Thursday, September 23, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयअमेरिका की मदद से अफगान सेना ने 85 तालिबानी आतंकवादी मार गिराए, आतंक के...

अमेरिका की मदद से अफगान सेना ने 85 तालिबानी आतंकवादी मार गिराए, आतंक के खिलाफ ऑपरेशन अभी भी जारी

''सोमवार रात सैयद करम और अहमद अबाद जिलों और पक्तिका प्रांत राजधानी के आसपास के इलाकों पर हवाई हमला किया गया, जिसमें 85 तालिबानी आतंकवादी मारे गए।''

अफगानिस्तान में तालि‍बान के बढ़ते कब्‍जे और आतंक से वहाँ के नागरिक त्रस्त हैं। अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों के वापस लौटने के बाद से तालिबानी आतंकियों द्वारा बेगुनाह लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। वहीं, अफगान सेना भी अपने देश के नागरिकों को बचाने के लिए इन आतंकियों से लोहा ले रही है, जिसमें अमेरिका भी लगातार उनकी मदद कर रहा है। अफगानी सेना के जवानों को सोमवार (9 अगस्त) रात बड़ी कामयाबी मिली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हवाई हमले में 85 तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया है और अभी भी आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी है।

अफगानिस्तानी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता फवाद अमान ने मंगलवार (10 अगस्त)) को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ”सोमवार रात सैयद करम और अहमद अबाद जिलों और पक्तिका प्रांत राजधानी के आसपास के इलाकों पर हवाई हमला किया गया, जिसमें 85 तालिबानी आतंकवादी मारे गए।”

उन्होंने इसके बाद एक और ट्वीट​ किया, ”अमेरिकी वायुसेना ने मंगलवार को कपिसा प्रांत के निजरब जिले में तालिबानी आतंकियों के गढ़ों को निशाना बनाया। इसमें 2 पाकिस्तानी राष्ट्रीय आतंकवादियों सहित 12 तालिबानी आतंकवादी मारे गए। हवाई हमले में उनका एक corrugated tank और एक वाहन भी नष्ट हो गया है।”

उन्होंने बताया कि एएनडीएसएफ (Afghan National Defense and Security Forces) ने मंगलवार को काबुल प्रांत के शकर दारा जिले में आतंकियों को अपनी सरजमीं से खदेड़ने के लिए ऑपरेशन शुरू किया गया है। इसके तहत आज 1 आतंकवादी मारा गया, 3 घायल हुए और 3 अन्य को गिरफ्तार किया गया। ऑपरेशन अभी भी जारी है।

गौरतलब है कि अफगानी सेना के जवानों ने दो दिन पहले यानी 8 अगस्त को मात्र 24 घंटों के दौरान 572 आतंकवादियों को मार गिराया और 309 अन्य को घायल कर दिया था। फवाद अमान ने ट्वीट कर बताया था, ”नंगरहार, लगमन, गजनी, पक्तिया, पक्तिका, कंधार, उरुजगन, हेरात, फराह, जोजजान, सर-ए पोल, फरयाब, हेलमंद, निमरुज, तखर, कुंदुज, बदख्शां और कपिसा प्रांत में पिछले 24 घंटों के दौरान में अफगानिस्तान राष्ट्रीय रक्षा एवं सुरक्षा बल एएनडीएसएफ के अभियानों में 572 आतंकवादी मारे गए और 309 अन्य घायल हो गए।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात के दुष्प्रचार में तल्लीन कॉन्ग्रेस क्या केरल पर पूछती है कोई सवाल, क्यों अंग विशेष में छिपा कर आता है सोना?

मुंद्रा पोर्ट पर ड्रग्स की बरामदगी को लेकर कॉन्ग्रेस पार्टी ने जो दुष्प्रचार किया, वह लगभग ढाई दशक से गुजरात के विरुद्ध चल रहे दुष्प्रचार का सबसे नया संस्करण है।

‘मुंबई डायरीज 26/11’: Amazon Prime पर इस्लामिक आतंकवाद को क्लीन चिट देने, हिन्दुओं को बुरा दिखाने का एक और प्रयास

26/11 हमले को Amazon Prime की वेब सीरीज में मु​सलमानों का महिमामंडन किया गया है। इसमें बताया गया है कि इस्लाम बुरा नहीं है। यह शांति और सहिष्णुता का धर्म है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,782FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe