Thursday, February 29, 2024
Homeराजनीतिअगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के बिचौलिए क्रिश्चिन मिशेल ने दायर की ज़मानत याचिका

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के बिचौलिए क्रिश्चिन मिशेल ने दायर की ज़मानत याचिका

क्रिश्चियन मिशेल पर अगस्ता वेस्टलैंड घोटले मामले में 3,600 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग, रिश्वतखोरी और धोखाधड़ी के आरोप हैं।

वीवीआईपी हेलीकॉप्टर के सौदा मामले के कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल ने अपनी ज़मानत के लिए दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में ज़मानत याचिका को दायर किया है।

क्रिश्चियन मिशेल पर अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले मामले में ₹3,600 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग, रिश्वतखोरी और धोखाधड़ी के आरोप हैं। मिशेल ने सीबीआई और ईडी के चल रहे इन्हीं मामलों से कुछ समय तक राहत पाने के लिए ज़मानत याचिका दायर की है।

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने कथित बिचौलिए किश्चियन मिशेल की ज़मानत याचिका पर सीबीआई और ईडी से 12 फरवरी तक जवाब माँगा है।

दिल्ली के इसी कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड मामले में राजीव सक्सेना की हिरासत अवधि चार दिनों तक के लिए बढ़ा दी है। इससे पहले इसी मामले में कथित तौर पर सह-आरोपी और दुबई के बिजनेसमैन राजीव दीक्षित की हिरासत अवधि बढ़ाई जा चुकी है।

सरकार द्वारा भ्रष्टाचार की लड़ाई में सरकार कथित तौर से दो दलालों, राजीव दीक्षित और मिशेल क्रिश्चियन को भारत लेकर आया गया। जिसमें से राजीव ईडी की हिरासत में हैं।

मिशेल के बारे में बता दें कि मिशेल एक ब्रिटिश कंसलटेंट है जिसे कथित तौर पर एंग्लो-इटैलियन कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड ने डील हासिल करने के लिए भारत में तात्कालीन यूपीए सरकार और भारतीय वायुसेना के शीर्ष अधिकारियों को प्रभावित करने के लिए नियुक्त किया गया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

थू-थू होने के बाद TMC ने शाहजहाँ शेख को पार्टी से निकाला, पर केस उसी CID को दी जो संदेशखाली की रिपोर्टिंग करने वाले...

टीएमसी ने शाहजहाँ शेख को पार्टी से छह साल से निलंबित कर दिया है। वहीं, उससे जुड़े मामलों की जाँच बंगाल पुलिस की CID को सौंपा है।

हॉस्टल में बुलाया, नंगा घुमाया, 3 दिनों तक रखा भूखा-प्यासा… टॉयलेट में मिला जिस छात्र का शव उसे टॉर्चर करने का आरोप SFI के...

केरल के वायनाड में वामपंथी संगठन SFI के छात्रों ने एक छात्र को नंगा घुमाया और मारा पीटा, बेइज्जत किया, इसके कारण छात्र ने आत्महत्या कर ली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe