Wednesday, July 24, 2024
Homeराजनीतिहमारा सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म: बोले CM योगी, ऐतिहासिक नीलकंठ महादेव मंदिर...

हमारा सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म: बोले CM योगी, ऐतिहासिक नीलकंठ महादेव मंदिर में की पूजा

राजस्थान के जालौर के भीनमाल में स्थित सातवीं शताब्दी के नीलकंठ महादेव मंदिर को भव्य बनाया गया है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ नीलकंठ महादेव के दर्शन और समारोह में हिस्सा लेने भीनमाल पहुँचे। उन्होंने लगभग 15 मिनट तक भगवान शिव की पूजा की।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के भीनमाल स्थित ऐतिहासिक नीलकंठ महादेव मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित भी किया। अपने संबोधन में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है।

जालौर के भीनमाल में स्थित सातवीं शताब्दी के नीलकंठ महादेव मंदिर को भव्य बनाया गया है। इसे लेकर मंदिर परिसर में 11 दिनों से प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव चल रहा है। इसी महोत्सव के अंतिम दिन उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ नीलकंठ महादेव के दर्शन और समारोह में हिस्सा लेने भीनमाल पहुँचे। आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज उनके लिए बहुत सौभाग्य का विषय है कि उन्हें अति प्राचीन मंदिर का दर्शन करने का लाभ मिला है। उन्होंने इस आयोजन को अपने और देश के लिए गौरव का क्षण करार दिया।

सीएम योगी आयोजन के सफल संचालन से काफी खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि इस धार्मिक आयोजन में जिस प्रकार लोग जाति और मत के भेद से ऊपर उठकर एकता का प्रदर्शन कर रहे हैं, वैसा ही सब को दैनिक जीवन में भी इसी तरह के एकता के भाव को अंगीकार करना होगा। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा, “हमारा सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है।”

उन्होंने देश की सुरक्षा और समृद्ध विरासत की रक्षा के लिए देश के लोगों से व्यक्तिगत स्वार्थों से ऊपर उठकर अपने राष्ट्रीय धर्म के साथ जुड़ने का आह्वान किया। उन्होंने इस दौरान अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर का जिक्र भी किया। सीएम योगी ने कहा कि उन्हें प्रसन्नता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश मे भव्य राम मंदिर भी बन रहा है। उन्होंने राममंदिर निर्माण में योगदान के लिए लोगों की प्रशंसा की। आपको बता दें सीए योगी शाम 4 बजे भीनमाल पहुँचे। जहाँ उन्होंने लगभग 15 मिनट तक भगवान शिव की पूजा की। योगी आदित्यनाथ को देखने के लिए भारी संख्या में मंदिर के बाहर जन सैलाब उमड़ पड़ा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -