Tuesday, May 21, 2024
Homeविविध विषयअन्यबल्लेबाज ने जड़ा छक्का तो बौखलाए पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी, बॉल मार के कर...

बल्लेबाज ने जड़ा छक्का तो बौखलाए पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी, बॉल मार के कर दिया घायल: लोगों ने की बैन की माँग

छक्का मारने के बाद अगली गेंद को बल्लेबाज ने डिफेंसिव तरीके से खेला तो खिसियाए अफरीदी ने घूमकर गेंद को बल्लेबाज पर फेंक दिया, जो अफिफ हुसैन के टखने पर जाकर लगा।

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरे मैच के दौरान पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर बांग्लादेशी बल्लेबाज ने छक्का जड़ दिया। इसके बाद जानबूझकर शाहीन ने उन्हें एक गेंद जड़ दिया, जिससे बल्लेबाज अफिफ हुसैन चोटिल हो गए थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना तीसरे ओवर की दूसरी गेंद के बाद हुई, जिसे बांग्लादेशी गेंदबाज ने तुरंत पवेलियन भेज दिया। अफरीदी ने लेग-स्टंप हाफ वॉली फेंकी थी, जिसे आफीफ ने फाइन लेग क्षेत्ररक्षक के ऊपर छक्का लगा दिया। इसके बाद बल्लेबाज ने अगली गेंद को डिफेंसिव तरीके से खेला तो खिसियाए अफरीदी ने घूमकर गेंद को बल्लेबाज पर फेंक दिया, जो अफिफ के टखने पर जाकर लगा। खास बात ये है कि आफिफ अपनी क्रीज के भीतर ही थे और वो उनका रन लेने का कोई भी इरादा नहीं था।

आफरीदी की गेंद लगने के बाद आफिफ नीचे गिर गए। हालाँकि, बाद में गेंदबाज ने अपने इस अनुचित व्यवहार के लिए माफी माँग ली। चोट लगने के कारण फिजियो को बुलाना पड़ा, इसलिए कुछ देर के लिए खेल को भी रोकना पड़ा।

पाकिस्तानी गेंदबाज की इस अनुचित आक्रामकता को सोशल मीडिया यूजर्स ने हाथों-हाथ लिया। लोगों ने शाहीन अफरीदी पर जानबूझकर बल्लेबाज को गेंद से मारने का आरोप लगाया।

सोशल मीडिया यूजर्स ने शाहीन शाह अफरीदी के खिलाफ निकाली भड़ास

एक ट्विटर उपयोगकर्ता नेकहा कि गेंदबाजों द्वारा प्रदर्शित इस तरह का व्यवहार सही नहीं है। गेंदबाज का इरादा बल्लेबाज को आउट करने का नहीं, बल्कि अपनी निराशा को बाहर निकालने का है।

एक अन्य ट्विटर यूजर ने खेल भावना नहीं दिखाने के लिए शाहीन शाह अफरीदी की खिंचाई करते उस पर कम से कम एक मौच के लिए प्रतिबंधित लगाने की माँग की।

अधिकतर वक्त अनुचित और अतार्किक बातें करने वाले पाकिस्तानी क्रिकेट फैस भी शाहीन अफरीदी के इस अनुचित व्यवहार का विरोध करने से पीछे नहीं रहे। यूजर ने गेंदबाज के इस तरह के व्यवहार को पूरी तरह से गलत करार दिया।

उल्लेखनीय है कि शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान के वही तेज गेंदबाज हैं, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में लगातार तीन छक्के लगे थे, जिसके कारण पाकिस्तान टी-20 विश्व कप से बाहर हो गया था। विश्व कप से पाकिस्तान के बाहर होने के बाद शाहीन अफरीदी की जगह हसन अली को पाकिस्तानी नागरिकों के कोप का सामना करना पड़ा था। सोशल मीडिया पर पाकिस्तानियों ने हसन अली को ऑस्ट्रेलिया से हार के लिए जिम्मेदार ठहराया और उन्हें शिया मुस्लिम बता कर गालियाँ दी गईं।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी टीम फ़िलहाल बांग्लादेश के दौरे पर है, जहाँ उसे बांग्लादेश के साथ 3 टी-20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। खास बात यह है कि एक मैच जीतकर पाकिस्तान 1-0 से आगे चल रहा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ से लड़ रही लालू की बेटी, वहाँ यूँ ही नहीं हुई हिंसा: रामचरितमानस को गाली और ‘ठाकुर का कुआँ’ से ही शुरू हो...

रामचरितमानस विवाद और 'ठाकुर का कुआँ' विवाद से उपजी जातीय घृणा ने लालू यादव की बेटी के क्षेत्र में जंगलराज की यादों को ताज़ा कर दिया है।

निजी प्रतिशोध के लिए हो रहा SC/ST एक्ट का इस्तेमाल: जानिए इलाहाबाद हाई कोर्ट को क्यों करनी पड़ी ये टिप्पणी, रद्द किया केस

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए SC/ST Act के झूठे आरोपों पर चिंता जताई है और इसे कानून प्रक्रिया का दुरुपयोग माना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -