Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजभारत हिंदू राष्ट्र है, अखंड भारत बनकर रहेगा: CM योगी आदित्यनाथ, मदनी को बताया...

भारत हिंदू राष्ट्र है, अखंड भारत बनकर रहेगा: CM योगी आदित्यनाथ, मदनी को बताया कूपमंडूक-पाकिस्तान को धरती का बोझ

मदनी के बयान को लेकर योगी आदित्यनाथ ने कुएँ के मेंढक की कहानी सुनाई। उन्होंने कहा कि जिनका इतिहास अंगुली पर गिन सकते हैं, वे प्राचीनता और पौराणिकता के बारे में बताएँगे तो यह सूर्य को दीप दिखाने जैसा होगा। इसके बाद योगी ने कहा कि मदनी के बयान को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भारत को हिंदू राष्ट्र बताया है। उन्होंने कहा है कि भारत हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) था, है और रहेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक ना एक दिन अखंड भारत बनना ही है और पाकिस्तान भारत में विलय करेगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ एबीपी न्यूज के एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने ट्विटर हैंडल पर कार्यक्रम के कुछ वीडियो भी पोस्ट किए। योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान जोर देकर कहा कि पाकिस्तान जितनी जल्दी हिंदुस्तान में अपना विलय करेगा, वहाँ के लोगों के लिए उतना ही अच्छा होगा। इससे पहले राजस्थान में सीम योगी ने सनातन धर्म को राष्ट्रीय धर्म कहा था।

योगी आदित्यनाथ ने पत्रकार रुबिका लियाकत के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र है, क्योंकि भारत का हर नागरिक हिंदू है। उन्होंने हिंदू शब्द का अर्थ समझाते हुए कहा कि इसका किसी मत, मजहब या संप्रदाय से कोई लेना-देना नहीं है। यह एक सांस्कृतिक शब्द है, जो भारत के हर नागरिक पर फिट बैठती है।

योगी आदित्यनाथ ने हज का उदाहरण देते हुए कहा कि हज के लिए जाने वाले भारतीय मुस्लिमों को सऊदी अरब में हिन्दू नाम से संबोधित किया जाता है। उस प्ररिप्रेक्ष्य में देखेंगे तो भारत हिंदू राष्ट्र है, क्योंकि भारत का हर नागरिक हिंदू है। उन्होंने कहा कि हिमालय से लेकर समुद्र तक की धरती पर जन्मे लोग हिंदू हैं। हिंदू को मत, मजहब और संप्रदाय के साथ जोड़ना, हिंदू को समझने में भूल है।

यूपी के मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट में लिखा, “अखण्ड भारत बनना ही बनना है। यही सच्चाई है।” दरअसल, कार्यक्रम के दौरान उनसे भारत में पाकिस्तान के विलय को लेकर प्रश्न पूछा गया। इसका जवाब देते हुए योगी आदित्यनाथ ने महर्षि अरविंद का जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि श्री अरविंद ने पाकिस्तान के बारे में स्पष्ट कहा था कि आध्यात्मिक जगत में पाकिस्तान कोई वास्तविकता नहीं है। जिसकी वास्तविकता नहीं है, वह इतने दिन चल भी गया तो गनीमत कहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जितने दिन रहेगा धरती पर बोझ बना रहेगा। जितनी जल्दी वह खुद को भारत के अंदर समाहित कर दे वह उसके हित में होगा।

योगी आदित्यनाथ ने जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अधिवेशन के दौरान मौलाना महमूद मदनी और मौलाना असद मदनी के विवादास्पद बयानों को लेकर कहा कि उनका बयान गंभीरता से लेने लायक नहीं है। उन्होंने कहा कि मदनी बुजुर्ग हैं और इसलिए वे उनका सम्मान करते हैं। सीएम ने कहा कि मदनी ने जो पढ़ा है, वही तो वे बोलेंगे।

इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कुएँ के मेंढक की कहानी भी सुनाई। उन्होंने कहा कि जिनका इतिहास अंगुली पर गिन सकते हैं, वे प्राचीनता और पौराणिकता के बारे में बताएँगे तो यह सूर्य को दीप दिखाने जैसा होगा। इसके बाद योगी ने कहा कि मदनी के बयान को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए।

बता दें इसके पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 27 जनवरी 2023 को राजस्थान के भीनमाल में ऐतिहासिक नीलकंठ महादेव मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में हिस्सा लिया था। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि सनातन धर्म ही भारत का राष्ट्रीय धर्म है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

काँवड़ यात्रा पर किसी भी हमले के लिए मोहम्मद जुबैर होगा जिम्मेदार: यशवीर महाराज ने ‘सेकुलर’-इस्लामी रुदालियों पर बोला हमला, ढाबों मालिकों की सूची...

स्वामी यशवीर महाराज ने 18 जुलाई 2024 को एक वीडियो बयान जारी कर इस्लामिक कट्टरपंथियों और तथाकथित 'सेकुलरों' को आड़े हाथों लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -