Wednesday, November 30, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'...फिक्स्ड था भारत-अफगानिस्तान मैच': शोएब अख्तर का बड़ा दावा, कहा - भारतीय टीम को...

‘…फिक्स्ड था भारत-अफगानिस्तान मैच’: शोएब अख्तर का बड़ा दावा, कहा – भारतीय टीम को फाइनल में फिर हराएँगे

PTV विवाद पर शोएब अख्तर ने कहा कि उन्होंने इस मामले में कुछ नहीं कहने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि उनकी माँ उम्रदराज हैं और वो अल्लाह और पैगम्बर मुहम्मद के अलावा किसी को खुश नहीं करना चाहते।

T20 विश्व कप में भारत की लगातार दो जीत से बौखलाए पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज शोएब अख्तर ने आरोप लगाया है कि भारत-अफगानिस्तान का मैच फिक्स्ड था। उन्होंने कहा कि 90% लोग ऐसा कह रहे हैं कि इस मैच के परिणाम पहले से ही तय थे। उन्होंने शुक्रवार (5 नवंबर, 2021) को पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल ‘जियो न्यूज़’ के कार्यक्रम ‘जश्न-ए-क्रिकेट’ में ये बातें कही। इसके बाद सोशल मीडिया में कई मीम्स और दावे सामने आए। बता दें कि भारत ने अफगानिस्तान बड़े अंतर से हराया था।

शोएब अख्तर ने कई पाकिस्तानी क्रिकेटरों के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि अफगानिस्तान की टीम ने उस दिन अपनी पूरी क्षमता के साथ खेल नहीं दिखाया, जिससे उसकी हार हुई। बता दें कि अफगानिस्तान की टीम भारत के 211 के जवाब में मात्र 144 ही बना पाई थी। 20 ओवर में उनके 7 विकेट गिर गए थे। शोएब अख्तर ने ये भी दावा किया कि हमलोग (पाकिस्तान की टीम) फाइनल में भारत को फिर हराएँगे। शोएब अख्तर पाकिस्तान द्वारा भारत को हराए जाने के बाद से ही ऐसे बयान दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, “सभी पाकिस्तानी चाहते हैं कि भारत T20 विश्व कप के फाइनल में पहुँचे। भारतीय टीम ने स्कॉटलैंड को हरा भी दिया है। इससे टूर्नामेंट के फाइनल में पहुँचने की उनकी उम्मीदें कायम हैं।” वहीं PTV के एंकर नोमान नियाज के साथ अपने विवाद पर उन्होंने कहा कि अपने स्वभाव के विपरीत वो किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहते थे, इसीलिए उन्होंने इस मामले में कुछ नहीं कहने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि उनकी माँ उम्रदराज हैं और वो अल्लाह और पैगम्बर मुहम्मद के अलावा किसी को खुश नहीं करना चाहते।

उन्होंने कहा कि वो लोगों को नहीं, अल्लाह को खुश रखना चाहते हैं। उन्होंने अपने उन प्रशंसकों का धन्यवाद किया, जिन्होंने इस घटना के बाद उनका समर्थन किया था। उन्होंने कहा कि वो एंकर डॉक्टर नोमान और सार्वजनिक मीडिया चैनल PTV, दोनों को उसी रात छोड़ चुके हैं। उन्होंने बताया कि उनकी बहन ने उस कार्यक्रम को छोड़ कर निकल जाने की उन्हें सलाह दी थी। बता दें कि रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशूहर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को पीटीवी (PTV) ने बैन कर दिया है।

दरअसल, 26 अक्टूबर 2021 को टी20 विश्व कप 2021 में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया, जिसमें पाकिस्तान ने जीत हासिल की। इसी के बाद पीटीवी के विशेष प्रसारण ‘गेम ऑन है’ के दौरान अख्तर और नियाज के बीच बहस हो गई। हुआ ये कि शो के होस्ट नियाज ने अख्तर से पूछा कि क्या पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चेजिंग में कोई गड़बड़ी की है। नजरअंदाज किए जाने से चिढ़े नियाज ने अख्तर पर बदतमीजी का आरोप लगाया और उन्हें शो छोड़ने के लिए कहा। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

रोता हुआ आम का पेड़, आरती के समय मंदिर में देवता को प्रणाम करने वाला ताड़ का वृक्ष… वेदों से प्रेरित था जगदीश चंद्र...

छुईमुई का पौधा हमारे छूते ही प्रतिक्रिया देता है। जगदीश चंद्र बोस ने दिखाया कि अन्य पेड़-पौधों में भी ऐसा होता है, लेकिन नंगी आँखों से नहीं दिखता।

‘मौलाना साद को सौंपी जाए निजामुद्दीन मरकज की चाबियाँ’: दिल्ली HC के आदेश पर पुलिस को आपत्ति नहीं, तबलीगी जमात ने फैलाया था कोरोना

दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को तबलीगी जमात के निजामुद्दीन मरकज की चाबी मौलाना साद को सौंपने की हिदायत दी। पुलिस ने दावा किया है कि वह फरार है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
236,143FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe