Monday, April 22, 2024
HomeराजनीतिFact Check: पुलवामा के बाद मोदी को फोटो से घेरने वाले राहुल खुद...

Fact Check: पुलवामा के बाद मोदी को फोटो से घेरने वाले राहुल खुद नाच रहे थे

यह बड़े शर्म की बात है कि कॉन्ग्रेस और राहुल गाँधी हमेशा से ही प्रधानमंत्री मोदी पर बेवजह ही हमलावर रहते हैं बावजूद इसके कि वो ख़ुद ऐसी भयंकर ग़लतियाँ करते हैं जो माफ़ी के भी लायक नहीं होती।

पुलवामा आत्मघाती हमले के बाद देश में आक्रोश और मातम का माहौल पसरा हुआ है। जहाँ एक तरफ देश की जनता अपने 40 CRPF के जवानों को खो देने के ग़म में है वहीं दूसरी तरफ कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को गुजरात के किसी कार्यक्रम में नाचते हुए देखा गया। हालाँकि कॉन्ग्रेस ने उस वीडियो को हटाने का भरसक प्रयास किया।

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में जहाँ प्रधानमंत्री गए थे, उस जगह को लेकर कॉन्ग्रेस ने झूठ फैलाया कि वहाँ नरेंद्र मोदी सेल्फी क्लिक कर रहे थे। कॉन्ग्रेस ने ट्विटर के जरिए प्रधानमंत्री मोदी के ख़िलाफ़ प्रोपेगंडा फ़ैलाने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का भी आयोजन किया। ख़बर सामने आने पर ऑपइंडिया ने इस झूठ की तह तक जाकर सच का पता लगाया।

बता दें कि कॉर्बेट राष्ट्रीय पार्क में मोदी की यात्रा की तस्वीरें दोपहर 2 बजे के आसपास मीडिया द्वारा प्रकाशित की गई थीं, जिसका अर्थ है कि तस्वीरें वास्तव में 2 बजे से पहले ली गई थीं। जबकि पुलवामा हमले की घटना 3 बजे के बाद की है। प्रधानमंत्री मोदी ने वहाँ वन क्षेत्र में लगभग आधे घंटे का समय बिताया, इसका मतलब यह है कि हमले की सूचना मिलने से पहले ही वो अपनी वन यात्रा से लौट आए थे। इसलिए यह स्पष्ट होता है कि कॉन्ग्रेस के आरोप मनगढ़ंत और बेबुनियादी है।

राहुल गाँधी द्वारा फैलाए गए झूठ और पुलवामा आतंकी हमले पर राजनीति करने के बाद, कॉन्ग्रेस ने एक ट्वीट को हटा दिया है।

4:45 बजे, कॉन्ग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने राहुल गाँधी के गुजरात में अपनी राजनीतिक रैली के बाद डांस करने और जश्न मनाने का एक वीडियो ट्वीट किया। इस वीडियो को पोस्ट करने के साथ ही कॉन्ग्रेस ने ट्वीट में लिखा कि वाह @RahulGandhi जी आपने तो दिल जीत लिया। इस वीडियो में राहुल का न सिर्फ़ कपटी चेहरा सामने आया बल्कि वो लोगों के साथ नाचते हुए जश्न मनाते नज़र आए।

ऑपइंडिया ने इस बात का पता लगाया कि राहुल गाँधी का भाषण कब शुरू हुआ था। कई स्रोतों से पता चला कि राहुल गाँधी का भाषण दोपहर 3 बजे के बाद शुरू हुआ था।

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, रैली में राहुल गाँधी का भाषण लगभग 3:18 बजे शुरू हुआ।


ANI ने 3:14 बजे अपनी वलसाड रैली में राहुल गाँधी को चूमती एक महिला से संबंधित ट्वीट किया था। इस गतिविधि का ज़िक्र राहुल गाँधी द्वारा रैली में बोलने से पहले शुरू हुई थी और मंच पर बैठी हुई थी।

बता दें कि इससे पहले भी राहुल गाँधी की संवेदनहीनता तब सामने आई थी जब मुंबई में 26/11 के आतंकी हमले के बाद राहुल गाँधी कथित रूप से अपने दोस्तों के साथ दिल्ली फार्महाउस में पार्टी में मशगूल थे

प्रधानमंत्री के ख़िलाफ़ कॉन्ग्रेस के झूठ का पर्दाफ़ाश होने के बाद, कॉन्ग्रेस ने बड़ी सफ़ाई से नाचने और जश्न मनाने वाले उस ट्वीट को ही डिलीट करने का प्रयास किया। लेकिन सोशल मीडिया के सामने उनकी यह चालाकी नहीं चली और गुजरात के कॉन्ग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर अभी भी यह वीडियो मौजूद है।

कॉन्ग्रेस और उसके अध्यक्ष राहुल गाँधी की इस हरक़त पर कई राजनीतिक पंडितों ने टिप्पणी की।

यह बड़े शर्म की बात है कि कॉन्ग्रेस और राहुल गाँधी हमेशा से ही प्रधानमंत्री मोदी पर बेवजह ही हमलावर रहते हैं बावजूद इसके कि वो ख़ुद ऐसी भयंकर ग़लतियाँ करते हैं जो माफ़ी के भी लायक नहीं होती।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मुस्लिमों के लिए आरक्षण माँग रही हैं माधवी लता’: News24 ने चलाई खबर, BJP प्रत्याशी ने खोली पोल तो डिलीट कर माँगी माफ़ी

"अरब, सैयद और शिया मुस्लिमों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलता है। हम तो सभी मुस्लिमों के लिए रिजर्वेशन माँग रहे हैं।" - माधवी लता का बयान फर्जी, News24 ने डिलीट की फेक खबर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe