Thursday, February 2, 2023
Homeराजनीतिबंगाल में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और बीजेपी उम्मीदवार रंतिदेव सेनगुप्ता के काफिले...

बंगाल में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और बीजेपी उम्मीदवार रंतिदेव सेनगुप्ता के काफिले पर हमला, लगाए ‘खेला होबे’ के नारे

रंतिदेव ने कहा, "मेरे वाहन पर हमला करने वाले लोग 'खेला होबे' के नारे लगा रहे थे। एक पार्टी ने अपनी हार स्वीकार कर ली है इसलिए वे ऐसे हमलों का सहारा ले रहे हैं।"

पश्चिम बंगाल राज्य में चौथे चरण के चुनाव के लिए प्रचार गुरुवार को समाप्त हो गया है। इस बीच पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के काफिले पर टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया। उनके वाहन में भी तोड़-फोड़ की गई। उन्होंने टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर चुनाव जीतने के लिए हिंसा का सहारा लेने का आरोप लगाया है।

घटना कोलकाता के चेतला थाना क्षेत्र की है। जहाँ हमले के दौरान पुलिस के सामने ही वाहनों में तोड़फोड़ की गई। इस मामले में केंद्रीय मंत्री ने थाने में शिकायत भी दर्ज कराई है।

जब घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए केंद्रीय मंत्री थाने पहुँचे तो वहाँ टीएमसी के गुंडों ने फिर से उनके काफिले को निशाना बनाया। हमले में 3-4 गाड़ियाँ भी क्षतिग्रस्त हो गईं।

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण हावड़ा से भाजपा के उम्मीदवार रंतिदेव सेनगुप्ता के काफिले पर भी गुरुवार को अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। रंतिदेव ने कहा, “मेरे वाहन पर हमला करने वाले लोग ‘खेला होबे’ के नारे लगा रहे थे। एक पार्टी ने अपनी हार स्वीकार कर ली है इसलिए वे ऐसे हमलों का सहारा ले रहे हैं।”

इससे पहले एक अप्रैल को राज्य में पहले चरण के मतदान के दौरान नंदीग्राम से बीजेपी के उम्मीदवार सुभेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला किया गया था। इसमें उनके काफिले में शामिल कई गाड़ियों को नुकसान हुआ था। घटना के बाद अधिकारी ने कहा था कि बंगाल में जंगलराज है।

एक अप्रैल को ही पश्चिम बंगाल के केशपुर में भाजपा उम्मीदवार प्रीतीश रंजन कोनार के काफिले पर भी हमला किया गया था। रंजन की गाड़ियों पर पथराव किया गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिक्षा और स्वास्थ्य सेक्टर को मोदी सरकार के कई बड़े तोहफे: नर्सिंग से लेकर वित्तीय साक्षरता तक को बढ़ावा, फार्मा सेक्टर में नवाचार को...

केंद्र की मोदी सरकार में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बार के बजट में शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर कई विशेष प्रावधान किए हैं।

मोदी यूँ ही नहीं हैं अजेय, एकलव्य स्कूलों से लेकर गोवर्धन तक ‘सबका साथ-सबका विकास’ को विस्तार: खेत से लेकर जंगल तक बजट से...

केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों और जनजातीय समुदाय के लोगों को आगे बढ़ाने के लिए उनके लिए कई योजनाओं की शुरुआत की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
243,534FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe