Monday, May 20, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयभारत घुसकर मारेगा तो बचाने नहीं आएगा अमेरिका: PM मोदी की चेतावनी पर USA...

भारत घुसकर मारेगा तो बचाने नहीं आएगा अमेरिका: PM मोदी की चेतावनी पर USA ने क्लियर किया स्टैंड, आतंकी निज्जर पर भी नहीं गली एजेंडाबाज पत्रकारों की दाल

सवाल किया गया कि अमेरिका अपने देश में हत्या की साजिश में शामिल विदेशी आरोपितों पर पाबंदियाँ लगाता है, क्या भारत के खिलाफ भी ऐसी कार्रवाई होगी? एक बार फिर एजेंडे के तहत पूछा गया कि भारत को छूट दिए जाने का कारण क्या है।

नया भारत अब न सिर्फ आतंकियों को घर में घुस कर मारेगा, बल्कि उन्हें बचाने के लिए अमेरिका भी नहीं आएगा। USA के ताज़ा बयान से इतना तो साफ़ हो गया है। अमेरिका के डिपार्टमेंट स्पोक्सपर्सन मैथ्यू मिलर ने मंगलवार (16 अप्रैल, 2024) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई सवालों के जवाब दिए। इस दौरान भारत की चुनावी रैलियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान को लेकर भी सवाल किए गए।

एक पत्रकार ने कहा कि भारत के PM और रक्षा मंत्री ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा है कि भारत आतंकियों को मारने के लिए सीमा पार करने में संकोच नहीं करेगा। पत्रकार ने एक प्रोपेगंडा के तहत सवाल पूछते हुए ये तक दावा कर दिया कि इस तरह भारत ने कनाडा में खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या, अमेरिका के न्यूयॉर्क में गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या के प्रयास और पाकिस्तान में हत्याओं में संलिप्तता स्वीकार कर ली है। उक्त पत्रकार ने पूछा कि क्या अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडेन के प्रशासन के लिए ये चिंता का विषय है?

इस पर जवाब देते हुए मैथ्यू मिलर ने कहा, “जैसा कि मैंने पहले भी कहा है, संयुक्त राज्य अमेरिका इसके बीच में नहीं पड़ेगा। लेकिन, हम भारत और पाकिस्तान दोनों को तनाव से बचने और बातचीत के माध्यम से समाधान खोजने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।” इसके बाद अगला सवाल किया गया कि अमेरिका अपने देश में हत्या की साजिश में शामिल विदेशी आरोपितों पर पाबंदियाँ लगाता है, क्या भारत के खिलाफ भी ऐसी कार्रवाई होगी? एक बार फिर एजेंडे के तहत पूछा गया कि भारत को छूट दिए जाने का कारण क्या है।

इस पर अमेरिकी डिपार्टमेंट स्पोक्सपर्सन ने कहा, “मैं किसी भी कार्रवाई के संबंध में नहीं बताने जा रहा हूँ। इसका अर्थ ये नहीं है कि कोई प्रतिबंध लगाया जाने वाला है। अगर आप मुझसे प्रतिबंधों के बारे में पूछते हैं तो ये एक ऐसा विषय है जिस पर हम सार्वजनिक चर्चा नहीं करते।” बता दें कि बिहार के जमुई में पीएम मोदी ने कहा था कि आज का भारत घर में घुस कर मारता है। वहीं राजनाथ सिंह ने कहा था कि भारत की जमीन पर किसी वारदात को अंजाम दिया जाता है तो आतंकियों को मुँहतोड़ जवाब दिया जाएगा, अगर वो पाकिस्तान भागेंगे तो वहाँ भी उन्हें मारा जाएगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

कनाडा, अमेरिका, अरब… AAP ने करोड़ों का लिया चंदा, लेकिन देने वालों की पहचान छिपा ली: ED का खुलासा, खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने भी...

ED की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि AAP ने ₹7.08 करोड़ की विदेशी फंडिंग में गड़बड़ियाँ की हैं। इस रिपोर्ट को गृह मंत्रालय को भेजा गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -