Sunday, May 19, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयढाका में प्रैक्टिस के दौरान Pak टीम ने लगाया अपना झंडा, गुस्साए बांग्लादेश के...

ढाका में प्रैक्टिस के दौरान Pak टीम ने लगाया अपना झंडा, गुस्साए बांग्लादेश के लोगों ने कहा – रद्द करो सीरीज, इन्हें वापस भेजो

T20 विश्व कप के दौरान ही ट्रेनिंस सेशंस में पाकिस्तान की टीम को प्रोत्साहित करने के लिए कोच सकलैन मुश्ताक ने एक नया ट्रेंड शुरू किया। उन्होंने अपने मुल्क पर गर्व करने और प्रतिनिधित्व के दौरान उसके सम्मान की बार-बार याद दिलाने के लिए प्रैक्टिस के समय पाकिस्तान का झंडा लगाना शुरू कर दिया।

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में प्रैक्टिस के दौरान पाकिस्तानी टीम ने ग्राउंड पर अपने मुल्क का झंडा लगा दिया, जिसके बाद बांग्लादेश के लोगों ने आक्रोश जताया है। बता दें कि पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया से हार कर T20 विश्व कप से बाहर हो गई थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को फाइनल में हरा कर ये ख़िताब अपने नाम कर लिया। अब पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश दौरे पर पहुँची है। तीन T20 और दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला शुक्रवार (19 नवंबर, 2021) से शुरू हो रही है।

हालिया T20 विश्व कप के ग्रुप गेम्स में 5 में से 4 मैच जीतने वाली पाकिस्तान की टीम के अधिकतर खिलाड़ी शनिवार (13 नवंबर, 2021) तक ही ढाका पहुँच गए थे। वहीं वरिष्ठ ऑलराउंडर शोएब मलिक और कप्तान बाबर आजम मंगलवार को पहुँचे। T20 विश्व कप के दौरान ही ट्रेनिंस सेशंस में पाकिस्तान की टीम को प्रोत्साहित करने के लिए कोच सकलैन मुश्ताक ने एक नया ट्रेंड शुरू किया। उन्होंने अपने मुल्क पर गर्व करने और प्रतिनिधित्व के दौरान उसके सम्मान की बार-बार याद दिलाने के लिए प्रैक्टिस के समय पाकिस्तान का झंडा लगाना शुरू कर दिया।

हालाँकि, बांग्लादेश में इस तरह की हरकत का वहाँ के लोग विरोध कर रहे हैं और कह रहे हैं कि बांग्लादेश में पाकिस्तान झंडे को प्रतिबंधित किया जाना चाहिए। लोगों ने पाकिस्तानी टीम को वापस भेजने और इस सीरीज को रद्द करने की भी माँग की। फैंस का कहना है कि अब तक कई देशों की टीम ने बांग्लादेश में आकर क्रिकेट खेला है, लेकिन यहाँ के ग्राउंड में किसी ने अपना झंडा नहीं लगाया। उनका पूछना है कि पाकिस्तानी टीम ऐसा क्यों कर रही है और वो क्या प्रदर्शित करना चाहती है?

एक बांग्लादेशी क्रिकेट फैन ने इसे संवेदनशील मुद्दा बताते हुए कहा कि टीमों को ICC के नियम-कानूनों का पालन करना चाहिए और ऐसी चीजों के लिए पहले अनुमति लेनी चाहिए। एक अन्य फैन ने लिखा कि ये नया तरह का व्यवहार है और उसे याद नहीं है कि किसी अन्य टीम ने इससे पहले ऐसा किया हो। बता दे कि ये मामला ढाका स्थित ‘शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम’ का है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि अपना झंडा लगा देना नायकत्व का प्रतीक नहीं है।

बता दें कि बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच 19 नवंबर, 20 नवंबर और 22 नवंबर को इसी क्रिकेट स्टेडियम में 3 T20 मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी। इसके बाद 26 नवंबर से लेकर 30 नवंबर तक चट्टोग्राम स्थित ज़हूर अहमद चौधरी स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच होगा। श्रृंखला का दूसरा एवं अंतिम टेस्ट मैच वापस मीरपुर स्टेडियम में 4 दिसंबर से 8 दिसंबर तक खेला जाएगा। पाकिस्तान ने इसके लिए अपनी टीमों की घोषणा भी कर दी है। बाबर आजम पाकिस्तान की कप्तानी जारी रखेंगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘गिरफ्तारी से आजादी’ अपने घोषणापत्र में लिखने वाली कॉन्ग्रेस ने गिरफ्तार करवाया एक आम नागरिक को… ‘न्याय’ सिर्फ एक परिवार तक सीमित होगा?

भिकू म्हात्रे ने 'कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम शब्द के इस्तेमाल' की बात जोर देकर कही, जिसे खुद कॉन्ग्रेस समर्थक नकार रहे थे।

‘कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम’ : सिर्फ इतना लिखने पर ‘भिकू म्हात्रे’ को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार किया, बोलने की आजादी का गला घोंट...

सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर 'भिकू म्हात्रे' नाम के फिक्शनल नाम से एक्स पर अपनी राय रखते हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो पर अपनी बात रखी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -