Monday, July 15, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयUAE के बाद अब बहरीन में भी बनेगा भव्य मंदिर, PM मोदी की पहल...

UAE के बाद अब बहरीन में भी बनेगा भव्य मंदिर, PM मोदी की पहल पर मुस्लिम मुल्क के शाही परिवार ने भेंट की थी जमीन

इस बैठक के दौरान ब्रह्मविहारीदास ने क्राउन प्रिंस को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वह संदेश भी दिया जिसमें प्रधानमंत्री मोदी ने इस ऐतिहासिक क्षण का स्वागत किया है।

प्रधानमंत्री मोदी की खाड़ी देशों में की गई सकारात्मक पहल अब रंग ला रही है। जिसका नतीजा है कि इन मुस्लिम देशों में भी एक के बाद एक भव्य हिन्दू मंदिर बनने की बात सामने आ रही है। वहीं इस बार खाड़ी देश बहरीन से हिन्दू मंदिर बनने की खबर सामने आई है। बता दें कि यूएई के बाद बहरीन मध्यपूर्व का दूसरा देश होगा, जहाँ शाही परिवार की मदद से भव्य हिंदू मंदिर बनने जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बहरीन के क्राउन प्रिंस और प्रधानमंत्री प्रिंस सलमान बिन हमद अल खलीफा ने मंगलवार (27 जून, 2022) को स्वामी ब्रह्मविहारीदास और BAPS स्वामीनारायण संस्था के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। इस दौरान बहरीन में बनने वाले स्‍वामीनारायण हिंदू मंदिर के निर्माण को लेकर चर्चा हुई।

स्वामी ब्रह्मविहारीदास ने इस मंदिर के सपने को साकार होने को लेकर बहरीन के क्राउन प्रिंस और भारत के प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी का भी आभार जताया। उन्होंने कहा कि यह काफी खास पल है और दोनों देशों के बीच मधुर संबंधों और विचारों का आदान-प्रदान हो रहा है।

बता दें कि इसी साल 1 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहरीन यात्रा के दौरान इस मंदिर के निर्माण को लेकर बहरीन ने भूमि को उपहार स्वरुप देने की घोषणा की थी। वहीं इस बैठक में में भारतीय राजदूत पीयूष श्रीवास्तव भी मौजूद थे। मीटिंग का नेतृत्व बीएपीएस मध्य पूर्व के प्रमुख और अंतर्राष्ट्रीय समन्वयक स्वामी ब्रह्मविहारीदास ने किया। प्रतिनिधिमंडल में स्वामी अक्षरितदास और BAPS बहरीन के अध्यक्ष डॉ. प्रफुल्ल वैद्य भी शामिल थे।

रिपोर्ट के अनुसा, इस बैठक के दौरान ब्रह्मविहारीदास ने क्राउन प्रिंस को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वह संदेश भी दिया जिसमें प्रधानमंत्री मोदी ने इस ऐतिहासिक क्षण का स्वागत किया है। उन्होंने बीएपीएस के वैश्विक आध्यात्मिक नेता महंत स्वामी महाराज का आशीर्वाद और शुभकामनाएँ भी क्राउन प्रिंस को दीं।

गौरतलब है कि बैठक के बाद इस मौके पर स्वामी ब्रह्मविहारीदास ने कहा, “बहरीन में बनने वाला यह मंदिर उन सभी धर्मों के लोगों का स्वागत करेगा जो भारतीय परंपराओं को जानना और समझना चाहते हैं और विभिन्न सांस्कृतिक और आध्यात्मिक गतिविधियों के लिए जगह रखते हैं।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -