Friday, August 19, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयजिंदगी की जंग हार गए जापान के पूर्व PM शिंजो आबे, चुनावी कैंपेन के...

जिंदगी की जंग हार गए जापान के पूर्व PM शिंजो आबे, चुनावी कैंपेन के दौरान पीछे से मार दी थी गोली

शिंजो आबे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खास दोस्त थे। कई मौकों पर पीएम मोदी और शिंजो एक-दूसरे को याद कर चुके हैं। पिछले साल ही भारत ने शिंजो आबे को पद्म विभूषण से सम्मानित किया था।

हमले के शिकार जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की ईलाज के दौरान शुक्रवार (8 जुलाई 2022) को मौत हो गई है। जापान की स्थानीय मीडिया ने इसकी खबर दी है। आबे को एक हमलावर ने गोली मार दी थी, इसके बाद उनकी हालत गंभीर थी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हमलावर ने पीछे से उन पर दो गोलियाँ मारी थीं, इसके बाद वह खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़े थे।

शिंजो आबे शुक्रवार को पश्चिमी जापान के नारा शहर में भाषण दे रहे थे, इसी दौरान उन पर हमला हुआ। उनके सीने में गोली लगी है। जापान के NHK वर्ल्ड न्यूज के मुताबिक, आबे गंभीर रूप से घायल थे। वहीं, संदिग्ध हमलावर को मौके से पकड़ लिया गया है।

आबे पर हमला शुक्रवार (8 जुलाई 2022) को स्थानीय समयानुसार दिन में 11:30 बजे हुआ। NHK वर्ल्ड न्यूज ने बताया कि गोली चलने जैसी आवाज सुनी गई और एक संदिग्ध को मौके पर ही हिरासत में ले लिया गया।

मौके पर मौजूद NHK वर्ल्ड न्यूज के एक रिपोर्टर ने कहा कि आबे के भाषण के दौरान उन्हें लगातार दो धमाके की आवाज सुनाई दी। जापान टाइम्स के अनुसार, शिंजो आबे पर शुक्रवार को नारा की एक सड़क पर भाषण देने के दौरान पीछे से एक व्यक्ति ने हमला किया।

बता दें कि जापान में उच्च सदन के चुनाव होने हैं। इसके लिए शिंजो आबे वहाँ कैंपेनिंग कर रहे थे। शिंजो आबे सबसे लंबे समय तक जापान के प्रधानमंत्री रहे हैं और वे अपने देश में बेहद लोकप्रिय थे। आबे ने अगस्त 2020 में खराब स्वास्थ्य के कारण पद छोड़ दिया था।

शिंजो आबे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खास दोस्त थे। कई मौकों पर पीएम मोदी और शिंजो एक-दूसरे को याद कर चुके हैं। पिछले साल ही भारत ने शिंजो आबे को पद्म विभूषण से सम्मानित किया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘10000 महिलाओं के साथ सोया हूँ’: विरोध करने पर रेप पीड़िता से पूर्व फुटबॉलर ने कहा था, आरोप – नंगा कर के 20 मिनट...

बेंजामिन मेंडी पर रेप का आरोप लगाने वाली एक पीड़िता ने बताया कि पूर्व फुटबॉलर ने उससे कहा था कि वह 10,000 महिलाओं के साथ सो चुका है।

‘कार खरीदी, गर्लफ्रेंड्स व सब्जी वालों का धन्यवाद’: व्यंग्य को सच समझ रवीश कुमार ने दी बधाई, जवाब मिला – मजाक है, वामपंथ की...

मधुर सिंह ने कार खरीदने वाली अपनी पोस्ट में अपनी एक्स व वर्तमान गर्लफ्रेंड्स एवं सब्जी वालों को धन्यवाद दिया। रवीश कुमार व्यंग्य को समझ नहीं पाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
215,248FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe