Saturday, October 1, 2022
Homeदेश-समाज26 जनवरी को 'संप्रदाय विशेष' का देश विरोधी नारा, हथियारों से बच्चों पर हमला:...

26 जनवरी को ‘संप्रदाय विशेष’ का देश विरोधी नारा, हथियारों से बच्चों पर हमला: MP में सबको ‘देखा’ जा रहा है!

मध्य प्रदेश में कॉन्ग्रेस की सत्ता आने के बाद सबको 'देख लेंगे' में अब बच्चे भी टारगेट किए जाने लगे हैं। वो भी 26 जनवरी के दिन। वो भी तब, जब वो राष्ट्रीय पर्व को उत्सव सा बनाने के लिए मंच पर मेहनत कर रहे थे, गाने की धुन पर थिरक रहे थे।

मध्य प्रदेश में कॉन्ग्रेस की सत्ता आने के बाद सबको ‘देख लेंगे’ में अब बच्चे भी टारगेट किए जाने लगे हैं। वो भी 26 जनवरी के दिन। वो भी तब, जब वो राष्ट्रीय पर्व को उत्सव सा बनाने के लिए मंच पर मेहनत कर रहे थे, गाने की धुन पर थिरक रहे थे। घटना राजगढ़ जिले के खुजनेर की है।

तिरंगे को सलामी और राष्ट्रगान के बाद जैसे हर स्कूल में बच्चों द्वारा फ़िल्मी गानों पर कार्यक्रम करवाया जाता है, वैसा ही कुछ खुजनेर के गणतंत्र दिवस समारोह में भी हो रहा था। बच्चे गदर फ़िल्म के एक गाने को प्रस्तुत कर रहे थे। इसी दौरान ‘विशेष संप्रदाय’ कुछ लोगों ने देश विरोधी नारे लगाने शुरू कर दिए। इससे वहाँ भगदड़ की स्थिति बन गई। अफसोस, बात यहीं नहीं रुकी।

कुछ लोगों ने कार्यक्रम स्थल पर तोड़-फोड़ शुरू कर दी। देखते-देखते एक ‘विशेष संप्रदाय’ के लोग हथियार लेकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए। उन्होंने डांस कर रहे बच्चों पर हमला कर दिया। भगदड़ और हथियार से हमले में कई बच्चों को चोट भी आई।

इस मामले में 12 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मामले को तूल पकड़ता देख कर प्रशासन ने पूरे शहर में धारा 144 लगा दी। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

मामले की तह तक जाने के लिए ऑपइंडिया की टीम ने राजगढ़ पुलिस स्टेशन को फोन किया। अफसोस, सरकारी वेबसाइट पर जो नंबर दिया गया है, डायल करने पर वो इनवैलिड बताता है।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में जब से कमलनाथ सरकार आई है, तब से राजनीतिक हत्याओं का दौर जारी है। लेकिन गणतंत्र दिवस पर बच्चों पर हमला अक्षम्य अपराध है, पाप है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दुर्गा पूजा कार्यक्रम में गरबा करता दिखा मुनव्वर फारूकी, सेल्फी लेने के लिए होड़: वीडियो आया सामने, लोगों ने पूछा – हिन्दू धर्म का...

कॉमेडी के नाम पर हिन्दू देवी-देवताओं को गाली देकर शो करने वाला मुनव्वर फारुकी गरबा के कार्यक्रम में देखा गया, जिसके बाद लोग आक्रोशित हैं।

धर्म ही नहीं जमीन भी गँवा रहे हिंदू: कब्जे की भूमि पर चर्च-कब्रिस्तान से लेकर मिशनरी स्कूल तक, पहाड़ों का भी हो रहा धर्मांतरण

जमीनी स्थिति भयावह है। सरकारी से लेकर जनजातीय समाज की जमीनों पर ईसाई मिशनरियों का कब्जा है। अदालती आदेशों के बाद भी जमीन खाली नहीं हो रहे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,570FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe