Sunday, June 16, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'मैं तब केवल 13 साल की थी... 150 ने किया रेप, 1 दिन में...

‘मैं तब केवल 13 साल की थी… 150 ने किया रेप, 1 दिन में 10-11 लोग करते सेक्स’: ऐसे बचपन छीनता है ब्रिटेन का ‘ग्रूमिंग गैंग’

बकौल पीड़िता, “मुझे लगता है कि 3 साल के समय में मेरा 150 लोगों ने रेप किया होगा। कई बार 10 और 11 लोग भी मेरा रेप करते थे।”

ब्रिटेन के हल शहर में ग्रूमिंग गैंग के कारण छोटी बच्चियों का जीवन खतरे में है। स्काई न्यूज से बात करते हुए एक पीड़िता ने इस बात का खुलासा किया। रिपोर्ट से पता चलता है कि बच्चों का यौन शोषण करने वाली गैंग बड़ी तादाद में मौजूद है, जो न केवल लड़कियों का खुद रेप करते हैं बल्कि उन्हें सेक्स के धंधे में धकेल देते हैं और अगर कोई इन चीजों का विरोध करता है तो उसे मारने और जलाने तक की धमकियाँ मिलती हैं।

रिपोर्ट में सारा नामक (बदला नाम) पीड़िता की आपबीती है। इसमें वह बताती है, “मुझे दो आदमियों ने पहले तैयार किया (खाना-पीना-कपड़ा दिया) लेकिन 2 माह बाद वो मुझे चूमने आए। मैंने उन्हें हटाया तो उन्होंने मुझे कहा कि तुम्हारे लिए अब उस हर चीज की कीमत चुकाने का समय है जो हमने तुम्हें दी है। वह मेरे ऊपर आए और रेप किया। मैं तब सिर्फ 13 साल की ही थी। इसके बाद वो मुझे फ्लैट पर ले गए और मुझे किसी और से मिलवाया, उससे पैसे लिए। मुझे बाद में समझ आया कि मैं सेक्स व्यापार में बेची गई हूँ। उस फ्लैट ने मुझसे मेरा बचपन ले लिया।”

बकौल पीड़िता, “मुझे लगता है कि 3 साल के समय में मेरा 150 लोगों ने रेप किया होगा। कई बार 1 दिन में 10 और 11 लोग भी मेरा रेप करते थे।” सारा ने बातचीत में गैंग से जुड़े 11 लोगों की पहचान भी उजागर की है। इसमें उसके खरीददार, गैंग सदस्य उनके ग्राहक सब शामिल हैं।

वह कहती है, “मैं गोरी थी। मेरे बू*स भी नहीं थे। मेरा विकास भी नहीं हुआ था। मैं बस जवान दिखती थी और यही उन्हें पसंद था, जितनी जवान उतना अच्छा।” सारा के अनुसार, इस गैंग ने कई अन्य लड़कियों को भी शिकार बनाया था जिनमें से एक ने सारा को संपर्क भी किया था। वह कहती है कि एक बार उसने 8-9 साल की लड़की को फ्लैट पर बैठे देखा था जिसने प्राइमरी स्कूल की यूनिफॉर्म पहनी थी। वह अपनी बहन के साथ बैठी थी और बाद में उसकी आवाजें बेडरूम से आई थीं।

सारा की मानें तो एक बार उसे हथकड़ियाँ लगा दी गई थी और कई बार उसके साथ होने वाली घटना रिकॉर्ड की जाती थी और लिखा जाता था कि 13, 14, 15 साल की लड़की का रेप। वह बताती है, “ मैंने इन फिल्मों को देखा था। वो लोग मुझे दिखाते थे। एक में लिखा था, ‘अंग्रेजी लड़की की इच्छा के ख़िलाफ %$&*’… मैं सिर्फ इनके लिए फायदा का सौदा थी।”

पीड़िता को भेजे गए संदेश का स्क्रीनशॉट…..साभार: स्काई न्यूज

पीड़िता बताती है कि जब वो फ्लैट में आने से मना करती थी तो उसे लगातार जिंदा जलाकर मारने की धमकियाँ दी जाती थीं। उसने आरोप साबित करने के लिए 2018 के मैसेज दिखाए हैं। इसमें वह उसे ‘रं$*’ कह रहे हैं और लड़की को बता रहे हैं- वो नहीं आई इसलिए उन्हें पैसे नहीं मिले। कई लोग जिन्होंने उसके साथ सेक्स किया था वो उसे %&*# चाहते हैं। 

बता दें कि एक ओर जहाँ सारा जैसी पीड़ितों पर उनके आरोपितों के विरुद्ध सबूत तक हैं। वहीं हंबरसाइड पुलिस का कहना था कि उन्हें इतने सबूत नहीं मिले कि वो मामले को कोर्ट ले जाएँ। पुलिस के मुताबिक उन्होंने 34 संदिग्धों को पकड़ा था और 150 जगह छापे मारे थे। लेकिन उन्हें ऐसे प्रमाण नहीं मिले। मालूम हो कि ब्रिटेन में ग्रूमिंग गैंग की हैवानियत का खुलासा पहली बार नहीं हुआ इससे पहले एक खबर आई थी जिसमें बताया गया था कि 40 साल में ब्रिटेन में कम से कम 5 लाख गैर-मुस्लिमों से समुदाय विशेष के लोगों ने रेप किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K में योग दिवस मनाएँगे PM मोदी, अमरनाथ यात्रा भी होगी शुरू… उच्च-स्तरीय बैठक में अमित शाह का निर्देश – पूरी क्षमता लगाएँ, आतंकियों...

2023 में 4.28 लाख से भी अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा अमरनाथ का दर्शन किया था। इस बार ये आँकड़ा 5 लाख होने की उम्मीद है। स्पेशल कार्ड और बीमा कवर दिया जाएगा।

परचून की दुकान से लेकर कई हजार करोड़ के कारोबार तक, 38 मुकदमों वाले हाजी इक़बाल ने सपा-बसपा सरकार में ऐसी जुटाई अकूत संपत्ति:...

सहारनपुर में मिर्जापुर का रहने वाला मोहम्मद इकबाल परचून की दुकान से काम शुरू कर आगे बढ़ता गया। कभी शहद बेचा, तो फिर राजनीति में आया और खनन माफिया भी बना।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -