Friday, July 19, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयबिकनी पहने मॉडल को लाइक करने वाले पोप फ्रांसिस ने कहा - 'पोर्न से...

बिकनी पहने मॉडल को लाइक करने वाले पोप फ्रांसिस ने कहा – ‘पोर्न से दूर रहें पादरी और नन… शैतान घुस जाता है’

"पोर्न देखने की लत पादरियों और नन में भी आ चुका है। अश्लील चीजें देखने वाले यीशु को हासिल नहीं कर पाएँगे। यह लत दिल को कमजोर करती है। पोर्न देखने पर शैतान घुस जाता है।"

ईसाइयों के सबसे बड़े गुरु पोप फ्रांसिस ने पादरियों और नन को पोर्न न देखने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा है कि यह लत दिल को कमजोर करती है। अपनी नसीहत के दौरान पोप ने यह भी माना कि कई नन ऑनलाइन पोर्न देखती हैं।

पोप फ्रांसिस के मुताबिक पोर्न देखने पर शैतान घुस जाता है। यह बातें पोप ने वेटिकन सिटी में सोमवार (24 अक्टूबर 2022) को एक सेमिनार के दौरान कहीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 86 वर्षीय पोप ने ऑनलाइन पोर्नोग्राफी को एक खतरे के तौर पर बताया है।

पोप ने कहा कि यह दोष (पोर्न देखने की लत) पादरियों और नन में भी आ चुका है। पोप के मुताबिक डिजिटल दुनिया का पर्याप्त और उचित प्रयोग भले हो लेकिन उस पर बहुत अधिक समय नहीं बर्बाद करना चाहिए। इसी सेमिनार में पोप ने कहा कि अश्लील चीजें देखने वाले यीशु को हासिल नहीं कर पाएँगे।

पोर्न देखने वालों में शैतान घुसने की जानकारी देते हुए पोप ने कहा कि अगर आप इसे देख रहे हैं तो तुरंत इसे मोबाइल से हटा दें। उन्होंने पोर्नोग्राफी को चर्च की शिक्षा के विपरीत बताया।

पोप ने कहा कि चर्च के सिद्धातों के अनुसार पोर्न देखना शुद्धता के खिलाफ अपराध जैसा है, इसलिए इसके लालच में न आएँ। वेटिकन सिटी ने पोप के इन निर्देशों को बुधवार (26 अक्टूबर) को प्रकाशित किया है।

बिकनी पहने मॉडल को पोप ने खुद किया था लाइक

गौरतलब है कि नन और पादरियों को पोर्न से दूर रहने की नसीहत देने वाले पोप फ्रांसिस ने नवम्बर 2020 में बिकनी मॉडल नतालिया गैरीबोट्टो की सेक्सी तस्वीर को लाइक किया था। यह लाइक खुद पोप के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से किया गया था। तब यह खबर खूब चर्चा का विषय बनी थी।

जब बिकनी मॉडल नतालिया से पोप फ्रांसिस द्वारा उनकी तस्वीर को लाइक किए जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने खुश होते हुए मजाकिया अंदाज में कहा था, “मैं अब कम से कम स्वर्ग तो जा ही रही हूँ।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हिंदू लड़की का Video किया वायरल, हिंदुओं पर ही हमला, घर छोड़कर भागे भी हिंदू: यह पाकिस्तान नहीं, झारखंड के एक गाँव में ‘बांग्लादेशी...

हिंदुओं के घरों में तोड़फोड़ का आरोप भाजपा नेताओं ने बांग्लादेशी घुसपैठियों पर लगाया है। बाबू लाल मरांडी ने कहा- झारखंड को तालिबान नहीं बनने देंगे।

अब तक 39 मौतें, स्कूल-कॉलेज-इंटरनेट बंद, सरकारी मीडिया के मुख्यालय पर हमला: ‘आरक्षण’ की आग में जल रहा बांग्लादेश, भारत ने जारी की एडवाइजरी

भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर हो रहे प्रदर्शन हिंसक होता जा रहा है। इस प्रदर्शन में अब तक 39 मौतें हो चुकी हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -