Monday, July 22, 2024
Homeराजनीतिसपा के 'बाहुबली' गुड्डू पंडित की 'लेडी सिंघम' ने निकाली हेकड़ी, काफिला रोक झंडे-बैनर...

सपा के ‘बाहुबली’ गुड्डू पंडित की ‘लेडी सिंघम’ ने निकाली हेकड़ी, काफिला रोक झंडे-बैनर उतरवाए; फिर छोड़ा: वीडियो वायरल

डीएसपी ने वाहनों के काफिले के साथ चल रहे सपा के संभावित उम्मीदवार गुड्डू पंडित के काफिले में शामिल वाहनों से सपा के झंडे और बैनर उतरवाए।

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में भारतीय निर्वाचन आयोग के चुनाव तारीखों की घोषणा करते ही में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। इसके बाद से सभी राज्यों में सख्ती बरती जा रही है। इसी क्रम में रविवार (9 जनवरी, 2022) की रात को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में समाजवादी पार्टी से विधायक रह चुके ‘दबंग’ छवि के ‘बाहुबली’ गुड्डू पंडित को पुलिस ने आचार संहिता का पाठ पढ़ाया।

सोशल मीडिया में ‘लेडी सिंघम’ कही जा रहीं सीओ वंदना सिंह ने डिबाई विधानसभा क्षेत्र में आचार संहिता का उल्लंघन करने पर सपा के बाहुबली नेता और पूर्व विधायक गुड्डू पंडित पर बड़ी कार्रवाई की। कार्रवाई करते हुए डीएसपी ने वाहनों के काफिले के साथ चल रहे सपा के संभावित उम्मीदवार गुड्डू पंडित के काफिले में शामिल वाहनों से सपा के झंडे और बैनर उतरवाए।

दरअसल ‘बाहुुबली’ गुुड्डू पंडित अपने काफिले के साथ पार्टी का चुनाव प्रचार करने निकले थे और सभी गाड़ियों पर पार्टी के झंडे लगाकर प्रचार किया जा रहा था। जिसकी सूचना CO डिबाई वंदना शर्मा व डिबाई कोतवाल सुभाष सिंह को मिली, जिसके बाद पुलिस बल के साथ दोनों अधिकारी मौके पर पहुँच गए और सभी गाड़ियों की एक-एक कर चेकिंग की। इसके साथ मौके पर ही पार्टी के झंडे को गाड़ियों से निकलवा दिया

इस दौरान डीएसपी ने काफिले में शामिल वाहनों की सघन तलाशी भी ली और कड़े शब्दों में सपा के पूर्व विधायक को चेतावनी देकर वाहनों को आगे जाने दिया। डीएसपी ने बताया कि आचार संहिता का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बताया कि पूर्व विधायक गुड्डू पंडित ने कल अपने काफिले के साथ डिबाई विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार किया था। बताया जा रहा है कि चुनाव प्रचार वाहनों की अनुमति नहीं थी और वाहनों पर बैनर लगाकर आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा था।

वंदना सिंह ने इस कार्रवाई पर बयान देते हुए कहा, “माननीय चुनाव आयोग द्वारा आदर्श आचार संहिता लागू की गई है, जिसका पुलिस द्वारा पालन कराया जा रहा है। इसी क्रम में कल डिबाई पुलिस द्वारा रात्रि में चेकिंग की जा रही है थी, जिसमें हापुड़ से पूर्व विधायक गुड्डू पंडित की भी गाड़ियाँ थी, जिन पर झंडे व बैनर लगे हुए थे। उन्हें तत्काल मौके पर ही हटवाया गया एवं गाड़ियों की भी सघन चेकिंग की गई। सख्त निर्देश भी दिए गए। भविष्य में यदि किसी के भी द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया जाता है, तो उनके विरूद्ध विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।”

वहीं पूर्व विधायक गुड्डू पंडित का आरोप है कि पुलिस ने जानबूझकर उनके वाहनों पर कार्रवाई की। पुलिस को सिर्फ सपा के झंडे और सपा की कार दिख रही हैं। भाजपा के झंडे और भाजपा की वाहन नहीं दिख रहे हैं। इस घटनाक्रम का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -