Friday, October 22, 2021
Homeराजनीतिअगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के बिचौलिए क्रिश्चिन मिशेल ने दायर की ज़मानत याचिका

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के बिचौलिए क्रिश्चिन मिशेल ने दायर की ज़मानत याचिका

क्रिश्चियन मिशेल पर अगस्ता वेस्टलैंड घोटले मामले में 3,600 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग, रिश्वतखोरी और धोखाधड़ी के आरोप हैं।

वीवीआईपी हेलीकॉप्टर के सौदा मामले के कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल ने अपनी ज़मानत के लिए दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में ज़मानत याचिका को दायर किया है।

क्रिश्चियन मिशेल पर अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले मामले में ₹3,600 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग, रिश्वतखोरी और धोखाधड़ी के आरोप हैं। मिशेल ने सीबीआई और ईडी के चल रहे इन्हीं मामलों से कुछ समय तक राहत पाने के लिए ज़मानत याचिका दायर की है।

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने कथित बिचौलिए किश्चियन मिशेल की ज़मानत याचिका पर सीबीआई और ईडी से 12 फरवरी तक जवाब माँगा है।

दिल्ली के इसी कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड मामले में राजीव सक्सेना की हिरासत अवधि चार दिनों तक के लिए बढ़ा दी है। इससे पहले इसी मामले में कथित तौर पर सह-आरोपी और दुबई के बिजनेसमैन राजीव दीक्षित की हिरासत अवधि बढ़ाई जा चुकी है।

सरकार द्वारा भ्रष्टाचार की लड़ाई में सरकार कथित तौर से दो दलालों, राजीव दीक्षित और मिशेल क्रिश्चियन को भारत लेकर आया गया। जिसमें से राजीव ईडी की हिरासत में हैं।

मिशेल के बारे में बता दें कि मिशेल एक ब्रिटिश कंसलटेंट है जिसे कथित तौर पर एंग्लो-इटैलियन कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड ने डील हासिल करने के लिए भारत में तात्कालीन यूपीए सरकार और भारतीय वायुसेना के शीर्ष अधिकारियों को प्रभावित करने के लिए नियुक्त किया गया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंक पर योगी सरकार लगाएगी नकेल: जम्मू-कश्मीर में बंद 26 आतंकियों को भेजा जा रहा यूपी, स्लीपर सेल के जरिए फैला रहे थे आतंकवाद

कश्मीर घाटी की अलग-अलग सेंट्रल जेलों में बंद 26 आतंकियों का पहला ग्रुप उत्तर प्रदेश की आगरा सेंट्रल जेल के लिए रवाना कर दिया गया।

‘बधाई देना भी हराम’: सारा ने अमित शाह को किया बर्थडे विश, आरफा सहित लिबरलों को लगी आग, पटौदी की पोती को बताया ‘डरपोक’

सारा ने गृहमंत्री को बधाई दी लेकिन नाराज हो गईं आरफा खानुम शेरवानी। उन्होंने सारा को डरपोक कहा और पारिवारिक बैकग्राउंड पर कमेंट किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,880FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe