Friday, January 21, 2022
Homeराजनीति'चुनाव के पहले बाहरी लोग आने लगा...हम हथियार उठाएँगे': TMC सांसद की BJP को...

‘चुनाव के पहले बाहरी लोग आने लगा…हम हथियार उठाएँगे’: TMC सांसद की BJP को धमकी

रॉय ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि सत्ताधारी दल अभी बाहरी लोगों की हरकतों को नजरअंदाज कर रहा है। लेकिन, जरूरत पड़ी, तो उन्हें सबक सिखाने से पीछे नहीं हटेगी।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों का अभी ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन राजनीतिक सरगर्मियॉं तेज है। राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कॉन्ग्रेस के नेताओं के बेतुके बयान भी लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा नाम है सुखेंदु शेखर रॉय का।

टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर रॉय ने भाजपा को धमकी भरे लहजे में कहा है कि बाहरी लोगों के खिलाफ बंगाल की जनता हथियार उठा लेगी। उन्होंने बंगाल दौरे पर बार-बार आ रहे केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं को बाहरी करार दिया है। उन्होंने कहा है कि यदि पश्चिम बंगाल के शांतिपूर्ण चुनाव में किसी ने खलल डालने की कोशिश की, तो बंगाल की जनता उन ‘बाहरी लोगों’ के खिलाफ हथियार उठा लेगी।

रॉय ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि सत्ताधारी दल अभी बाहरी लोगों की हरकतों को नजरअंदाज कर रहा है। लेकिन, जरूरत पड़ी, तो उन्हें सबक सिखाने से पीछे नहीं हटेगी। सुखेंदु के इस बयान पर बंगाल भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि भाजपा का एकमात्र उद्देश्य बंगाल का विकास है।

सुखेंदु शेखर ने रिपब्लिक टीवी पर कहा, “चुनाव के पहले बाहरी लोग आने लगा। अभी और भी लोग आएगा। हमारे पास खबर है कि बाहरी लोग दूसरे बाहरी लोग को भी बुला रहे हैं, जो कि ‘ठोक दे’ कहने के लिए जाना जाता है। जो मंत्री बोलते हैं कि ‘गोली मारो सालों को’ उसके गुंडों को मँगा रहे हैं। वो हथियार लेकर आएगा, यहाँ घुसेगा, वहाँ घुसेगा। हम अभी नजरअंदाज कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हम बंगाल के लोगों से अपील कर रहे हैं कि बाहरी लोगों की बात न सुनें। लेकिन अगर कोई बंगाल में शांति को नुकसान पहुँचाने की कोशिश करेगा, तो हम इसे रोकने के लिए कुछ भी करेंगे। याद है, बांग्लादेश में मजीबुर ने सबको रजाकरों के खिलाफ हथियार उठाने के लिए कहा था। ठीक इसी तरह मैं बंगालियों से भी अपील कर रहा हूँ कि अगर शांतिपूर्ण बंगाल में गड़बड़ी हुई तो हम हथियार उठाएँगे और जब बंगाल के लोग हथियार उठाएँगे, तो पूरा हिन्दुस्तान काँप उठेगा।”

गौरतलब है कि इससे पहले टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने विवादित बयान दिया था। उन्होंने पश्चिम बंगाल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था, “सीता राम के पास जाकर बोलीं कि मेरा सौभाग्य था कि रावण ने मेरा हरण किया। अगर तुम्हारे भगवाधारी चेलों ने मेरा हरण किया होता तो मेरा हाल यूपी के हाथरस जैसा होता।” अभद्र टिप्पणी करने के बाद मचे सियासी बवाल के बाद उन पर एफ़आईआर दर्ज की गई।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सपा सरकार है और सीएम हमारी जेब मैं है, जो चाहेंगे वही होगा’: कॉन्ग्रेस को समर्थन का ऐलान करने वाले तौकीर रजा पर बहू...

निदा खान कॉन्ग्रेस के समर्थक मौलाना तौकीर रजा खान की बहू हैं। उन्हें उनके शौहर ने कहा था कि वो नहीं चाहते कि परिवार की महिलाएं पढ़े।

शहजाद अली के 6 दुकानों पर चला शिवराज सरकार का बुलडोजर, कार्रवाई के बाद सुराना गाँव के हिंदुओं ने हटाई मकान बेचने वाली सूचना

मध्य प्रदेश प्रशासन की कार्रवाई के बाद रतलाम में हिंदू समुदाय ने अपने घरों पर लिखी गई मकान बेचने की सूचना को मिटा दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,476FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe