Monday, June 17, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयनुपूर शर्मा पर प्रोपेगेंडा रचने वाले पाकिस्तान में श्री मारी माता मंदिर पर हमला,...

नुपूर शर्मा पर प्रोपेगेंडा रचने वाले पाकिस्तान में श्री मारी माता मंदिर पर हमला, हनुमान जी की मूर्ति तोड़ी: देखिए Video

संजीव नामक हिंदू ने बताया कि बुधवार को 6 से 8 लोग मोटरसाइकल से इलाके में आए और मंदिर पर हमला किया। संजीव के अनुसार उन्हें नहीं मालूम कि किसने ये हमला किया और क्यों किया।

पैगंर मोहम्मद पर नुपूर शर्मा की टिप्पणी के बाद भारत पर सवाल उठाने वाले पाकिस्तान में हिंदू मंदिर पर एक बार फिर हमला हुआ। घटना कराची के कोरांगी थाना क्षेत्र में स्थित श्री मारी माता मंदिर की है। वहाँ बुधवार (8 जून 2022) को मूर्तियों को खंडित पाया गया। पुलिस ने जानकारी होने के बाद मंदिर में हुई तोड़फोड़ पर लोगों से पूछताछ की और आक्रोशित समुदाय को देखते हुए इलाके में पुलिस बल की तैनाती हुई।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, संजीव नामक हिंदू ने बताया कि बुधवार को 6 से 8 लोग मोटरसाइकल से इलाके में आए और मंदिर पर हमला किया। संजीव ने बताया कि उन्हें नहीं मालूम कि किसने ये हमला किया और क्यों किया। वहीं पुलिस ने कहा कि 5-6 अज्ञात आए, मंदिर में घुसे और उसमें तोड़फोड़ की। कोरांगी एसएचओ ने इस मामले में दर्ज की गई एफआईआर की पुष्टि की।

बता दें कि पाकिस्तान में हिंदुओं के धार्मिक स्थल अक्सर कट्टरपंथियों के निशाने पर रहते हैं। पिछले साल अक्टूबर मेें ऐसे ही एक ऐतिहासिक मंदिर को निशाना बनाया गया था। उस दौरान भी अज्ञात हमलावरों पर केस दर्ज हुआ था और शिकायत में यही कहा गया था कि अंजान लोगों ने मंदिर में घुसकर उसमें तोड़फोड़ की। अब इस बार भी यही हुआ है। सामनेे आई वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे हनुमान जी की मूर्ति को क्षतिग्रस्त किया गया है। उनके आस-पास रखी पूजा सामग्री को बिखेर दिया गया है। देवी-देवताओं की तस्वीरें जमीन पर पड़ी हैं।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “अज्ञात बदमाशों द्वारा परिसर में तोड़फोड़ करने के बाद एक हिंदू मंदिर की पवित्रता को भंग किया गया। कराची के कोरंगी में श्री मारी माता मंदिर पर बुधवार को हमला हुआ, जिससे हिंदू समुदाय में भय फैल गया।”

उल्लेखनीय है कि इससे पहले फरवरी माह में सिंध प्रांत के रोहरी में एक हिंदू को मुस्लिमों द्वारा न केवल लूटा गया था बल्कि उसमें तोड़फोड़ भी हुई थी। ये मंदिर शिरन वाली माता हिंदू मंदिर का है। जहाँ हिंदू देवताओं की 5 मूर्तियों को क्षतिग्रस्त किया गया था।

उससे पूर्व 27 जनवरी को सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में निर्माणाधीन हिंगलाज माता मंदिर को पाकिस्तानी अथॉरिटी द्वारा गिरा दिया था। साथ ही साल 2020 में नवरात्रि के दौरान अज्ञात बदमाशों ने हिंगलाज माता की मूर्ति के सिर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था और उनके वाहन का मुँह भी तोड़ दिया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इलेक्ट्रिक शॉक, जबड़ा तोड़ा, खोपड़ी फोड़ी… पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सामने आई साउथ के हीरो दर्शन की बर्बरता, बोले किच्चा सुदीप- हत्या से बदनाम हुई...

सुदीप किच्चा ने रेणुकास्वामी के लिए इंसाफ माँगा। वह बोले कि अभी फिल्म इंडस्ट्री को दोष दिया जा रहा है जबकि इसमें तो कई कलाकार हैं, 1-2 नहीं।

रोज सुरंग से भारत में घुसते हैं 10 रोहिंग्या मुस्लिम, भाषा-हुलिया बदलने की ट्रेनिंग दे 14 राज्यों में बसाए जा रहे: रिपोर्ट में बताया-...

जलील मियाँ का साथी (गिरोह का मुखिया) पहले ही NIA की शिकंजे में आ चुका था। वहीं इनके अन्य साथी जज मियाँ और शंतो अब तक फरार हैं। NIA इस गिरोह के 29 लोगों को गिरफ्तार कर चुका है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -