Monday, July 22, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तानी नाव से ₹400 करोड़ की 77 किलोग्राम हेरोइन जब्त, 6 गिरफ्तार : तटरक्षक...

पाकिस्तानी नाव से ₹400 करोड़ की 77 किलोग्राम हेरोइन जब्त, 6 गिरफ्तार : तटरक्षक बल और गुजरात ATS की संयुक्त कार्रवाई

भारतीय तटरक्षक बल ने गुजरात एटीएस के साथ एक संयुक्त अभियान में 'अल हुसैनी' नाम की एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव को भारतीय जलक्षेत्र में पकड़ा है, जिसमें चालक दल के छह सदस्य थे। उन्होंने बताया कि करीब 400 करोड़ रुपए की 77 किलोग्राम हेरोइन भी जब्त की है।

गुजरात एटीएस ने सोमवार (20 दिसंबर 2021) को 400 करोड़ रुपए की हेरोइन ले जा रही एक पाकिस्तानी नाव का भंडाफोड़ किया है। इसके साथ ही पाकिस्तान की मछली पकड़ने वाली नाव से छह सदस्यों को गिरफ्तार भी किया गया है।

गुजरात के डिफेंस पीआरओ के अनुसार, भारतीय तटरक्षक बल ने गुजरात एटीएस के साथ एक संयुक्त अभियान में ‘अल हुसैनी’ नाम की एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव को भारतीय जलक्षेत्र में पकड़ा है, जिसमें चालक दल के छह सदस्य थे। उन्होंने बताया कि करीब 400 करोड़ रुपए की 77 किलोग्राम हेरोइन भी जब्त की है। नाव को आगे की जाँच के लिए गुजरात के कच्छ जिले में जखाऊ तट पर लाया गया है।

इस साल की शुरुआत में अप्रैल में तटरक्षक बल और एटीएस ने इसी तरह का एक अभियान चलाया था और कच्छ के जखाऊ तट के पास भारतीय जलक्षेत्र से आठ पाकिस्तानी नागरिकों को नाव में लगभग 150 करोड़ रुपए की 30 किलोग्राम हेरोइन ले जाते हुए पकड़ा था। पिछले महीने, एटीएस ने गुजरात के मोरबी जिले में एक निर्माणाधीन घर से लगभग 600 करोड़ रुपए की ड्रग्स की खेप जब्त की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस नौका के जरिए भारत में हेरोइन की बड़ी खेप की डिलीवरी होनी थी।

बता दें कि कच्छ के मुंद्रा बंदरगाह पर अधिकारियों ने पहले बताया था कि इस साल सितंबर में राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने भारत में हेरोइन की सबसे बड़ी खेप का भंडाफोड़ किया था। उन्होंने उस दौरान दो कंटेनरों से लगभग 3,000 किलोग्राम ड्रग्स जब्त की थी, जो अफगानिस्तान से आई थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 21,000 करोड़ रुपए बताई गई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -