Saturday, October 16, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'कश्मीर भारतीय लोकतंत्र का आंतरिक मुद्दा, इस मसले पर इमरान का बयान भड़काऊ और...

‘कश्मीर भारतीय लोकतंत्र का आंतरिक मुद्दा, इस मसले पर इमरान का बयान भड़काऊ और बेहूदा’

अमेरीकी सांसद रो खन्ना के साथ कार्यक्रम में मौजूद कश्मीरी मूल के लोगों ने गरीबी और आतंकवाद से लोकतांत्रित तरीके से समाधान को लेकर भारत सरकार की तारीफ की है। जिससे साफ़ हो गया है कि......

हाल ही में पाकिस्तान के मुद्दे पर हुई बैठक में शामिल हुए अमेरीकी सांसद ने कश्मीर को भारत का आंतरिक मामला बताया है और साथ ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को नसीहत दी कि उन्हें अब अपनी बयानबाजी को शांत करने की जरूरत है।

भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद रो खन्ना ने कहा, “कश्मीर भारतीय लोकतंत्र का आंतरिक मुद्दा है और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपने बयानों को शांत करने की जरुरत है एवं उन्हें भारत से युद्ध और संघर्ष को बढ़ावा नहीं देना चाहिए।” उनकी मानें तो इमरान खान की ऐसी बयानबाजी बहुत हास्यास्पद है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रो खन्ना ने ये बात कैलिफोर्निया के फ्रीकमेंट में भारतीय-अमेरिकी समुदाय से मुखातिब होते हुए कही। उन्होंने इस दौरान इमरान खान द्वारा परमाणु युद्ध की धमकी को बेहूदा और नफरत से भरा बताया, साथ ही कहा कि इमरान खान अपने भड़काऊ बयानों में गुस्से को शांत करें और किसी विवाद या युद्ध की स्थिति को बढ़ावा न दें।

इसके अलावा बता दें कि सिलिकॉन वैली का प्रतिनिधित्व कर रहे रो खन्ना के साथ कार्यक्रम में मौजूद कश्मीरी मूल के लोगों ने गरीबी और आतंकवाद से लोकतांत्रित तरीके से समाधान को लेकर भारत सरकार की तारीफ की है। जिससे साफ़ हो गया है कि भले ही पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र के पास पहुँचकर उलटी सीधी बयानबाजी कर रहा है लेकिन वास्तविकता में कश्मीरी मुद्दे पर अमेरिका में न केवल शीर्ष अधिकारी और नेता बल्कि वहाँ की आम जनता भी भारत के ख़िलाफ़ और पाकिस्तान के समर्थन में बोलने को तैयार नहीं हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

खुले में सड़क पर नमाज पढ़ने से परेशान हिंदू, गुरुग्राम में लगातार चौथे सप्ताह भजन-कीर्तन कर किया विरोध प्रदर्शन

गुरुग्राम के लोगों का कहना है कि यह सब प्रशासन की रजामंदी से हो रहा है। वहीं, एसीपी अमन यादव का कहना है कि नमाज के लिए वैकल्पिक जगह तलाशने समेत समाधान के प्रयास जारी हैं।

शाहरुख के लिए लिबरल गिरोह ने पढ़ी दुआ… फिर भी हार गई KKR: CSK ने ‘मुस्लिम सुपरस्टार’ को हराया – नेटिजंस का रिएक्शन

IPL-2021 में CSK की जीत ने जाहिरतौर पर केकेआर फैन्स को निराश किया होगा। लेकिन उससे भी ज्यादा रोना आया होगा लिबरल गिरोह के सक्रिय सदस्यों को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,877FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe