Sunday, June 26, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'चीनी सुपर गर्ल' के फेर में टूटा बिल-मेलिंडा गेट्स का रिश्ता? जवानी और रंगीन...

‘चीनी सुपर गर्ल’ के फेर में टूटा बिल-मेलिंडा गेट्स का रिश्ता? जवानी और रंगीन मिजाजी के कई किस्से बेपर्दा

बिल गेट्स के जीवनीकार के हवाले से एक रिपोर्ट में बताया गया है कि वे जवानी में स्ट्रिपर्स से मिलते थे। उन्हें अपने लाते थे। घर के पूल में दोस्तों के साथ नंगे होकर तैरते थे।

विश्व की सबसे अमीर हस्तियों में शुमार बिल गेट्स इन दिनों अपनी पत्नी मेलिंडा के साथ तलाक के कारण चर्चा में हैं। 7 साल तक प्रेम प्रसंग चलने के बाद 1994 में दोनों ने शादी की थी। इतने लंबे वक्त के बाद दोनों के रास्ते अलग हुए हैं। लिहाजा, तलाक की वजह को लेकर भी अटकलें लग रही है। इस क्रम में एक चीनी लड़की को इस रिश्ते के टूटने का जिम्मेदार बताया जा रहा है। इस लड़की का नाम झी शेली वांग (Zhe Shelly Wang) है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, बिल गेट्स के तलाक में चीनी लड़की झी शेली वांग की भूमिका थी। हालाँकि, वांग का कहना है कि किसी तलाक में उसकी कोई भागीदारी नहीं है। वांग ने चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर लिखा, “मैंने सोचा था कि अफवाहें खुद-ब-खुद चली जाएँगी। मुझे अफवाहों के ज्यादा फैलने की उम्मीद नहीं थी।”

वांग ने लिखा है, “गेट्स तलाक देते हैं और कुछ चालाक लोग एक निर्दोष चीनी लड़की की हत्या करने की बात उड़ा देते हैं।” वांग के दोस्तों ने भी उनका समर्थन किया है। एक दोस्त ने लिखा, “वह मेरी पूर्व सहकर्मी है। एक बहुत साफ-सुथरी लड़की है। वह एक ऐसी इंसान है जिसकी मैं प्रशंसा करता हूँ। मुझे विश्वास नहीं है कि वह अन्य लोगों की शादी के बीच में आएगी।”

कौन है झी शेली वांग?

बता दें कि वांग का जन्म क्वांग्जू में हुआ था। बाद में वे अमेरिका चली गईं। उनके पास ब्रिघम यंग यूनिवर्सिटी से बिजनेस की डिग्री है और यूटा में एक रेस्तरां भी। सोशल मीडिया में उपलब्ध बॉयों के अनुसार चीनी, फ्रेंच, जर्मन, जापानी, कोरियाई, रूसी और स्पेनिश भाषाओं में पारंगत हैं।

गेट्स फाउंडेशन के चैरिटेबल ट्रस्ट से झी 2015 से जुड़ी हैं। गेट्स के डायवोर्स के चलते वह चर्चा में आईं। वह गेट्स फाउंडेशन से जुड़े होने के साथ-साथ इंटरप्रेटर के तौर पर मॉनेट्री इंस्टिट्यूट ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज में काम करती थीं। वह येल स्कूल ऑफ मैनेजमेंट और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में भी दुभाषिए के तौर पर सेवा देती हैं। 6 भाषा की जानकार होने के नाते लोग वांग को ‘सुपर गर्ल’ बोलते हैं, जिन्हें प्लेन उड़ाना और शूटिंग करना पसंद हैं।

नेक्ड पार्टी में जाने के शौकीन थे बिल गेट्स

बता दें कि बिल गेट्स के डायवोर्स के बाद केवल झी ही सुर्खियों में नहीं है। ट्स से जुड़ी कई अन्य तरह की बातें भी मीडिया में हो रही हैं। डेलीमेल की हालिया रिपोर्ट बताती है कि गेट्स शादी होने से पहले नेक्ड पार्टी में जाना पसंद करते थे और उन्हें स्ट्रिपर्स को घर लाना भी पसंद था।

गेट्स पर दो किताब लिखने वाले James Wallace के हवाले से बताया गया है कि गेट्स को जवानी के दिनों में पार्टियाँ खूब पसंद थी। इसके अलावा वह स्ट्रिपर्स (कपड़े उतारकर मनोरंजन करने वाले लोग) से मिलते थे और उनको अपने घर भी लाते थे। बॉयोबायोग्राफर के मुताबिक गेट्स अपने घर डांसर बुलाते थे। इसके बाद वह अपने घर के पूल में अपने दोस्तों के साथ नंगे होकर तैरते थे।

अपनी किताब में wallace ने इस बात का जिक्र भी किया है कि गेट्स का रिलेशन मेलिंडा के साथ शुरुआती दिनों में इतना ठीक नहीं था। लेकिन 1992 के बाद दोनों फिर करीब आए और शादी हुई। इसी तरह गेट्स के एक मित्र वर्न रेबर्न दावा करते हैं कि गेट्स को पार्टी करना पसंद था और वह मेलिंडा के प्रति सीरियस नहीं थे। हालाँकि, शादी के बाद गेट्स अपनी पत्नी के प्रति ईमानदार रहे। उन्हें भले ही पार्टी पसंद थी, लेकिन बाद में उन्होंने धोखा नहीं दिया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भारत जल्द बनेगा $30 ट्रिलियन की इकोनॉमी’ : देश का मजाक उड़वाने के लिए NDTV ने पीयूष गोयल के बयान से की छेड़छाड़, पोल...

एनडीटीवी ने झूठ बोलकर पाठकों को भ्रमित करने का काम अभी बंद नहीं किया है। हाल में इस चैनल ने भाजपा नेता पीयूष गोयल के बयान को तोड़-मरोड़ के पेश किया।

’47 साल पहले हुआ था लोकतंत्र को कुचलने का प्रयास’: जर्मनी में PM मोदी ने याद दिलाया आपातकाल, कहा – ये इतिहास पर काला...

"आज भारत हर महीनें औसतन 500 से अधिक आधुनिक रेलवे कोच बना रहा है। आज भारत हर महीने औसतन 18 लाख घरों को पाइप वॉटर सप्लाई से जोड़ रहा है।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,523FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe