Thursday, August 18, 2022
Homeराजनीति'आम आदमी को लूटना पसंद है, मैं मीम के ही लायक हूँ': जब हैक...

‘आम आदमी को लूटना पसंद है, मैं मीम के ही लायक हूँ’: जब हैक हुआ था राहुल गाँधी का ट्विटर हैंडल, नाम बदल कर दिया था ‘मंदबुद्धि’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का व्यक्तिगत ट्विटर हैंडल कुछ देर के लिए हैक क्या हुआ, कॉन्ग्रेस पार्टी एक किस्म के जश्न के मूड में दिख रही है। क्रिप्टोकरेंसी सम्बंधित ट्वीट वाली हैकिंग का निशाना विश्व की कई हस्तियाँ बन चुकी हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का व्यक्तिगत ट्विटर हैंडल कुछ देर के लिए हैक क्या हुआ, कॉन्ग्रेस पार्टी एक किस्म के जश्न के मूड में दिख रही है। क्रिप्टोकरेंसी सम्बंधित ट्वीट वाली हैकिंग का निशाना विश्व की कई हस्तियाँ बन चुकी हैं, लेकिन अजीबोगरीब तर्क देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीचा दिखाने की कोशिश हो रही है। लेकिन, यही लोग भूल गए हैं कि 2016 में राहुल गाँधी और कॉन्ग्रेस पार्टी का ट्विटर हैंडल हैक कर के गालियों वाले ट्वीट्स किए गए थे। ये अलग बात है कि पार्टी के नेताओं ने तब भी इसका ठीकरा पीएम मोदी की सरकार पर ही फोड़ा था।

पत्रकार विद्या कृष्णन ने ट्विटर पर लिखा, “जो आदमी अपना ट्विटर नहीं संभाल पाता, उसे बेटियों और बॉर्डर की जिम्मेदारी दे रखी है। इस व्यक्ति को सेकेंड हैंड कैक्टस को पानी देने की जिम्मेदारी भी नहीं दी जानी चाहिए।” इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए अंकुर सिंह ने उन्हें बताया कि किस तरह जिस राहुल गाँधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए लिबरल जमात अभियान चलता रहा है, उनका ट्विटर हैंडल भी हैक हुआ था और उससे किस-किस किस्म के ट्वीट्स किए गए थे।

तब राहुल गाँधी के ट्विटर हैंडल से जो ट्वीट्स हुए थे, उन्हें देखिए, ‘मैं और ज्यादा क्या कहूँ, आम आदमी को लूटना मुझे काफी पसंद है’, ‘मैं मीम के लायक ही हूँ’, ‘मेरे भ्रष्ट परिवार को जला दिया जाना चाहिए। उन्होंने 60 साल इस देश को बर्बाद किया। सब कुछ लूट लिया भाई।’, ‘मेरा %&$ छोटा है, इसीलिए मई नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन करता हूँ’। बता दें कि इन ट्वीट्स में गालियों की भी भरमार थी और साथ ही कई प्रकार के अपशब्दों का प्रयोग भी किया गया था।

इसके बाद कॉन्ग्रेस पार्टी का आधिकारिक ट्विटर हैंडल भी हैक कर लिया गया था, और उससे ट्वीट्स किए गए थे, ‘कॉन्ग्रेस हमारे $%# को किस कर सकती है’, ‘एक भ्रष्ट पार्टी निर्दोष हैकरों को परेशान कर रही है, क्या ये सही है?’ साथ ही राहुल गाँधी के ट्विटर हैंड ल का नाम बदल कर ‘Retarded (मंदबुद्धि) गाँधी’ भी कर दिया गया था। उस समय राहुल गाँधी अपने दफ्तर के माध्यम से ट्विटर पर थे और उस हैंडल का नाम ‘Office Of RG’ हुआ करता था। यही हैंडल अब राहुल गाँधी का व्यक्तिगत है।

राहुल गाँधी के ट्विटर हैंडल को हैक कर के किए गए थे गालियों भरे ट्वीट्स

जानकारी दे दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर हैंडल रविवार (12 दिसंबर, 2021) को तड़के सुबह कुछ देर के लिए हैक कर लिया गया। इसके बाद इससे बिटकॉइन से जुड़े ट्वीट किए गए। रात के 2:11 बजे उससे ट्वीट किया गया, “भारत ने बिटकॉइन को लीगल टेंडर के रूप में स्वीकार कर लिया है। भारत सरकार ने आधिकारिक रूप से 500 बिटकॉइन की खरीददारी की है और इन्हें सभी नागरिकों को बाँटा जा रहा है। जल्दी कीजिए, इंडिया। भविष्य आज आ गया है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

1 नाव-3 AK 47, कारतूस और विस्फोटक भी: जैसे 26/11 के लिए समंदर से आए पाकिस्तानी आतंकी, वैसे ही इस बार महाराष्ट्र के तट...

डिप्टी सीएम ने जानकारी दी कि अभी तक किसी आतंकी एंगल की पुष्टि नहीं हुई है। केंद्रीय जाँच एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है।

रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए आधार कार्ड बनवा रहा है PFI : पटना पुलिस की जाँच में बड़ा खुलासा

फर्जी दस्तावेज से पीएफआई बनवा रहा है रोहिंग्याओं और बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए आधार कार्ड। पटना पुलिस की जाँच में बड़ा खुलासा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
215,081FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe