Tuesday, September 27, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयकाबुल में मानव बम ने खुद को उड़ाया: शादी का जश्न मातम में बदला,...

काबुल में मानव बम ने खुद को उड़ाया: शादी का जश्न मातम में बदला, 63 मरे-182 जख्मी

काबुल में इस महीने यह दूसरा हमला है। 8 अगस्त को हुए धमाके में 14 लोग मारे गए थे जबकि 145 घायल हुए थे। पश्चिमी इलाके में अफगान सुरक्षाकर्मियों को तालिबान ने अपना निशाना बनाया था।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार (अगस्त 17, 2019) देर रात हुए बड़े आत्‍मघाती बम विस्फोट में लगभग 63 लोगों की मौत हो गई, जबकि 182 से अधिक लोग घायल हैं। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नुसरत रहीमी ने इसकी जानकारी दी। विस्फोट पश्चिम काबुल के एक वेडिंग हॉल में हुआ। शादी समारोह में एक हजार से ज्‍यादा मेहमान उपस्थित थे। मरने वालों की संख्या और बढ़ने की आशंका है।

नुसरत रहीमी ने बताया कि घटना शनिवार रात स्थानीय समय के अनुसार 10.40 (भारतीय समयानुसार रात 11.40) बजे की है। उनका कहना है कि हमलावर ने समारोह के दौरान उपस्थित लोगों के बीच विस्‍फोट कर दिया। यह विस्‍फोट शादी के स्‍टेज के पास हुआ, जहाँ म्‍यूजिशियन उपस्थित थे। एक प्रत्‍यक्षदर्शी का दावा है कि हमले में कई बच्‍चे भी मारे गए हैं। विस्‍फोट के बाद वेडिंग हॉल में अफरातफरी और चीख पुकार मच गई। फिलहाल इस हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। धमाका दारुलमान इलाके में हुई, जहाँ अल्पसंख्यक शिया हजारा समुदाय के लोग काफी संख्या में रहते हैं।

गौरतलब है कि, है कि काबुल में इस महीने यह दूसरा हमला है। 8 अगस्त को हुए धमाके में 14 लोग मारे गए थे जबकि 145 घायल हुए थे। पश्चिमी इलाके में अफगान सुरक्षाकर्मियों को तालिबान ने अपना निशाना बनाया था। उस समय आतंकियों ने सबसे पहले सरकारी कार्यालय के बाहर एक विस्फोट किया था और उसके बाद दो बंदूकधारी इमारत के अंदर घुसे और वहाँ उपस्थित लोगों तथा सुरक्षाकर्मियों पर गोली बरसाने लगे। पश्चिमी काबुल का इलाका तालिबान के आतंकियों के निशाने पर हमेशा से ही रहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भारत जोड़ो यात्रा’ छोड़ कर दिल्ली पहुँचे कॉन्ग्रेस के महासचिव, कमलनाथ-प्रियंका से भी मिलीं सोनिया गाँधी: राजस्थान के बागी बोले- सड़कों पर बहा सकते...

राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच कॉन्ग्रेस हाईकमान के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है। वेणुगोपाल और कमलनाथ दिल्ली पहुँच गए हैं।

अब इटली में भी इस्लामी कट्टरपंथियों की खैर नहीं, वहाँ बन गई राष्ट्रवादी सरकार: देश को मिली पहली महिला PM, तानाशाह मुसोलिनी की हैं...

इटली के पूर्व तानाशाह बेनिटो मुसोलिनी की कभी समर्थक रहीं जॉर्जिया मेलोनी इटली की पहली प्रधानमंत्री बनने जा रही हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,450FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe