Sunday, May 19, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयबर्लिन में बच्चे ने गाया 'भारत हम तेरी वंदना करेंगे', साथ में झूमे PM...

बर्लिन में बच्चे ने गाया ‘भारत हम तेरी वंदना करेंगे’, साथ में झूमे PM मोदी भी: जर्मनी में भारतीयों से की मुलाकात, छोटी बच्ची ने गिफ्ट की तस्वीर

पीएम मोदी उस छोटी बच्ची से पूछते हैं कि अपने मेरी फोटो क्यों बनाई है, इसका बच्ची जवाब देते हुए कहती है कि आप मेरे फेवरेट आइकन हो। इसके बाद पीएम पूछते हैं कि कितनी देर में ये तस्वीर बनाई, तो बच्ची बोलती है एक घंटे में।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार (2 मई 2022) को तीन दिवसीय विदेश दौरे के तहत जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुँचे। बर्लिन में भारतीय लोगों ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद प्रधानमंत्री बर्लिन के बाद होटल एडलॉन केम्पिंस्की पहुँचे, जहाँ बड़ी संख्या में भारतीय उनकी एक झलक पाने के लिए उत्साहित दिखे। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो जर्मनी के बर्लिन का है। वायरल वीडियो में भारतीय मूल एक बच्चा देशभक्ति गीत ‘भारत हम तेरी आराधना करेंगे, तेरी अर्चना करेंगे, भारत हम तेरी वंदना करेंगे’ गाता हुआ नजर आ रहा है।

वहीं पीएम मोदी भी बच्चे के साथ गीत गुनगुनाते हुए दिख रहे हैं। वह इस गीत के लिए बच्चे की तारीफ भी करते हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है। एक यूजर ने पीएम मोदी की तारीफ़ करते हुए लिखा, “मोदीजी नए भारत के नए Lalitaditya Muktapida हैं। मुझे यकीन है कि वह जल्द ही अखंड भारत बनाएँगे, क्योंकि भारत में कुछ मुल्लाओं को छोड़कर हर दूसरा देश मोदीजी को अपना प्रधानमंत्री बनाना चाहता है, चिंता न करें वह जल्द हिंदू राष्ट्र भी बनाएँगे।”

ट्विटर पर एक अन्य यूजर लिखती हैं, “हमारे प्रधानमंत्री का बच्चों और संगीत से खासा लगाव है।”

बर्लिन में पीएम मोदी का स्वागत करने पहुँची बच्ची अनन्या मिश्रा ने बताया, “मोदी जी से मिलकर बहुत अच्छा लगा। मैंने उन्हें कहा कि मुझे गर्व है कि आप हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं। मैंने उन्हें अपनी पेंटिंग दिखाई, उन्होंने इस पर अपने हस्ताक्षर भी किए।”

इस छोटी बच्ची ने पीएम को उनकी एक तस्वीर भी भेंट की है। इसको लेकर पीएम मोदी उस छोटी बच्ची से पूछते हैं कि अपने मेरी फोटो क्यों बनाई है, इसका बच्ची जवाब देते हुए कहती है कि आप मेरे फेवरेट आइकन हो। इसके बाद पीएम पूछते हैं कि कितनी देर में ये तस्वीर बनाई, तो बच्ची बोलती है एक घंटे में।

बता दें कि तीन दिवसीय यूरोपियन देशों के दौरे के तहत आज पीएम मोदी जर्मनी पहुँचे हैं। इस दौरान पीएम मोदी के प्रति भारतीय लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। कई भारतीयों ने पीएम मोदी के पैर छूकर, हाथ जोड़कर उन्हें नमस्कार किया और उनका आर्शीवाद लिया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम’ : सिर्फ इतना लिखने पर ‘भीखू म्हात्रे’ को कर्नाटक पुलिस ने गिरफ्तार किया, बोलने की आजादी का गला घोंट...

सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर 'भीखू म्हात्रे' नाम के फिक्शनल नाम से एक्स पर अपनी राय रखते हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस के मेनिफेस्टो पर अपनी बात रखी थी।

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -