Tuesday, August 9, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तान ने 3-0 से जीती T-20 सीरीज, बांग्लादेश ने फिर भी नहीं दी ट्रॉफी:...

पाकिस्तान ने 3-0 से जीती T-20 सीरीज, बांग्लादेश ने फिर भी नहीं दी ट्रॉफी: BCB ने कहा- अभी चेयरमैन नहीं, टेस्ट सीरीज के बाद देंगे

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच हुई ये टी-20 सीरीज सिर्फ हार-जीत के कारण चर्चा में नहीं रही। पाकिस्तान की हरकतों के कारण कई बार इस सीरीज की बातें जगह-जगह हुईं। पिछले दिनों पाकिस्तान टीम ने ढाका के एक ग्राउंड पर प्रैक्टिस करते हुए अपने मुल्क का झंडा वहाँ लगा दिया था। इसी तरह शाहीन अफरीदी ने बांग्लादेशी क्रिकेटर को गेंद मारी थी।

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच हुई टी-20 सीरीज को 3-0 से जीतने के बाद भी पाकिस्तान को उनकी ट्रॉफी नहीं दी गई। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ऐसा करने के पीछे तर्क दिया कि वो टेस्ट सीरीज के नतीजे आने के बाद ट्रॉफी पाकिस्तान टीम को देंगे।

बीसीबी ने कहा कि बोर्ड के अध्यक्ष द्वारा ये ट्रॉफी पाकिस्तान को दी जानी थी लेकिन उनकी अनुपस्थिति के कारण ऐसा नहीं हुआ। प्रवक्ता ने बताया कि बोर्ड के अध्यक्ष और प्रायोजक कंपनियाँ बायोसिक्योर-बबल (कोविड के कारण की गई व्यवस्था) का हिस्सा नहीं थे। इसलिए अवार्ड देने का कार्यक्रम कोविड प्रोटोकॉल्स के चलते नहीं हो पाया।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीन मैच की टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में पाकिस्तान ने 5 विकेट से जीत दर्ज करके पूरी सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया था। मैच की आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को जीत के लिए दो रन चाहिए थे और मोहम्मद नवाज ने चौका लगाकर पाकिस्तान को फतह दिलाई। वहीं बांग्लादेश टीम का प्रदर्शन निराशजनक था। उन्होंने 20 ओवरों के मैच में 124 रन बनाए। इसमें भी 47 रन मोहम्मद नईम के थे। पाकिस्तान को इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी।

बता दें कि बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच हुई ये टी-20 सीरीज सिर्फ हार-जीत के कारण चर्चा में नहीं थी। पाकिस्तान की हरकतों के कारण कई बार इस सीरीज की बातें जगह-जगह हुईं। जैसे पिछले दिनों पाकिस्तान टीम ने ढाका के एक ग्राउंड पर प्रैक्टिस करते हुए अपने मुल्क का झंडा वहाँ लगा दिया था। इसके बाद बांग्लादेश के लोगों ने इस पर आक्रोश जताया था। इसी तरह पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहीन शाह अफरीदी ने एक बांग्लादेशी बल्लेबाज अफिफ हुसैन के टखने पर गेंद मार दी थी। शाहीन को गुस्सा इसलिए आया था क्योंकि अफिफ ने उनकी फेंकी गेंद पर छक्का जड़ा था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पहली कैबिनेट बैठक में ही देंगे 10 लाख नौकरियाँ’: तेजस्वी यादव को याद दिलाया वादा तो किया टाल-मटोल, बेरोजगारी पर नीतीश कुमार को घेरते...

तेजस्वी यादव ने सत्ता में आने पर 10 लाख नौकरियों का वादा किया था, लेकिन अब इस सम्बन्ध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने श्रीकांत त्यागी को दिया था विधायक वाला VVIP स्टीकर, कार पर लगा कर बनाता था भय का माहौल:...

यूपी के पूर्व मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य का खास रहा श्रीकांत त्‍यागी पुराना हिस्‍ट्रीशीटर है। नोएडा के दो थानों में उस पर 9 मुक़दमे दर्ज हैं। महिला से की थी बदसलूकी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,606FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe