Monday, May 16, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयएप्पल चार्ट पर सबसे ऊपर पहुँचा डोनाल्ड ट्रम्प का एप 'ट्रुथ सोशल', ट्विटर-TikTok को...

एप्पल चार्ट पर सबसे ऊपर पहुँचा डोनाल्ड ट्रम्प का एप ‘ट्रुथ सोशल’, ट्विटर-TikTok को भी छोड़ा पीछे: पूर्व राष्ट्रपति ने एलन मस्क को बताया अच्छा आदमी

हालाँकि, ट्रंप ने साफ कर दिया है कि वे ट्विटर पर वापस नहीं आएँगे। उन्होंने कहा कि भले ही एलन मस्क के कंपनी सँभालने के बाद उनका अकाउंट बहाल हो जाए, लेकिन ट्रुथ ऐप पर ही रहेंगे।

डोनाल्ड ट्रंप का ट्रुथ सोशल ऐप (Truth Social Application) फिलहाल एप्पल स्टोर पर चार्ट में सबसे आगे है। हाल ही में माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को खरीदने वाले एलन मस्क ने इस संबंध में एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें देखा जा सकता है कि टॉप पर ‘ट्रुथ सोशल’ ऐप है, जिसके बाद ट्विटर और टिकटॉक है। बता दें कि पिछले साल अमेरिकी संसद भवन (कैपिटल हिल) में भड़की हिंसा के बाद डोनाल्ड ट्रंप को ट्विटर समेत कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बैन कर दिया गया था। जिसके बाद उन्होंने इस ऐप को लॉन्च किया था।

रिपोर्टों के अनुसार, डील से पहले, ट्रुथ सोशल चार्ट पर 52वें स्थान पर था जबकि ट्विटर 39वें स्थान पर था। 18 से 25 अप्रैल के बीच, ट्रंप के ट्रुथ सोशल के डाउनलोड सप्ताह में 75,000 तक पहुँच गए, इसमें 150% की वृद्धि दर्ज की गई। इस साल फरवरी में लॉन्च होने के बाद से ट्रंप के ट्रुथ सोशल को लगभग 1.4 मिलियन बार डाउनलोड किया जा चुका है। ऐप अभी तक भारतीय बाजार में एप्पल स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। हालाँकि, यह Android फ़ोन के लिए Google Play Store पर उपलब्ध है।

हालाँकि, ट्रंप ने साफ कर दिया है कि वे ट्विटर पर वापस नहीं आएँगे। उन्होंने कहा कि भले ही एलन मस्क के कंपनी सँभालने के बाद उनका अकाउंट बहाल हो जाए, लेकिन ट्रुथ ऐप पर ही रहेंगे।

फॉक्स न्यूज को दिए इंटरव्यू में ट्रम्प ने कहा था, “मैं अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Truth Social पर ही रहूँगा।” टेस्ला के CEO की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, “एलन मस्क अच्छे आदमी हैं, मुझे उम्मीद है कि वे ट्विटर में सुधार करेंगे। हालाँकि, मैं Truth पर ही रहूँगा।”

मस्क ने कुछ दिन पहले ऐलान किया था कि वे ट्विटर को अनलॉक कर देंगे। ऐसे में मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद ट्रंप की वापसी का अनुमान लगाया जा रहा था, लेकिन पूर्व राष्ट्रपति ने इन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,227FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe