Sunday, December 5, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'शिया मुस्लिम खतरनाक...जहाँ भी होंगे, ढूँढकर मार देंगे': आतंकी संगठन IS ने अफगानिस्तान में...

‘शिया मुस्लिम खतरनाक…जहाँ भी होंगे, ढूँढकर मार देंगे’: आतंकी संगठन IS ने अफगानिस्तान में दी धमकी

इस्लामिक स्टेट के साप्ताहिक अल-नबा में प्रकाशित हुई धमकी में शिया मुस्लिमों को उनके घरों और केंद्रों में निशाना बनाने को कहा गया है। जिहादी संगठन ने कहा है कि बगदाद से लेकर खुरासान तक हर जगह शिया मुस्लिमों को मारेंगे।

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के साथ ही इस्लामिक स्टेट (IS) ने शिया मुस्लिमों पर हमले करने शुरू कर दिए हैं। आतंकी संगठन शिया मुस्लिमों को खुलेआम धमका रहा है कि वो जहाँ भी रहेंगे उन्हें ढूँढ-ढूँढ कर मारा जाएगा। कंधार और कुंदुज प्रांत की मस्जिदों में इससे पहले शिया मुस्लिमों को निशाना बनाया जा चुका है।

खामा प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, इस्लामिक स्टेट के साप्ताहिक अल-नबा में प्रकाशित हुई धमकी में शिया मुस्लिमों को उनके घरों और केंद्रों में निशाना बनाने को कहा गया है। अफगानिस्तान के शिया मुस्लिमों को इस्लामिक स्टेट खुरासान ने खतरनाक बताया है। जिहादी संगठन ने कहा है कि बगदाद से लेकर खुरासान तक हर जगह शिया मुस्लिमों को मारेंगे।

दरअसल, अफगानिस्तान में तालिबान का शासन शुरू होने के बाद से आईएस खुरासान, मुल्क में शांति के लिए सबसे बड़ा खतरा बना हुआ है।

गौरतलब है इसी महीने 15 अक्टूबर को दक्षिणी अफगानिस्तान में एक गुरुद्वारे को निशाना बनाया गया था। इसके साथ शुक्रवार को ही नमाज में शामिल होने वाले नमाजियों से भरी एक शिया मस्जिद पर आत्मघाती हमलावरों द्वारा हमला किया गया था। इस हमले में कम से कम 47 लोग मारे गए थे, वहीं 70 अन्य घायल हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी आईएस-के ने ली थी। इसके बाद ही जिहादी संगठन ने शिया मुस्लिमों को लेकर ये चेतावनी जारी की थी।

इसी तरह 8 अक्टूबर को भी आतंकियों ने अफगानिस्तान के कुंदुज में एक शिया मस्जिद में विस्फोट किया था। उस हमले में 100 से अधिक लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। उत्तरी अफगानिस्तान के एक शहर में सैयद अबाद मस्जिद के पास घातक विस्फोट हुआ था। शुक्रवार की नमाज के लिए स्थानीय निवासी मस्जिद में शामिल हुए थे।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अपनी बेटी बेच दो, हमलोग काफी पैसे देंगे’: UK की महिलाओं को लालच दे रहे मिडिल-ईस्ट मुस्लिमों के कुछ समूह

महिला जब अपनी बेटी को स्कूल छोड़ने जा रही थी तो मिडिल-ईस्ट के 3 लोगों ने उनसे संपर्क किया और लड़की को ख़रीदीने के लिए एक बड़ी धनराशि की पेशकश की।

‘किसानों की तरह बलिदान देने के लिए तैयार रहें’: फारूक अब्दुल्ला ने 370 की वापसी के लिए लोगों को भड़काया, कहा – पर्यटन बढ़ना...

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने लोगों को भड़काते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 के लिए वो भी किसानों की तरह बलिदान दें।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
141,774FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe