Saturday, October 16, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयकरतारपुर साहिब मत्था टेकने गई सिख लड़की को पाकिस्तानी लड़कों ने फुसलाया, 3 दिन...

करतारपुर साहिब मत्था टेकने गई सिख लड़की को पाकिस्तानी लड़कों ने फुसलाया, 3 दिन बाद मिली, 4 गिरफ्तार

लड़की किसी पाकिस्तानी युवक से मिलने गई थी। उस लड़की को बहला-फुसला कर वो उसे अपने साथ ले गया था। जाँच में पाकिस्तान पुलिस ने लाहौर व फैसलाबाद के रहने वाले चार युवकों को गिरफ्तार किया है।

हरियाणा की रहने वाली एक सिख लड़की तीन दिन पहले करतारपुर साहिब में मत्था टेकने के लिए गए एक जत्थे के साथ गई थी, लेकिन पाकिस्तान जाने के बाद पता चला कि वो लड़की गायब हो गई है। तीन दिनों तक लापता रही यह लड़की सोमवार (दिसंबर 2, 2019) को मिली है। इस बारे में सोमवार देर रात शिरोमणि अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि लड़की किसी पाकिस्तानी युवक से मिलने गई थी, जिसने बहला-फुसला कर लड़की को साथ ले गया था।

इस मामले की जाँच में पाकिस्तान पुलिस ने लाहौर व फैसलाबाद के रहने वाले चार युवकों को गिरफ्तार किया है। मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्विटर पर लिखा है कि पाकिस्तान में गायब हुई लड़की मिल गई है। पाक रेंजरों के माध्यम से उसे वापस भारत भेज दिया गया है। 

एक अन्य ट्वीट में सिरसा ने लिखा, “पाकिस्तान में हिंदू और सिख लड़कियों को बहकाकर लव जिहाद के जाल में फँसाने और फिर उन्हें इस्लाम में परिवर्तित होने के लिए मजबूर करने का चलन जोरों पर है। मैं पाक में श्री करतारपुर साहिब के दर्शकों को सावधान करना चाहता हूँ कि कृपया इस ट्रैप के बारे में जागरूक और सतर्क रहें।”

बता दें कि भारत-पाकिस्तान के बीच यह करतारपुर कॉरिडोर का ऐतिहासिक गलियारा गुरु नानक देव की 550वीं वर्षगाँठ के अवसर पर खोला गया था। भारत की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब में और पाकिस्तान में इमरान खान ने 9 नवंबर को इसका उद्धाटन किया था। इस गलियारे के रास्ते भारत से रोजाना हजारों श्रद्धालु दर्शन के लिए वहाँ जा रहे हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुस्लिम बहुल किशनगंज के सरपंच से बनवाया था आईडी कार्ड, पश्चिमी यूपी के युवक करते थे मदद: Pak आतंकी अशरफ ने किए कई खुलासे

पाकिस्तानी आतंकी ने 2010 में तुर्कमागन गेट में हैंडीक्राफ्ट का काम शुरू किया। 2012 में उसने ज्वेलरी शॉप भी ओपन की थी। 2014 में जादू-टोना करना भी सीखा था।

J&K में बिहार के गोलगप्पा विक्रेता अरविंद साह की आतंकियों ने कर दी हत्या, यूपी के मिस्त्री को भी मार डाला: एक दिन में...

मृतक का नाम अरविंद कुमार साह है। उन्हें गंभीर स्थिति में ही श्रीनगर SMHS ले जाया गया, जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। वो बिहार के बाँका जिले के रहने वाले थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,004FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe