Thursday, July 18, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'इस अपराध के लिए बख्शेंगे नहीं' : रूस के बेलगोरोद शहर में ड्रोन से...

‘इस अपराध के लिए बख्शेंगे नहीं’ : रूस के बेलगोरोद शहर में ड्रोन से बमबारी, 21 की मौत, 110 घायल; पुतिन ने खाई बदला लेने की कसम

हमले के बाद कुछ फुटेज सोशल मीडिया पर सामने आई है इसमें जलती हुई कारें, क्षतिग्रस्त इमारतें और चारों ओर धुआँ नजर आ रहा है। राष्ट्रपति पुतिन ने इस हमले के बाद बैठक की है। घटनास्थल पर मेडिकल सुविधा पहुँचाई गई है। घायलों का इलाज चल रहा है।

रूस के बेलगोरोद में एयर स्ट्राइक की खबर है। हमले में 3 बच्चे समेत 21 लोग मारे गए जबकि 110 लोग घायल हो गए। रूस ने इस हमले का बदला लेने की कसम खा ली है। ये शहर यूक्रेन सीमा के पास है। माना जा रहा है कि ये एयरस्ट्राइक यूक्रेन ने जवाबी कार्रवाई में की है। हालाँकि यूक्रेन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

हमला 30 दिसंबर को हुआ। इस दौरान क्लस्टर बमों से ताबड़तोड़ हमले किए गए। हमले के बाद कुछ फुटेज सोशल मीडिया पर सामने आई है इसमें जलती हुई कारें, क्षतिग्रस्त इमारतें और चारों ओर धुआँ नजर आ रहा है। राष्ट्रपति पुतिन ने इस हमले के बाद बैठक की है। घटनास्थल पर मेडिकल सुविधा पहुँचाई गई है। घायलों का इलाज चल रहा है।

रूसी रक्षा मंत्रालय ने बताया मॉस्को, ओरयोल, ब्रांस्क और कुर्स्क क्षेत्रों के आसमान पर भी ड्रोन देखे गए हैं। उन्होंने इस हमले के पीछे यूक्रेन का नाम लेते हुए कहा कि यूक्रेन की सरकार अग्रिम मोर्चे पर हुई हार से ध्यान हटाने और हमें इसी तरह की कार्रवाई करने के लिए उकसाने की कोशिश कर रहा है।

रूसी अधिकारियों ने इस हमले के लिए ब्रिटेन, अमेरिका और यूरोपिय देशों को जिम्मेदार ठहराया कि वो यूक्रेन को हथियार भेज रहे हैं। उन्होंने कहा कि यही देश यूक्रेन को रूस के खिलाफ हमलों के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। उन्होंने इसे आतंकी हमले जैसा बताया है और कहा है कि इसकी सजा उन्हें जरूर मिलेहगी।

बता दें कि शनिवार (30 दिसंबर 2023) को हुए इस हमले से एक दिन पहले रूस ने यूक्रेन पर 122 मिसाइलों और 36 ड्रोन से हमले किए थे। यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंसकी का दावा था कि इस हमले से 39 लोगों की जान गई है और 159 लोग घायल हुए हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -