Thursday, July 25, 2024
Homeराजनीतिगोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक कर CM योगी ने भरा नामांकन का पर्चा, अमित शाह...

गोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक कर CM योगी ने भरा नामांकन का पर्चा, अमित शाह ने कहा – BJP फिर से जाएगी 300 पार

सीएम योगी के 4 प्रस्तावकों में दलित, ब्राह्मण, कायस्थ और वैश्य समाज के लोग हैं। रैदास मंदिर के अध्यक्ष विश्वनाथ, शिक्षाविद मयंकेश्वर पांडेय, डॉक्टर मंगलेश श्रीवास्तव और सुरेंद्र अग्रवाल के नाम इनमें शामिल हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर शहर से विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन किया। उससे पहले उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने शुक्रवार (4 फरवरी, 2022) को नामांकन के लिए पर्चा भरा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी नामांकन में मौजूद रहे। एयरपोर्ट पर उतरने के बाद अमित शाह और योगी आदित्यनाथ महाराणा प्रताप कॉलेज पहुँचे। अमित शाह ने कहा कि सीएम योगी के नामांकन के साथ ही भाजपा 300 सीटों के लक्ष्य के साथ यूपी में आगे बढ़ रही है।

उत्तर प्रदेश में पार्टी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, गठबंधन साथी संजय निषाद और स्थानीय सांसद सांसद एवं भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन भी नामांकन के दौरान मौजूद रहे। सीएम योगी ने याद दिलाया कि कैसे 2019 लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों की भविष्यवाणियों को चित कर 64 सीटें अपने नाम की। उन्होंने कहा कि बिना किसी भेदभाव के विकास परियोजनाएँ आगे बढ़ीं, जो ‘डबल इंजन’ की सरकार के कारण ही हो पाया।

उन्होंने बताया कि पिछले 5 वर्षों में सरकार और संगठन में बिना किसी भेदभाव के हर किसी की आस्था का सम्मान किया है और सुरक्षा की गारंटी दी है। नामांकन से पहले उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में हवन-पूजन किया। अमित शाह इस दौरान डोर टू डोर कैम्पेन भी करेंगे। मौसम खराब होने के कारण इसे लेकर अनिश्चितता बनी हुई है। सीएम योगी के 4 प्रस्तावकों में दलित, ब्राह्मण, कायस्थ और वैश्य समाज के लोग हैं। रैदास मंदिर के अध्यक्ष विश्वनाथ, शिक्षाविद मयंकेश्वर पांडेय, डॉक्टर मंगलेश श्रीवास्तव और सुरेंद्र अग्रवाल के नाम इनमें शामिल हैं।

चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए जनसभा में 1000 प्रतिनिधि शामिल हुए। इनमें व्यापारियों और डॉक्टरों समेत सभी वर्गों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। सोशल मीडिया पर भी इस चुनावी जनसभा का प्रसारण हुआ। सीरम योगी आज मतदाता जागरूकता सम्मेलन और प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को भी अलग-अलग सम्बोधित करेंगे। अगले दिन वो घर-घर जनसंपर्क पर निकलेंगे। मोहद्दीपुर गुरुद्वारा में सिख समाज के लोगों के साथ भी मुलाकात का समय निश्चित है।

गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रुद्राभिषेक भी किया। गोरखपुर सदर की सीट पर पिछले 33 वर्षों से भाजपा ही जीतती आ रही है। 1989 से ही ये भाजपा का गढ़ रहा है। नामांकन के दौरान अमित शाह ने कहा कि आज विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, उनको तो लगता है कोरोना के कारण सभाएँ सीमित हो गई हैं, लोगों के बीच जाना नहीं पड़ रहा है। उन्होंने कहा, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि भैया जो प्रचार करना है कर लो, उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा के साथ है, भाजपा को फिर से 300 के पार सीटें मिलने वाली हैं।”

उन्होंने कहा, “2 साल तक योगी जी ने यहाँ सुशासन की नींव डालने का काम किया, उसको देखते हुए 2019 के लोकसभा चुनाव में सारे विपक्षी दलों ने एकत्र होकर महागठबंधन बनाया। मोदी जी भी उत्तर प्रदेश से ही सांसद बनकर गए हैं। मोदी जी हमेशा कहते हैं कि जबतक उत्तर प्रदेश का विकास नहीं होता, देश का विकास असंभव है। मोदी जी हमेशा गरीब, पिछड़े, दलित, आदिवासी इनके उत्थान के लिए लगे रहे हैं। 2014, 2017 और 2019 तीनों चुनाव में उत्तर प्रदेश की जनता ने मोदी जी के नेतृत्व में यूपी के विकास का रास्ता तैयार कर प्रचंड बहुमत दिया है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -