Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाजमछली पकड़ने वाली नाव की मदद से ड्रग्स की तस्करी, DMK पार्षद सरबराज और...

मछली पकड़ने वाली नाव की मदद से ड्रग्स की तस्करी, DMK पार्षद सरबराज और पूर्व पार्षद जैनुद्दीन गिरफ्तार: गाड़ी से मिली ₹360 करोड़ की कोकीन

घटना शनिवार (26 नवंबर, 2022) की है। पुलिस को तलाशी के दौरान इस लक्ज़री कार से 30 कंटेनर मिले, जिसमें 20 लीटर कच्ची कोकीन रखी हुई थी।

तमिलनाडु तटीय पुलिस (Tamil Nadu Coastal Police) ने रामनाथपुरम जिले से करोड़ों रुपए के कोकीन की तस्करी की कोशिश के आरोप में डीएमके (DMK) पार्षद और उसके भाई को गिरफ्तार किया है। आरोपित करोड़ों की कोकीन मछली पकड़ने वाले नाव की मदद से श्रीलंका भेजने की फिराक में थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपितों की पहचान रामेश्वरम के कीझाकरई नगरपालिका (Keezhakarai Municipality) के डीएमके पार्षद सरबराज नवाज (42) और पूर्व डीएमके पार्षद जैनुद्दीन (45) के तौर पर हुई है। दोनों भाई बताए जा रहे हैं। समुद्री रास्ते से ड्रग तस्करी के इनपुट्स मिलने के बाद रामनाथपुरम जिले में मंडपम-वेदलाई रोड पर कोस्टल पुलिस विशेष तलाशी अभियान चला रही थी। इस दौरान एक तेज रफ्तार लक्जरी कार को तलाशी के लिए रोका गया। जाँच के दौरान पुलिस ने कार से कोकीन बरामद की, जिसकी कीमत 360 करोड़ आँकी जा रही है।

घटना शनिवार (26 नवंबर, 2022) की है। पुलिस को तलाशी के दौरान इस लक्ज़री कार से 30 कंटेनर मिले, जिसमें 20 लीटर कच्ची कोकीन रखी हुई थी। पुलिस ने कार को जब्त कर कार में सवार डीएमके के नेता सरबराज और जैनुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान यह पता चला है कि रामेश्वरम का ही रहने वाला सादिक अली (36 वर्ष) अपनी नाव से कोकीन को श्रीलंका ले जाने वाला था। रिपोर्ट्स की मानें तो रामनाथपुरम जिले के अधिकारियों ने श्रीलंका में तस्करी के लिए इतने बड़े खेप की बरामदगी पहले कभी नहीं की थी।

डीएमके का गिरफ्तार पार्षद सरबराज और उसका भाई जैनुद्दीन एक कार्गो लॉजिस्टिक्स कंपनी के मालिक हैं। अब केंद्रीय और राज्य की खुफिया एजेंसियाँ इस बात का पता लगा रही हैं कि इन दोनों भाइयों का संबंध इंटरनेशनल ड्रग माफिया संगठनों से तो नहीं है।

इस बीच, मछुआरा समुदाय ने पूरे मामले को लेकर चिंता व्यक्त की है। समुदाय का कहना है कि मछुआरे के वेश में तस्करी करना उनके रोजगार और जिन्दगी पर प्रभाव डालेगा। उनका कहना है कि तस्करों के कारण मछुआरों को शक की नजर से देखा जाता है। श्रीलंकाई नौसेना जो पहले से ही निर्दोष मछुआरों को पकड़ कर हिरासत में लेती रही है अब उन्हें मछुआरों को परेशान करने का बहाना मिल जाएगा।

मामले पर भारतीय जनता पार्टी और अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम ने भी राज्य सरकार को घेरा है। विपक्षी दलों ने कहा है कि डीएमके पार्षद और पूर्व पार्षद का तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया जाना राज्य के शासन व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

औरतें और बच्चियाँ सेक्स का खिलौना नहीं… कट्टर इस्लामी मानसिकता पर बैन लगाओ, OpIndia पर नहीं: हज पर यौन शोषण की खबरें 100% सच

हज पर मुस्लिम महिलाओं और बच्चियों का यौन शोषण होता है, यह खबर 100% सत्य है। BBC, Washington Post और अरब देश की मीडिया में भी यह छपा है।

‘मेरे बेटे को मार डाला’: आधुनिक पश्चिमी सभ्यता ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी दे दिया ऐसा दर्द, कहा – Woke वाले...

लिंग-परिवर्तन कराने वाले को उसके पुराने नाम से पुकारना 'Deadnaming' कहलाता है। उन्होंने कहा कि इसका अर्थ है कि उनका बेटा मर चुका है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -