Saturday, June 15, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'F**K इंडियन गवर्नमेंट एंड मोदी': US में खालिस्तानियों ने की पत्रकार से बदतमीजी, भारतीयों...

‘F**K इंडियन गवर्नमेंट एंड मोदी’: US में खालिस्तानियों ने की पत्रकार से बदतमीजी, भारतीयों को गाली दी, कान पर डंडा मारा; Video

पत्रकार ललित कुमार झा ने हालत को देखते हुए अमेरिका के इमरजेंसी नंबर 911 पर कॉल कर के पुलिस भी बुला ली थी। उनका आरोप है कि उनके कान के पास 2 डंडे मारे गए थे। हालाँकि ललित ने अपने साथ हुई अभद्रता की कोई लिखित शिकायत नहीं दी। उनका कहना है कि वो इस मामले में कोई कानूनी कार्रवाई नहीं चाहते।

अमेरिका के वाशिंगटन शहर में भारत विरोधी प्रदर्शन कर रहे खालिस्तानियों ने एक भारतीय पत्रकार के साथ बदसलूकी की है। यह प्रदर्शन भारतीय दूतावास के आगे चल रहा था। पीड़ित पत्रकार का नाम ललित कुमार झा है। इस बदसलूकी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में 2 खालिस्तानियों को मोदी, भारत और खुद पत्रकार के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करते सुना जा सकता है। जाते-जाते एक खालिस्तानी के हाथ में लिए खालिस्तान के झंडे का डंडा पत्रकार के कैमरे पर भी लगा। आरोप है कि ललित के कान पर भी डंडे मारे गए। यह मामला शनिवार (25 मार्च 2023) का है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह प्रदर्शन पंजाब में चल रही खालिस्तान समर्थक भगोड़े अमृतपाल सिंह के समर्थन में किया जा रहा था। अमेरिकी सुरक्षा अधिकारियों की मौजूदगी में वहाँ जमा हुए खालिस्तानियों ने भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू को धमकाया। अमृतपाल समर्थक भीड़ ने दूतवास में तोड़फोड़ की भी धमकी दी। प्रदर्शनकारी अमेरिका के अलग-अलग हिस्सों से जमा हुए थे। इस दौरान अंग्रेजी और पंजाबी में भाषण दिए गए जिसमें पंजाब पुलिस पर मानवाधिकार के उल्लंघन का आरोप लगाया गया। जमा हुए खालिस्तानियों में युवा और बुजुर्ग दोनों शामिल थे।

वायरल वीडियो में पहले एक खालिस्तानी हाथ में पीले रंग के झंडा (जिस पर काले रंग में खालिस्तान लिखा हुआ था) को लेकर पत्रकार से उलझता दिखाई दे रहा है। वह अपनी फोटो और वीडियो लिए जाने से नाराज था। खालिस्तानी ललित को भारत सरकार का रिपोर्टर बताता है। उसी समय पहले खालिस्तानी के बगल खड़ा दूसरा खालिस्तानी बीच में आता है। वह कैमरे के आगे न सिर्फ पत्रकार और मोदी बल्कि भारत को भी गंदी-गंदी गालियाँ देता है। वह खालिस्तानी भारतीयों को ‘कुत्ता’ कहता है। यह पूरा घटनाक्रम ललित झा के कैमरे में कैद हो जाता है। जाते हुए गाली देने वाले खालिस्तानी ने झड़े का डंडा घुमाया जो पत्रकार को लगा।

इसी वीडियो में लगभग 1 दर्जन अन्य खालिस्तान समर्थक मौजूद थे। वो अमेरिका स्थित भारतीय दूतावास के आगे झंडे लेकर नारा लगा रहे थे। कुछ के हाथों में नीले रंग के भी झंडे थे जिसमें खालसा चिन्ह बना हुआ था। पत्रकार ललित कुमार झा ने हालत को देखते हुए अमेरिका के इमरजेंसी नंबर 911 पर कॉल कर के पुलिस भी बुला ली थी। उनका आरोप है कि उनके कान के पास 2 डंडे मारे गए थे। हालाँकि ललित ने अपने साथ हुई अभद्रता की कोई लिखित शिकायत नहीं दी। उनका कहना है कि वो इस मामले में कोई कानूनी कार्रवाई नहीं चाहते।

अमेरिका स्थित भारतीय दूतावास ने इस घटना की निंदा की है। एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए दूतावास ने बताया कि तथाकथित खालिस्तानियों द्वारा की गई यह हरकत असमाजिक थी और इस पर अमेरिका की एजेंसियों द्वारा लिया गया त्वरित एक्शन सराहनीय है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कहीं दर्जनों परिवारों को करना पड़ा पलायन, कहीं सिर मर मार दी गोली… बंगाल में राजनीतिक हिंसा की जाँच के लिए BJP ने बनाई...

लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के एक दिन बाद 5 जून को पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों से चुनाव-पश्चात हिंसा की कई घटनाएँ सामने आईं।

‘हिन्दुओं गाड़ियों से रौंदो, बम से उड़ाओ, चाकू से उनके पेट चीरो’: ISIS की पत्रिका में हिंसक जिहाद का एलान, PM मोदी और राम...

आतंकी संगठन ISIS समर्थित वॉयस ऑफ़ खुरासान पत्रिका ने दुनिया भर के मुस्लिमों को भारत में हिन्दुओं के नरसंहार के लिए उकसाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -