Sunday, August 1, 2021
Homeराजनीतिगोवा में कॉन्ग्रेस को बड़ा झटका, 15 में से 10 MLA भाजपा में शामिल

गोवा में कॉन्ग्रेस को बड़ा झटका, 15 में से 10 MLA भाजपा में शामिल

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बताया कि विपक्ष के नेता सहित कॉन्ग्रेस के 10 विधायक भाजपा में शामिल हुए हैं। इसके साथ ही 40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा विधायकों की संख्या 27 हो गई है।

कर्नाटक में जेडीएस के साथ गठबंधन सरकार बचाने की कोशिशों में जुटी कॉन्ग्रेस को गोवा में बड़ा झटका लगा है। गोवा में पार्टी के 15 विधायकों में से दो तिहाई यानी 10 सत्ताधारी भाजपा में शामिल हो गए हैं।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बताया कि विपक्ष के नेता सहित कॉन्ग्रेस के 10 विधायक भाजपा में शामिल हुए हैं। इसके साथ ही 40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा विधायकों की संख्या 27 हो गई है। सावंत ने बताया कि कॉन्ग्रेस विधायक राज्य और अपने क्षेत्र के विकास के लिए भाजपा में बिना किसी शर्त के शामिल हुए हैं।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार गोवा विधानसभा में विपक्ष के नेता चंद्रकान्त कावेलकर के नेतृत्व में कॉन्ग्रेस से अलग हुए विधायकों के गुट ने विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर से मुलाकात की। विधानसभा अध्यक्ष को सौंपे पत्र में इन विधायकों ने कॉन्ग्रेस से नाता तोड़ने की जानकारी दी। जब विधायक विधानसभा अध्यक्ष से मिलने पहुंचे तो सदन के उपाध्यक्ष माइकल लोबो और सीएम सावंत भी मौजूद थे।

कावलेकर ने कॉन्ग्रेस छोड़ने का कारण बताने से इनकार करते हुए कहा कि वे बाद में बयान जारी करेंगे। इससे पहले जून में गोवा भाजपा के अध्यक्ष विजय तेंदुलकर ने दावा किया था कि कॉन्ग्रेस के 10 विधायकों ने पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई है। उस वक्त उन्होंने कहा था कि विधानसभा में बहुमत होने के कारण पार्टी ने इस प्रस्ताव पर ​फिलहाल फैसला नहीं किया है।

मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद इस साल मार्च में सावंत गोवा के मुख्यमंत्री बने थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम पर यूपी में ना ताजिया ना जुलूस: योगी सरकार ने लगाई रोक, जारी गाइडलाइन पर भड़के मौलाना

उत्तर प्रदेश में डीजीपी ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस बार ताजिया का न जुलूस निकलेगा और ना ही कर्बला में मेला लगेगा। दो-तीन की संख्या में लोग ताजिया की मिट्टी ले जाकर कर्बला में ठंडा करेंगे।

हॉकी में टीम इंडिया ने 41 साल बाद दोहराया इतिहास, टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुँची: अब पदक से एक कदम दूर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 41 साल बाद टीम सेमीफाइनल में पहुँची है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,514FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe