Tuesday, August 16, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयकाम- फेसबुक चलाते ही थप्पड़ मारना, सैलरी- हर घंटे ₹595: भारतीय बिजनेसमैन ने रखा...

काम- फेसबुक चलाते ही थप्पड़ मारना, सैलरी- हर घंटे ₹595: भारतीय बिजनेसमैन ने रखा है स्टाफ, एलन मस्क ने भी दिया रिएक्शन

मनीष सेठी ने साल 2012 से इस महिला को नौकरी पर रखा है। उनका कहना है कि थप्पड़ मारने वाली महिला जब उनके साथ होती है, तब उनके काम की प्रोडक्टिविटी 98 प्रतिशत तक होती है, लेकिन उसकी गैर-मौजूदगी में यह घटकर 35 से 40 प्रतिशत रह जाती है।

मनीष सेठी नाम के एक भारतीय-अमेरिकी उद्यमी ने अपने काम के दौरान फेसबुक खोलने पर थप्पड़ मारने के लिए एक महिला को नौकरी पर रखा है। जिस महिला को इस काम के लिए नियुक्त किया गया है, उसका नाम कारा है। मनीष सेठी का कहना है कि इससे उनका काम बेहतर ढंग से हो रहा है। मनीष सेठी की इस खबर पर टेस्ला के CEO एलन मस्क ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

मनीष सेठी ने साल 2012 से इस महिला को नौकरी पर रखा है। उनका कहना है कि थप्पड़ मारने वाली महिला जब उनके साथ होती है, तब उनके काम की प्रोडक्टिविटी 98 प्रतिशत तक होती है, लेकिन उस महिला की गैर-मौजूदगी में यह घटकर 35 से 40 प्रतिशत रह जाती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार थप्पड़ मारने के लिए कारा को 8 डॉलर प्रति घंटे के हिसाब से तनख्वाह मिलती है।

लगभग 9 साल पहले मनीष सेठी ने इसका विज्ञापन भी जारी किया था। वर्ष 2012 के विज्ञापन में सेठी ने स्टाफ की आवश्यक योग्यता के बारे में बताया था। तब उन्होंने लिखा था कि, “जब मैं समय बर्बाद कर रहा हूँ तो आपको मुझ पर चिल्लाना होगा या जरूरत पड़ने पर मुझे थप्पड़ मारना होगा।”

मनीष सेठी की कंपनी पावलोक जिम, मेडिटेशन से जुड़ी डिवाइस बनाती है। एलन मस्क ने सेठी की खबर पर फायर का दो इमोजी पोस्ट किया। एलन की प्रतिक्रिया पर सेठी ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने जवाबी पोस्ट में लिखा, “इस तस्वीर में दिख रहा लड़का मैं ही हूँ। एलन मस्क के शेयर के बाद शायद मेरी रीच अब ज्यादा हो जाएगी।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक के शिवमोगा में लगे वीर सावरकर के पोस्टर तो काटा बवाल, प्रेम सिंह को चाकू घोंपा: धारा 144 लागू, अब्दुल, नदीम और जबीउल्लाह...

कर्नाटक में वीर सावरकर के पोस्टर पर हुए बवाल के बाद एक व्यक्ति को चाकू मारने की खबर आई है। पुलिस ने अब्दुल, नदीम, जबीउल्लाह को गिरफ्तार किया है।

‘पता नहीं 9 सितंबर को क्या होगा’: ‘लाल सिंह चड्ढा’ का हाल देख कर सहमे करण जौहर, ‘ब्रह्मास्त्र’ के डायरेक्टर को अभी से दे...

क्या करण जौहर को रिलीज से पहले ही 'ब्रह्मास्त्र' के फ्लॉप होने का डर सता रहा है? निर्देशक अयान मुखर्जी के नाम उनके सन्देश से तो यही झलकता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
214,182FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe