Wednesday, July 24, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयमोर ही नहीं, सालन-मुर्गी-रूह अफजा-स्ट्राबेरी-मिठाई भी कोर कमांडर के घर से लूटकर ले गए...

मोर ही नहीं, सालन-मुर्गी-रूह अफजा-स्ट्राबेरी-मिठाई भी कोर कमांडर के घर से लूटकर ले गए इमरान खान के समर्थक: Video में गिड़गिड़ाते दिखे

इमरान खान के समर्थकों ने लेफ्टिनेंट सलमान के घर से सालन, मुर्गी, मोर, रूह आफजा, स्ट्रॉबेरी और कई मिठाई चोरी की। इसके अलावा लेफ्टिनेंट के घर के बाहर खड़ी पुरानी तोप को भी ले गए।

पाकिस्तान में इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद शुरू हुई हिंसा की तस्वीरें लगातार सोशल मीडिया पर हमें देखने को मिल रही है। इस बीच एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें पाकिस्तानी सेना के कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सलमान गनी के घर में घुसकर उसे लोग लूट रहे हैं। वहीं सलमान गनी उनके आगे लाचार अवस्था में गिड़गिड़ाते नजर आ रहे हैं।

वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि सलमान के घर में कई इमरान समर्थक घुसे हुए हैं और वो कैजुअल कपड़ों में एक किनारे खड़े होकर बस उन्हें समझा रहे हैं। वीडियो में आगे कॉर्प्स (कोर) कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल को गिड़गिड़ाते, भीड़ के आगे हाथ जोड़ते हुए हुए भी देखा जा सकता था। वे बार-बार उन लोगों से गुजारिश कर रहे हैं कि वो सब बाहर चले जाएँ मगर कोई उस जगह से हिलने को तैयार नहीं है।

बताया ये भी जा रहा है कि सलमान गनी के घर में घुसने के बाद पीटीआई समर्थकों ने उसे लूटा। उनके घर से न केल सालन, मुर्गी, मोर को चुराया गया बल्कि घर में रखा रूह आफजा, स्ट्राबेरी और दूसरी कई मिठाइयों को भी लूटकर लिया गया। इतना ही नहीं इन उपद्रवियों ने कमांडर के घर के बाहर एक पुरानी तोप खड़ी थी ये लोग उसे भी घसीटकर अपने साथ ले गए।

डेली पाकिस्तान के अनुसार, लाहौर में पीटीआई समर्थकों द्वारा हमले के बाद कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल को हेडक्वार्टर में ट्रांसफर कर दिया गया है। इसके मुताबिक आर्मी स्टाफ के चीफ जनरल सैयद आसिम मुनीर ने घटना पर संज्ञान लेते हुए उनका ट्रांसफर कर दिया है।

वहीं सेना के रिटायर्ड मेजर आदिल राजा ने कहा है कि सलमान गनी को बर्खास्त किया गया है। उन पर 9 मई को हुई हिंसा के दौरान आदेशों को मानने से इनकार करने का आरोप है। आदिल राजा के अनुसार, ब्रिगेड कमांडर और एक इन्फेंट्री यूनिट सीओ को भी बर्खास्त किया गया है।

हालाँकि इन सस्पेंशन पर फिलहाल पाकिस्तानी सेना ने कोई बयान नहीं जारी किया है। लाहौर कॉर्प्स का कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल मोहम्मद फैयाज को अप्वाइंट किया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

औरतें और बच्चियाँ सेक्स का खिलौना नहीं… कट्टर इस्लामी मानसिकता पर बैन लगाओ, OpIndia पर नहीं: हज पर यौन शोषण की खबरें 100% सच

हज पर मुस्लिम महिलाओं और बच्चियों का यौन शोषण होता है, यह खबर 100% सत्य है। BBC, Washington Post और अरब देश की मीडिया में भी यह छपा है।

‘मेरे बेटे को मार डाला’: आधुनिक पश्चिमी सभ्यता ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी दे दिया ऐसा दर्द, कहा – Woke वाले...

लिंग-परिवर्तन कराने वाले को उसके पुराने नाम से पुकारना 'Deadnaming' कहलाता है। उन्होंने कहा कि इसका अर्थ है कि उनका बेटा मर चुका है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -