Saturday, June 22, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयट्विटर ने दो वरिष्ठ अधिकारियों को कंपनी से निकाला, नई नियुक्तियों पर भी लगाई...

ट्विटर ने दो वरिष्ठ अधिकारियों को कंपनी से निकाला, नई नियुक्तियों पर भी लगाई रोक: CEO पराग अग्रवाल ने कहा- टारगेट नहीं पूरा किया

एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटर को 44 अरब डॉलर, यानी लगभग 3,400 अरब रुपए में खरीदा है। उनका लक्ष्य है 2028 तक कंपनी का रेवेन्यू बढ़ाकर 26.4 अरब डॉलर करना। पिछले साल कंपनी का रेवेन्यू सिर्फ 5 अरब डॉलर था।

सोशल मीडिया साइट ट्विटर (Twitter) को खरीदने के बाद दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी एवं टेस्ला (Tesla) के CEO एलन मस्क (Elon Musk) ने बदलाव करने शुरू कर दिए हैं। उन्होंने कंपनी के दो बड़े अधिकारियों को दिया है। इसके साथ ही उन्होंने घोषणा की है कि कंपनियाँ में फिलहाल नई भर्तियाँ नहीं होंगी।

रिसर्च, डिजाइन और इंजीनियरिंग टीम को लीड करने वाले जनरल मैनेजर कायवन बेकपोर (Kayvon Beykpour) और रेवेन्यू टीम के हेड ब्रूस फाल्क ने कंपनी छोड़ दिया है। दोनों ने ही ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है। बता दें कि मस्क द्वारा ट्विटर खरीदने के बाद कंपनी के कर्मचारियों ने कहा था कि उनकी नौकरी सिर्फ 6 महीने ही सुरक्षित है।

कंपनी में पिछले 7 सालों से काम करने वाले बेकपोर ने कहा कि उन्हें सैन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी के CEO पराग अग्रवाल ने ट्विटर छोड़ने के लिए कहा। अग्रवाल ने उनसे कहा कि वे टीम को एक अलग दिशा में ले जाना चाहते हैं। उन्होंने ट्विटर के को-फाउंडर जैक डोर्सी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद कहा।

वहीं, पिछले 5 सालों तक ट्विटर के साथ रहे फाल्क ने भी एक ट्वीट के जरिए कंपनी छोड़ने की घोषणा की। उन्होंने कहा, “मैं उन सभी टीमों और भागीदारों को धन्यवाद देता हूँ, जिनके साथ पिछले 5 वर्षों के दौरान काम करने का मुझे सौभाग्य मिला। इन व्यवसायों को बनाना और चलाना एक टीम स्पोर्ट है।” जानकारी के अनुसार, दोनों के जाने के बाद जे सुलिवन प्रोडक्ट हेड और रेवेन्यू के अंतरिम हेड के रूप में काम देखेंगे।

रिपोर्ट के अनुसार, CEO पराग अग्रवाल ने अपने आधिकारिक ईमेल में दोनों अधिकारियों को कंपनी छोड़ने के लिए कहा था। उन्होंने दोनों को हटाने के पीछे कंपनी का टारगेट को पूरा करने में असफल रहना बताया है। इसके साथ ही उन्होंने फिलहाल कंपनी में किसी भी नियुक्ति पर रोक की घोषणा की है।

गौरतलब है कि एलन मस्क द्वारा ट्विटर खरीदे जाने के बाद कंपनी के कई कर्मचारियों में इस डील को लेकर गुस्सा जताया था। सामान्य जन भी ये सोच रहे हैं कि आखिर दुनिया का सबसे अमीर आदमी इतनी बड़ी कीमत में ये प्लेटफॉर्म लेकर करेगा क्या? या वो इसमें क्या बदलाव करेगा? कहीं पुराने कर्मचारियों की नौकरी तो नहीं जाएगी।

बता दें कि मस्क ने हाल ही में ट्विटर को 44 अरब डॉलर, यानी लगभग 3,400 अरब रुपए में खरीदा है। उनका लक्ष्य है 2028 तक कंपनी का रेवेन्यू बढ़ाकर 26.4 अरब डॉलर करना। पिछले साल कंपनी का रेवेन्यू सिर्फ 5 अरब डॉलर था। कंपनी का रेवेन्यू बढ़ाने के लिए उन्होंने सब्सक्रिप्शन मॉडल लागू करने की बात भी कही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हे माँ, हमें माफ़ कर दो, गलती हो गई कि यहाँ चोरी की’: गिरफ्तार होते ही चोरों के गिरोह का हुआ हृदय-परिवर्तन, मंदिर में...

ये सब झालावाड़ जिला के रहने वाले हैं। चोरों ने मंदिर में माता की प्रतिमा के सामने हाथ जोड़ कर कहा, "हे माँ, हमें माफ़ कर दो। हमसे गलती हो गई कि हमने यहाँ चोरी की।"

केंद्र सरकार की नौकरी के मजे? अब 15 मिनट से ज्यादा की देरी पर आधे दिन की छुट्टी: ऑफिस टाइमिंग को लेकर कड़ा फैसला

भारत सरकार के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (DoPT) ने आदेश जारी किया है कि जिन दफ्तरों के खुलने का समय 9 बजे है, वहाँ अधिकतम 15 मिनट का ही ग्रेस पीरियड मिलेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -