Friday, July 19, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'हफ्ते में 80 घंटे काम करने को रहो तैयार': एलन मस्क ने ट्विटर के...

‘हफ्ते में 80 घंटे काम करने को रहो तैयार’: एलन मस्क ने ट्विटर के कर्मचारियों को दी चेतावनी, अधिकारियों ने इस्तीफा देना शुरू किया

एलन मस्क ने गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के दिवालिया होने की संभावना जताई। एलन मस्क ने ट्विटर से लगातार अधिकारियों के इस्तीफा देने के बीच अपने कर्मचारियों से कहा कि कंपनी के दिवालियापन से इनकार नहीं किया जा सकता है।

दुनिया के सबसे अमीर आदमी और ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने गुरुवार (10 नवंबर 2022) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के दिवालिया (Bankruptcy) होने की संभावना जताई। एलन मस्क ने ट्विटर से लगातार अधिकारियों के इस्तीफा देने के बीच अपने कर्मचारियों से कहा कि कंपनी के दिवालियापन से इनकार नहीं किया जा सकता है।

ब्लूमबर्ग न्यूज के मुताबिक, ट्विटर के प्रति लोगों का विश्वास कम हुआ है। 44 बिलियन डॉलर करीब (362461220000 रुपए) में ट्विटर को खरीदने के दो हफ्ते बाद ही मस्क ने कंपनी के कर्मचारियों को बताया कि वह ट्विटर के दिवालियापन से इनकार नहीं कर सकते हैं।

मस्क ने कर्मचा​रियों से कहा कि उन्हें हफ्ते में 80 घंटे कार्य करने के लिए तैयार रहना होगा। उन्होंने कोरोना काल में काम करने के उस लचीलेपन को भी समाप्त कर दिया है, जिसमें कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दी गई थी। इस मामले की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति के अनुसार एलन मस्क ने कहा, “यदि आप नहीं आना चाहते हैं, तो इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाएगा। हम सभी को और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है।”

बताया जा रहा है कि ट्विटर के दो अधिकारियों योएल रोथ और राबिन व्हीलर ने बुधवार (9 नवंबर 2022) को विज्ञापन दाताओं के चिंताजनक मुद्दों पर चर्चा की। इसके बाद उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया। हालाँकि रोथ और व्हीलर ने इस बारे में तुरंत कोई जवाब नहीं दिया है। इससे पहले गुरुवार को ट्विटर की मुख्य सुरक्षा अधिकारी ली किसनर ने ट्वीट किया कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है।

इनके अलावा चीफ प्राइवेसी ऑफिसर डेमियन कीरन (Damien Kieran) और मुख्य अनुपालन अधिकारी मैरिएन फोगार्टी ने भी कंपनी से अपना इस्तीफा दे दिया है।

बता दें कि टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) को खरीदने के बाद कंपनी में बड़े पैमाने पर छंटनी की है। इसका सीधा प्रभाव भारतीय कर्मचारियों पर पड़ा है। मस्क ने ट्विटर के भारत के लगभग सभी कर्मचारियों को बाहर निकाल दिया है। एलन मस्क ने भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल को हटाने और पूरे बोर्ड के भंग करने के बाद कंपनी में कर्मचारियों की बड़े पैमाने पर छंटनी शुरू कर दी है।

ट्विटर का माई-बाप बनते ही मस्क ने सबसे पहले सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) सहित CFO नेड सेगल और लीगल अफेयर-पॉलिसी हेड विजया गाड्डे की छुट्टी कर दी थी और इन्हें कंपनी हेडक्वार्टर से भी बाहर निकलवा दिया गया था। इसके बाद उन्होंने ट्वीट किया था- द बर्ड इज फ्रीड (the bird is freed) यानी आजाद हुई चिड़िया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

1 साल में बढ़े 80 हजार वोटर, जिनमें 70 हजार का मजहब ‘इस्लाम’, क्या याद है आपको मंगलदोई? डेमोग्राफी चेंज के खिलाफ असम के...

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने तथ्यों को आधार बनाते हुए चिंता जाहिर की है कि राज्य 2044 नहीं तो 2051 तक मुस्लिम बहुल हो जाएगा।

5 साल में 123% तक बढ़ गए मुस्लिम वोटर, फैक्ट फाइडिंग रिपोर्ट से सामने आई झारखंड की 10 सीटों की जमीनी हकीकत: बाबूलाल का...

झारखंड की 10 विधानसभा सीटों के कई मुस्लिम बहुल बूथ पर 100% से अधिक वोटर बढ़ गए हैं। यह खुलासा भाजपा की एक रिपोर्ट में हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -