Tuesday, June 18, 2024
Homeदेश-समाज'भाजपा की फिर सरकार आ रही है, बुलडोजर का मरम्मत हो रहा है': CM...

‘भाजपा की फिर सरकार आ रही है, बुलडोजर का मरम्मत हो रहा है’: CM योगी ने कहा- सपा बैकडोर से माफियाओं को टिकट दे रही है

बुंदेलखंड में सीएम ने कहा कि पानी की समस्या के कारण माता-बहनों को गगरी लेकर दूर जाना पड़ता था। इस कारण बहुत से युवा कुँवारे रह जाते हैं, लेकिन अब किसी को कुँवारा नहीं रहना पड़ेगा। हर घर के लिए पानी की व्यवस्था कर दी गई है और यह जल RO के पानी को भी फेल कर देगा।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) में 20 फरवरी को होने वाले तीसरे चरण मतदान से पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने एक बार फिर प्रदेश के माफियाओं को बुलडोजर की याद दिलाई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक बार फिर भाजपा की सरकार आ रही है और बुलडोजर को मरम्मत के लिए भेज दिया गया है।

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार (17 फरवरी) को सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (samajwadi Party Chief Akhilesh Yadav) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने अपराधियों और माफियाओं को चुनावी मैदान में उतारा है।

सीएम योगी ने कहा कि कैराना, रामपुर और मऊ में उनके प्रत्याशी कौन हैं? सपा बैकडोर से माफियाओं को ही टिकट दे रही है और प्रदेश को दंगा, आतंक और भय की ओर ले जाना चाहती है। उन्होंने जनता को आश्वस्त करने वाले अंदाज में कहा, “आप परेशान ना हों, प्रदेश में BJP की सरकार ही आ रही है। मैंने प्रदेश के सभी बुलडोजर को मरम्मत के लिए बोल दिया है।”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “ये वही उत्तर प्रदेश है, जहाँ बड़े-बड़े माफिया को सत्ता का संरक्षण मिल रहा था। लखनऊ में DGP आवास के पास एक माफिया ने अवैध रूप से 5 बड़ी हवेलियाँ बनवाई थीं। मुझे बताया गया कि ये हवेलियाँ एक माफिया की हैं। हमने बुलडोजर के इस्तेमाल से उन्हें ढहवा दिया।”

झाँसी में एक अन्य रैली में बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि पहले तमंचावादी तमंचों की अवैध फैक्ट्री चलाते थे। अब भाजपा सरकार ने डिफेंस कॉरिडोर बनाया है। उन्होने कहा, “झाँसी में सेना के लिए तोप का निर्माण किया जाएगा और बुंदेला जब तोप पर बैठकर दुश्मन की सीमा में घुसेगा तो बुंदेलखंड का जवान कहेगा कि ‘मैं अपने दुश्मनों को छोड़ूँगा नहीं।” 

बुंदेलखंड में युवाओं की शादी की समस्या को लेकर सीएम ने कहा कि पानी की समस्या के कारण माता-बहनों को गगरी लेकर दूर जाना पड़ता था। इस कारण कोई यहाँ अपनी लड़की नहीं ब्याहना चाहता है। इस कारण बहुत से युवा कुँवारे रह जाते हैं, लेकिन अब किसी को कुँवारा नहीं रहना पड़ेगा। हर घर के लिए पानी की व्यवस्था कर दी गई है और यह जल आरओ के पानी को भी फेल कर देगा।

बता दें कि तीसरे चरण में 16 जिलों के 59 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होने हैं। इन जिलों में हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झाँसी, ललितपुर, हमीरपुर और महोबा शामिल हैं। इस चरण में कुल 627 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला किया जाएगा।

पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों और दूसरे चरण में 9 जिलों की 55 विधानसभा सीटों पर मतदान हो चुकी है। जनवरी 2022 को प्रकाशित मतदाता सूची के अनुसार, तीसरे चरण में कुल दो करोड़ 15 लाख 75 हजार 430 मतदाता हैं। इनमें एक करोड़ 16 लाख 12 हजार 10 पुरुष मतदाता, 99 लाख 62 हजार 324 महिला मतदाता और 1,096 थर्ड जेंडर मतदाता हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलितों का गाँव सूना, भगवा झंडा लगाने पर महिला का घर तोड़ा… पूर्व DGP ने दिखाया ममता बनर्जी के भतीजे के क्षेत्र का हाल,...

दलित महिला की दुकान को तोड़ दिया गया, क्योंकि उसके बेटे ने पंचायत चुनाव में भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ा था। पश्चिम बंगाल में भयावह हालात।

खालिस्तानी चरमपंथ के खतरे को किया नजरअंदाज, भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों को बिगाड़ने की कोशिश, हिंदुस्तान से नफरत: मोदी सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार में जुटी ABC...

एबीसी न्यूज ने भारत पर एक और हमला किया और मोदी सरकार पर ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले खालिस्तानियों की हत्या की योजना बनाने का आरोप लगाया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -