार्यकर्ता के घर पर बमबारी, मृतक के बेटे ने लगाया कॉन्ग्रेस पर आरोप

TMC कार्यकर्ता के घर पर बमबारी, मृतक के बेटे ने लगाया कॉन्ग्रेस पर आरोप

"हम सो रहे थे, अचानक हमारे घर पर बमबारी हुई। मेरे पिता को गोली मार दी गई। कुछ दिन पहले मेरे चाचा की भी मौत हो गई थी। इसके पीछे कॉन्ग्रेस है।”

लोकसभा चुनाव 2019 के बाद से ही पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा हो रही है। इन घटनाओं में तृणमूल के गुंडों द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की ख़बरें सुर्ख़ियाँ बनी हुईं थी और अब कॉन्ग्रेस और तृणमूल के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प की ख़बरें आ रही हैं। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या की ख़बर सामने आई है।

यह घटना शुक्रवार (14 जून) रात की है। TMC के कार्यकर्ता खैरुद्दीन शेख़ और सोहेल राणा की मुर्शिदाबाद में उनके घर पर कल रात बम फेंके जाने के बाद मौत हो गई। खैरुद्दीन के बेटे मिलन शेख़ ने बताया, “हम सो रहे थे, अचानक हमारे घर पर बमबारी हुई। मेरे पिता को गोली मार दी गई। कुछ दिन पहले मेरे चाचा की भी मौत हो गई थी। इसके पीछे कॉन्ग्रेस है।”

इस घटना के बाद से ही पूरे इलाक़े में तनाव का माहौल बना हुआ है। इससे पहले राज्य के उत्तर 24 परगना में गुरूवार (13 जून) की रात को एक महिला बीजेपी नेता सरस्वती दास की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। महिला नेता के बारे में कहा जाता है कि वो उत्तर 24 परगना के हन्नीबल में अमलानी ग्राम पंचायत की सक्रिय कार्यकर्ता थीं। इसके अलावा, दमदम और कूचबिहार में भी TMC के दो कार्यकर्ताओं की हत्या की ख़बर सामने आई थी। इसके ख़िलाफ़ बंगाल के खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिया मल्लिक ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि यदि ख़ून बहता है तो हम भी इसका जवाब देंगे।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इधर आतंकी गोली मार रहे, उधर कश्मीरी ईंट-भट्टा मालिक मजदूरों के पैसे खा रहे: टारगेट किलिंग के बाद गैर-मुस्लिम बेबस

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को टारगेट कर हत्या करने के बाद दूसरे प्रदेशों से आए श्रमिक अब वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं।

कश्मीर को बना दिया विवादित क्षेत्र, सुपरमैन और वंडर वुमेन ने सैन्य शस्त्र तोड़े: एनिमेटेड मूवी ‘इनजस्टिस’ में भारत विरोधी प्रोपेगेंडा

सोशल मीडिया यूजर्स इस क्लिप को शेयर कर रहे हैं और बता रहे हैं कि कैसे कश्मीर का चित्रण डीसी की इस एनिमेटिड मूवी में हुआ है और कैसे उन्होंने भारत को बुरा दिखाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,884FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe